Home दुनिया चुनाव हारने और व्हाइट हाउस छोड़ने के सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप के...

चुनाव हारने और व्हाइट हाउस छोड़ने के सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप के जवाब ने लोगों को चौंकाया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार की स्थिति में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से इनकार कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चुनाव नतीजों को लेकर कहा, हमें इंतजार करना होगा कि आगे क्या होता है। वहीं, ट्रंप ने ईमेल या डाक के जरिए मतदान (मेल-इन-बैलेट) को लेकर संदेह व्यक्त किया और इसे अनर्थ करार दिया। 

व्हाइट हाउस में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप से सवाल किया गया कि चुनाव में हार मिलने की स्थिति में क्या वह व्हाइट हाउस शांतिपूर्वक छोड़ देंगे? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, हम देखेंगे कि क्या होता है। 

ट्रंप ने कहा, मैं ईमेल या डाक के जरिए मतदान को लेकर लगातार शिकायत करता रहा हूं और यह अनर्थ है..। उनसे पूछा गया था,  राष्ट्रपति जी, चुनाव के परिणाम चाहे जो भी हो, भले ही जीत हो, हार हो या मुकाबला बराबरी का रहे, क्या आप चुनाव के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण का आज यहां वादा करते हैं? 

यह भी पढ़ें: बाइडेन बोले- भारत-अमेरिकी दोस्ती जरूरी, ट्रंप बोले- चीन पर निर्भरता करेंगे खत्म 

अमेरिकी राष्ट्रपति के जवाब से संतुष्ट ना होने पर पत्रकार ने फिर पूछा, क्या आप सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण का वादा करते हैं? इसके जवाब में, ट्रंप ने सत्ता में दोबारा आने का विश्वास जाहिर किया।

राष्ट्रपति ने कहा,  हम ईमेल या डाक के जरिए मतदान की व्यवस्था से छुटकारा चाहते हैं। सब शांतिपूर्ण रहेगा। सत्ता का कोई हस्तांतरण नहीं होगा। सच कहूं तो यही सरकार बरकरार रहेगी। ट्रंप ने उनसे इस संबंध में सवाल करने वाले पत्रकार के और प्रश्नों के उत्तर देने से इनकार कर दिया।

सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता संबंधी ट्रंप की टिप्पणी के बारे में पूर्व उपराष्ट्रपति एवं राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा, हम किस देश में हैं? उन्होंने सबसे तर्कहीन बात की है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं इस पर क्या कहूं? 

इससे पहले भी ट्रंप ने ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए साक्षात्कार के दौरान चुनाव परिणाम स्वीकार करने को लेकर प्रतिबद्धता नहीं जताई थी और कहा था, मुझे देखना होगा। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

RR vs SRH LIVE Score IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा पहला झटका, डेविड वॉर्नर आउट

IPL 2020 RR vs SRH Live: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 40वें मैच में आज...