Home बड़ी खबरें भारत गहलोत सरकार ने अब सील किए राजस्थान बॉर्डर, अब तक 3209 प्रवासी...

गहलोत सरकार ने अब सील किए राजस्थान बॉर्डर, अब तक 3209 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव पहुंचे

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने बेलगाम कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रदेश की सीमाएं सील (Border Sealed In Rajasthan) कर दी है। बुधवार सुबह से राजस्थान बॉर्डर सील किए जाने के बाद गुजरात बॉर्डर (Rajasthan-Rujarat Border) पर वाहनों की कतारें लग गई हैं।

Edited By Sambrat Chaturvedi | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

बुधवार सुबह से राजस्थान बॉर्डर सील हैं।
हाइलाइट्स

  • राजस्थान सरकार ने बुधवार से राज्य की सीमाएं सील कर दी है।
  • कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इससे पहले 22 मार्च को भी बॉर्डर सील किए गए थे।
  • राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा 11 हजार को पार कर चुका है।
  • अब तक प्रदेश में 256 लोगों की मौत हो चुकी है।
  • प्रवासियों के लौटने के बाद संक्रमण के मामलो में इजाफा हुआ है, अब तक 3209 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

जयपुर

राजस्थान सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए बुधवार से राज्य की सीमाएं सील कर दी हैं। गृह विभाग की ओर से अगले 7 दिनों के लिए राजस्थान के बॉर्डर सील करने के आदेश जारी करते हुए बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों का प्रवेश रोक दिया है। इसके बाद सिरोही में गुजरात से आने वाले वाहनों की बॉर्डर पर कतारें लगने की तस्वीरें भी सामने आई है और लोग बिना पूर्व सूचना के बॉर्डर सील करने पर नाराजगी जता रहे हैं। राजस्थान सरकार की ओर से बॉर्डर सील करने की 7 दिन की अवधि में केवल उन्हीं को राज्य में प्रवेश दिया जाएगा जिन्हें पास जारी किए गए हैं। इस दौरान मेडिकल इमरजेंसी के चलते जिला कलेक्टर तत्काल पास जारी कर सकता है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण की संख्या 11,368 पहुंच चुकी है और बुधवार सुबह ही123 नए कोरोना पॉजिटिवसामने आए हैं।
राजस्थान में आने और बाहर जाने के लिए लेना होगा ‘पास’

राज्य सरकार के नए आदेशानुसार बुधवार से सीमाएं फिर से सील कर दीं गई है और अब राजस्थान में आने और बाहर जाने के लिए प्रशासन से पूर्व अनुमति यानी निर्धारित पास लेना होगा। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एम एल लाठर ने इस बारे में आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने अंतरराज्यीय आवागमन को नियंत्रित करने का फैसला किया है।

बाहरी राज्य से भी लेनी होगी अनुमति

नई व्यवस्था के तहत बाहरी राज्य से आने वाले व्यक्ति को तभी प्रवेश दिया जाएगा जब वह अपने राज्य से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल कर लेगा। इसी तरह राज्य से बाहर जाने के लिए भी सक्षम अधिकारी से पास या अनुमति पत्र लेना होगा। नए आदेशों में सक्षम अधिकारी को भी सलाह दी गई है कि मेडिकल इमरजेंसी या इलाज के लिए जाने या परिवार में किसी की मृत्यु होने जैसी विशेष परिस्थितियों में ही पास जारी करें।

अब तक 3209 प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले

लॉकडाउन में प्रवासियों को घर लौटने की छूट देने के बाद अब तक आए लोगों में से 3209 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। पाली में सर्वाधिक 409 प्रवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि नागौर में 348 और सीकर में 250 प्रवासी अब तक संक्रमित मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Corona: जयपुर में 40 और कोरोना मरीज मिले, देखें- जिलेवार सूची

राजस्थान-गुजरात का मावल बॉर्डर सील, वाहनों की लगी कतारेंराजस्थान-गुजरात का मावल बॉर्डर सील, वाहनों की लगी कतारेंजयपुर/सिरोही। राजस्थान में बुधवार से प्रदेश से लगती अन्य राज्यों की सीमाए सील कर दी गई हैं। सिरोही जिले के आबूरोड़ मावल राजस्थान-गुजरात बॉर्डर को भी इसके तहत सील किया गया। माउंटआबू पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण कुमार सेन मौके पर पहुंचे और बॉर्डर को पूर्णतया सील करवाया गया। पुलिस जाब्ते के साथ वाहनों को रोक कर वापस लौटाया जा रहा है। गुजरात से आने वाले वाहनों को रोका जा रहा है साथ ही मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है। राजस्थान-गुजरात मावल बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं और लोग भी असमंजस की स्थिति में हैं। सरकार के अचानक आदेश के बाद लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।राज्य सरकार के नए आदेशानुसार बुधवार से सीमाएं फिर से सील कर दीं गई है और अब राजस्थान में आने और बाहर जाने के लिए प्रशासन से पूर्व अनुमति यानी निर्धारित पास लेना होगा। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एम एल लाठर ने इस बारे में आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने अंतर्राज्यीय आवागमन को नियंत्रित करने का फैसला किया है।


Web Title border sealed in rajasthan traffic jam at sirohi-gujarat border(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

तुर्की ने माना- अमेरिकी F-16 के खिलाफ रूसी S-400 का किया टेस्ट, बोला- हमें इजाजत की जरूरत नहीं

अंकारातुर्की ने आखिरकार खुलेआम स्वीकार कर लिया है कि उसने अमेरिका के एफ-16 लड़ाकू विमान के खिलाफ रूस की एस-400 डिफेंस सिस्टम को टेस्ट...

क्यों Haryana की मंडी-मंडी में घुंम रहे है Yogendra Yadav? | Swaraj India | Anti Farmer Act | MNTv

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम ----------------------------------------------------------------------------------------------------------- For More information to Also, Subscribe Our YouTube Channel: 1. MN News Bihar: 2. MN News Uttar Pradesh: 3....

इमरती देवी पर कमलनाथ के बयान पर मचे बवाल के बीच मायावती बोलीं, माफी मांगे कांग्रेस 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ द्वारा दलित महिला पर दिए गए बयान पर मचे बवाल के बसपा प्रमुख मायावती ने...

पिछले सात वर्षो से बुजुर्गो की सेवा में जुटी हैं मीनू वर्मा

नमो देव्यै महा देव्यै - कोरोना में प्रतिदिन तीन हजार जरूरतमंद लोगों में राशन व भोजन वितरण किया - नांगलोई के वृद्धा आश्रम में...