Home बड़ी खबरें भारत J-K: अजय पंडिता की हत्या से खौफ में घाटी के सरपंच, जम्मू...

J-K: अजय पंडिता की हत्या से खौफ में घाटी के सरपंच, जम्मू हो रहे हैं शिफ्ट

  • घाटी में सरपंच की हत्या का मामला
  • कई अन्य सरपंच जम्मू की ओर शिफ्ट हो रहे हैं

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों द्वारा सरपंच की हत्या किए जाने के बाद स्थानीय लोगों में डर बढ़ गया है. घाटी में इस तरह आतंकियों के द्वारा कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या किए जाने के बाद बाकी सरपंचों में खौफ है. यही कारण है कि घाटी के कई कश्मीरी पंडित पंच और सरपंच अपना घर छोड़ जम्मू की ओर शिफ्ट हो गए हैं, ताकि सुरक्षित रह सकें.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

अजय पंडिता का संबंध कांग्रेस पार्टी से था. जिसके बाद से ही घाटी में सुरक्षा को लेकर सवाल हो रहे हैं और देश की सियासत गर्मा गई है.

अजय पंडिता को आतंकियों ने उनके घर के पास ही गोलियों से भून दिया था, अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. अभी पुलिस इस मामले की पूरी जांच पड़ताल कर रही है.

कश्मीरी सरपंच की हत्या पर हर्षवर्धन बोले- ये नफरत पैदा करने की एक साजिश है

पिछले दिनों में आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले करने की कोशिश की गई थी, लेकिन असफल रही. लेकिन इस बार एक सरपंच को निशाना बनाया गया, जिसमें आतंकियों को सफलता मिल गई. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भी लगातार कई मुठभेड़ हो रही हैं, जिनमें पिछले दो-तीन दिनों में ही एक दर्जन से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं.

शुरू हुई थी राजनीतिक बयानबाजी

अजय पंडिता का संबंध कांग्रेस पार्टी से था, ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनकी हत्या पर दुख व्यक्त किया. राहुल गांधी ने लिखा था कि अजय पंडिता ने कश्मीर में लोकतांत्रित व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जान दे दी. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के साथ खड़ा हूं. हिंसा की कभी जीत नहीं हो सकती.

J-K: अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच की गोली मारकर की हत्या

साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अजय पंडिता का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उनकी हत्या, कश्मीर में आम लोगों में डर और विभिन्न वर्गों में नफरत पैदा करने की एक साजिश है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Indian Railways: रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, एक्सप्रेस बनकर दौड़ेंगी 150 से ज्यादा पैसेंजर ट्रेनें

नई दिल्ली । Indian Railways News: लंबी दूरी तय करने वाले पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में परिवर्तित करने का फैसला किया गया है। दिल्ली से...

कर्तव्यपालन में लापरवाही के आरोपों पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर योगेश त्यागी सस्पेंड

नई दिल्लीराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आदेश पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर योगेश त्यागी को बुधवार को सस्पेंड कर दिया है। शिक्षा मंत्रालय के...

राजद ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लिए मांगी पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के दौरान नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव के लिए राजद ने पर्याप्त सुरक्षा की...

Coronavirus Impact : बड़े कॉरपोरेट्स घराने आगे आएंगे छोटी व्यापारियों को बचाने

नोएडा । कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भारत के छोटे व्यापारियों का अस्तित्व खतरे में है। इनको जल्द पटरी पर लाने की जरूरत है।...