Home बहुजन विशेष बीरपुर गांव के आहर में मिला दलित लड़की का सड़ा शव, पांच...

बीरपुर गांव के आहर में मिला दलित लड़की का सड़ा शव, पांच दिनों से थी घर से लापता

बक्सर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मछली मारने गए बच्चों को दिखी लाश, इलाके में मचा हड़कंप, पोस्टमॉर्टम के बाद खुलेगा हत्या का राज

पिता का आरोप – गांव के ही एक भगीना ने की है हत्या
एसपी बोले- हत्या का मामला दर्ज कर हो रही है जांच

मुरार थाना के बीरपुर गांव में एक युवती का शव मिला। वह पांच दिनों से घर से गायब थी। गांव के पश्चिम आहर में उसकी लाश मिली। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही कुछ बच्चे आहर में मछली मारने के लिए गए थे। जैसे ही मछली मारने के लिए बंशी डाला। एक की बंशी में रस्सी फंस गई। जब खींचने लगा तो लड़की की लाश बाहर आ गयी। लाश देख बच्चो के होश उड़ गए। वे वहां से भाग खड़े हुए। इस घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गयी।

युवती की पहचान गांव के ही मुख्तार राम की पुत्री कुसुम कुमारी (20 वर्ष) के रूप में हुई। पुलिस ने मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शव मिलने की सूचना नचाप पंचायत के मुखिया बीर सिंह ने मुरार थानाध्यक्ष मनोज पाठक को दी। थानाध्यक्ष ने अफसरों को सूचित करते हुए पंचनामा कर पानी से शव बाहर निकालने की कार्रवाई की। थोड़ी देर बाद मौके पर एसडीपीओ केके सिंह भी पहुंच गए। उन्होंने भी घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया।

जांच से खुलेगा राज : सुसाइड, लव अफेयर और ऑनर किलिंग के बिंदु पर पुलिस कर रही जांच

पिता ने कपड़ों से की पुत्री की पहचान
मुख्तार राम ने शव के कपड़े से उसकी युवती की पहचान अपनी बेटी के रूप में की। शव पहचानते ही रोते हुए उसने कहा कि गांव के ही एक व्यक्ति का रिश्तेदार युवक इसके साथ संपर्क में रहता था। फोन से बातें करता था। शादी के लिए दबाव भी बना रहा था। बच्ची भी शादी के लिए तैयार थी लेकिन, हम इस रिश्ते से खुश नहीं थे। मुख्तार राम ने अपने गांव के ही रामचन्द्र राम के उक्त रिश्तेदार भगीना पर हत्या करने का आरोप लगाया। पीड़ित पिता ने बताया कि आरोपी युवक मनोहरपुर गांव का रहने वाला है। बक्सर पोस्ट ऑफिस में नौकरी करता है।

सड़ी लाश को निकालने में लगा एक घंटा

लाश बिल्कुल सड़ चुकी थी। इसलिए निकालने को कोई तैयार नहीं था। बीरपुर गांव के ही आसन सिंह ने बांस के सहारे बाहर निकाला। थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव के ही मुख्तार राम की बच्ची विगत 5 दिनों से गायब थी। उन्होंने मुरार थाने में मौखिक रूप से पांच दिन पूर्व उसके गुम होने की सूचना दी थी। लिखित शिकायत मांगने पर इनकार कर दिए थे। पुलिस ने मुख्तार राम पिता बालचंद राम को बुलाया।

हत्या का मुकदमा दर्ज कर ट्राइंगल जांच रही है पुलिस
1. लव एंगल
दोनों में प्रेम प्रसंग था। युवती की पिता को यह पसंद नहीं था। मामले में मुखिया ने पंचायती भी की थी। लड़के के पिता को भी बुलाया था। पीड़ित पिता का आरोप है कि उसी के परिणामतः युवती ने सुसाइड कर ली या फिर उस युवक ने मेरी बेटी को फोन कर बुलाया उसकी हत्या कर आहर में फेंक दिया होगा।

2. सुसाइड एंगल
पुलिस बताया कि मामला संदेहास्पद लग रहा है। शव की गर्दन में रस्सी से दबने का निशान है। ऐसे में यह भी आशंका है कि युवती ने प्रेम संबंध में दरार आने पर गुस्से में सुसाइड कर लिया हो। हालांकि इसकी संभावना बहुत कम है। इसलिए पुलिस ने हत्या का केस किया है।

3. ऑनर किलिंग : घर से सौ मीटर दूर मिला शव
हत्या की इस वारदात में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। चर्चा है कि घरवालों ने ही मार डाला है। लाश देखने से प्रतीत हो रहा था कि गर्दन दबाकर मारा गया है। शव घर से सौ मीटर की दूरी पर मिला है। कमर में रस्सी से कुछ भारी सामान बांध उसे पानी मे डुबोया गया है। कमर पर रस्सी बंधा हुआ था। एसपी ने कहा मामला ऑनर किलिंग का भी हो सकता है।
अनुसंधान चल रहा : एसपी
पूरा मामला बारीकी से अनुसंधान का विषय है। नियमतः हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। अनुसंधान चल रहा है। लव अफेयर, ऑनर किलिंग और सुसाइड समेत कई एंगल पर जांच हो रही है।
नीरज कुमार सिंह, एसपी​​​​​​​

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

बिहारः SSR केस न बन सका मुद्दा, BJP ही भूल गई अपना दिया नारा

Bihar Elections 2020 नजदीक आने के साथ नेताओं के तूफानी दौरे ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। पर चुनाव के पहले उठा सुशांत सिंह...

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के वाहन मालिक 30 नवंबर तक लगवा सकेंगे High security Registration Number Plate, ऐसे करें आवेदन

नोएडा । High security Registration Number Plate: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और अपने वाहन में हाई सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (High Security Registration Plate) लगवाना चाहते...

Kangana And Rangoli: राजद्रोह केस में कंगना रनोट और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस का समन

मुंबई, एएनआइ। Kangana Ranaut: मुंबई पुलिस ने बुधवार को राजद्रोेह केस में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट और उसकी बहन रंगोली चंदेल को समन जारी...

नहीं लगाया मास्क तो रावण के पुतले के साथ खींच दी जाएगी तस्वीर

फोटो नंबर 25 यूटीएम जागरण संवाददाता पश्चिमी दिल्ली कोरोना महामारी से बचाव में मास्क की काफी अहम भूमिका है पर अफसोस की बात है...

किशोरावस्था में ली गई आपत्तिजनक तस्वीरों के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची युवती

पीठ ने साथ ही पुलिस अधिकारियों से कहा कि भारत में इंटरनेट पर आपत्तिजनक सामग्री को दोबारा से अपलोड करने वाले व्यक्तियों की पहचान...