Home बड़ी खबरें भारत 'आलाकमान के निर्देश पर गिराई कमलनाथ की सरकार', शिवराज के वायरल ऑडियो...

‘आलाकमान के निर्देश पर गिराई कमलनाथ की सरकार’, शिवराज के वायरल ऑडियो पर कांग्रेस आगबबूला

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (ex cm shivraj singh chauhan) का एक ऑडियो लीक है। ऑडियो क्लिप में सीएम (shivraj audio clip) कह रहे हैं कि आलाकमान ने निर्देश पर कमलनाथ की सरकार गिराई। लेकिन यह ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट के बिना संभव नहीं था।

Edited By Muneshwar Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक ऑडियो क्लिप वायरल
  • वायरल ऑडियो क्लिप इंदौर दौरे का है, जिसमें सीएम बीजेपी नेताओं को कर रहे हैं संबोधित
  • ‘आलाकमान के निर्देश पर गिराई एमपी में कमलनाथ की सरकार’
  • कांग्रेस बोली, बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी इस साजिश और षड्यंत्र में शामिल था

भोपाल

सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को इंदौर दौरे पर थे। सोमवार की शाम को शिवराज ने सांवेर उपचुनाव को लेकर स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक में मीडिया की एंट्री नहीं थी। अब शिवराज सिंह चौहान का एक ऑडियो वायरल है। वायरल ऑडियो में वह नेताओं को संबोधित कर रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान अपने संबोधन में कांग्रेस छोड़कर आए, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट को जीताने की अपील कर रहे हैं। चौहान कह रहे हैं कि अगर तुलसी नहीं जीतेंगे, तो हम सीएम रहेंगे क्या।

वायरल ऑडियो क्लिप में सीएम शिवराज यह भी कह रहे हैं कि आलाकमान के निर्देश पर हमने एमपी में कमलनाथ की सरकार गिराई। मंत्री पद का मोह त्याग कर तुलसी भाई और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इसमें साथ दिया है। सीएम शिवराज सभा में मौजूद लोगों से यह सवाल भी करते हैं कि क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट के बिना सरकार गिर सकती थी। आज मैं फिर से दोनों नेताओं का स्वागत करता हूं। सीएम के संबोधन का यह ऑडियो क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल ऑडियो की पुष्टि एनबीटी नहीं करता है। शिवराज के कथित कबूलनामे पर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है।

बीजेपी की थी साजिश

शिवराज के वायरल ऑडियो पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि एमपी में कांग्रेस की सरकार गिराने में बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी इस साजिश और षड्यंत्र में शामिल था। सरकार गिराने में सिंधिया की मदद इसलिए ली गई, क्योंकि उनके बिना सरकार नहीं गिर सकती थी। इसी से समझा जा सकता है कि कांग्रेस में कोई असंतोष नहीं था।

पूर्व मंत्री ने किया हमला

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी वायरल ऑडियो पर हमला किया है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि ‘बेशर्म मामा’ ने अब तो सबके सामने मान लिया है कि उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर सिंधिया और तुलसी जैसे बिकाऊ नेताओं के साथ मिलकर जनता के द्वारा चुनी हुई कमलनाथ सरकार को गिराई। भाजापा की नीति अब सबके सामने आ चुकी है। राजनीति को कलंकित करने वालों का पर्दाफाश हो चुका है।



कौन हैं तुलसी सिलावट


वायरल ऑडियो में सीएम शिवराज सिंह चौहान मंत्री तुलसी सिलावट को जीताने की अपील कर रहे हैं। तुलसी सिलावट सांवेर से विधायक थे और कमलनाथ की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इस्तीफा देकर उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। शिवराज सरकार में सिलावट जल संसाधन मंत्री हैं। सांवेर विधानसभा सीट से उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। वहीं, सांवेर सीट पर कांग्रेस भी तुलसी को हराने के लिए जोर लगा रही है।

Web Title shivraj singh chauhan said, bjp’s central leadership decided to topple kamalnath government(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

प्याज कहीं 20 रुपये सस्ता हुआ तो कहीं 27 रुपये किलो उछला

चीन के बाद दुनिया में प्याज उत्पादक देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आने वाले भारत के लोग आजकल प्याज के आंसू...

बलात्कारी की कांपेगी रूह: मासूम को नोचने वाला हैवान रोएगा, मिली इसे ऐसी सजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर की पोस्को कोर्ट ने गुरुवार को एक मासूम...

बिहार में बसपा विरोधियों के हथकंडों से सावधान रहें मतदाता :मायावती

डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।भाषा | Updated: 26 Oct 2020,...

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए इस हफ्ते लाएंगे नया कानून

हाइलाइट्स:दिल्‍ली में वायु प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब, कई जगहों पर सांस लेना मुश्किलसोमवार को कई जगह 400 के पास था AQI, आसमान पर...

केंद्र सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजातियों के लिए लागू की कई योजनाएं : समाज कल्याण मंत्री

{"_id":"5f946dea8ebc3e9bd91aac9f","slug":"central-government-implemented-many-schemes-for-scheduled-castes-and-tribes-gorakhpur-news-gkp3707324179","type":"story","status":"publish","title_hn":"u0915u0947u0902u0926u094du0930 u0938u0930u0915u093eu0930 u0928u0947 u0905u0928u0941u0938u0942u091au093fu0924 u091cu093eu0924u093f, u091cu0928u091cu093eu0924u093fu092fu094bu0902 u0915u0947 u0932u093fu090f...