Home अर्थव्यवस्था ऑनलाइन फेस्टिवल सेल्स में शॉपिंग करने से पहले नोट कर लें ये...

ऑनलाइन फेस्टिवल सेल्स में शॉपिंग करने से पहले नोट कर लें ये टिप्स

स्टोरी हाइलाइट्स

  • ऑनलाइन फेस्टिवल सेल्स की शुरुआत हो गई है
  • इन सेल्स में काफी डील्स और डिस्काउंट मिलते हैं
  • सेल्स में शॉपिंग करते वक्त कुछ सावधानियां रखनी जरूरी हैं

Amazon की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत हो चुकी है. भारत में त्योहारों का सीजन है, इस समय काफी शॉपिंग की जाती है. इसलिए ये सेल्स खास काफी खास होते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग में एक तरफ जहां घर बैठे शॉपिंग करने का लुत्फ है तो थोड़ी बहुत सावधानियां रखनी भी जरूरी हैं. हम यहां कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फेस्टिवल सेल्स के दौरान शॉपिंग करने में आपको काम आएंगी.

डिस्काउंट के बारे में बारीकी से पढ़ें

कई बार ऐसा होता है कि कुछ डिस्काउंट्स केवल प्रीमियम मेंबर्स के लिए होते हैं तो कभी-कभी डिस्काउंट हासिल करने के लिए कुछ निश्चित प्रक्रिया पूरी करनी होती है. ऐसे में डिस्काउंट संबंधित गाइडलाइन्स बारीकी से पढ़ें.

फास्ट चेकआउट के लिए डिलीवरी डिटेल्स पहले से ही भरें

अक्सर ऐसा होता है कि ऑनलाइन सेल्स में अच्छे ऑफर्स केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध होते हैं. ऐसे में प्रोडक्ट को समय रहते खरीदने के लिए फास्ट चेकआउट करना जरूरी होता है. इसलिए डिलीवरी डिटेल्स पहले से डाल लेने से आपका समय बच जाएगा.

देखें: आजतक LIVE TV

खरीदने से पहले प्रोडक्ट कंपेयर जरूर करें

जब भी आप कोई प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो उसकी प्राइज रेंज में मौजूद दूसरी कंपनियों के प्रोडक्ट्स को कंपेयर करना अच्छा रहेगा. साथ ही ये भी चेक करें कि वही प्रोडक्ट दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर किस कीमत में उपलब्ध है. प्रोडक्ट कंपेयर करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि कभी-कभी केवल थोड़े ज्यादा पैसे देकर ज्यादा बेहतर प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं.

डिलीवरी कॉस्ट का ध्यान रखें

ये जरूर चेक करें कि आप जिस प्रोडक्ट को ऑर्डर कर रहे हैं उस पर डिलीवरी चार्ज कितनी ली जा रही है. क्योंकि ये कीमत आपको प्रोडक्ट की कीमत ज्यादा बढ़ा सकती है. आमतौर पर प्री शिपिंग केवल प्रीमियम मेंबर्स के लिए होती है. ऐसे में आप उसी प्रोडक्ट के लिए दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शिपिंग चार्ज को कंपेयर कर सकते हैं या यदि संभव हो तो प्रोडक्ट को ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं.

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Realme Q2 अगले सप्ताह शानदार फीचर्स के साथ ग्लोबल बाजार में दे सकता है दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अपने नए हैंडसेट Realme Q2 को ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस...

चीन में अब ‘ब्रुसेलोसिस’ बीमारी का कहर तेज, कई राज्यों में हजारों लोग संक्रमित

हाइलाइट्स:चीन में ब्रुसेलोसिस बीमारी का कहर, कई नए राज्यों में हजारों लोग संक्रमितबायोफर्म से लीक हुआ था इस बीमारी का बैक्टीरिया, अब बिगड़ने लगे...