Home राज्यवार उत्तर प्रदेश इलाहाबाद HC का यूपी की सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस

इलाहाबाद HC का यूपी की सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सचिव, माध्यमिक शिक्षा को नोटिस जारी किया है

यह आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के न्यायमूर्ति एसपी केशरवानी ने रेवती इंटर कालेज, बलिया से बड़े बाबू पद से 2012 में सेवानिवृत्त राम सिंह की अवमानना याचिका पर दिया है. याचिका की सुनवाई 13 जुलाई को होगी.

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा सचिव आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने उन्हें 13 जुलाई तक आदेश के अनुपालन का हलफनामा देने या कारण बताने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि क्यों न उनके खिलाफ आरोप निर्मित कर जान-बूझकर आदेश की अवहेलना करने के लिए दंडित किया जाए? याचिका की सुनवाई 13 जुलाई को होगी. यह आदेश न्यायमूर्ति एसपी केशरवानी ने रेवती इंटर कालेज, बलिया से बड़े बाबू पद से 2012 में सेवानिवृत्त राम सिंह की अवमानना याचिका पर दिया है.

जानकारी के अनुसार दो बार अवमानना याचिका पर आदेश पालन का अतिरिक्त समय दिया गया लेकिन इसके बाद भी याची को भुगतान नहीं किया गया. इसके बाद याची ने अब सचिव को दंडित करने की मांग के साथ तीसरी अवमानना याचिका दाखिल की है.

ये है पूरा मामला

याची का कहना है कि पद की वैधता पर उठे सवालों पर 2007 से वेतन भुगतान रोक दिया गया. वह 31 अक्तूबर 2012 को सेवानिवृत्त हो गया. राज्य सरकार ने 16 मार्च 2016 को आदेश दिया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक की संस्तुति पर याची का भुगतान किया जाएगा. निदेशक ने राज्य सरकार को अपनी संस्तुति भेज दी किन्तु बकाया वेतन व सेवानिवृत्ति परिलाभों का भुगतान नहीं हुआ. इसके बाद हाईकोर्ट ने सचिव को निर्णय लेने का निर्देश दिया. दो बार अवमानना याचिका पर आदेश पालन का अतिरिक्त समय दिया, फिर भी भुगतान नहीं हुआ. तो तीसरी बार यह याचिका दाखिल कर सचिव को दंडित करने की मांग की गई है.ये भी पढ़ें:

69000 शिक्षक भर्ती मामले में एक और याचिका दाखिल, HC ने सरकार से मांगा जवाब

69000 शिक्षक भर्ती में धांधली: जिले में कमेटी जांचेगी अभ्यर्थियों के दस्तावेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.



First published: June 10, 2020, 6:04 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

फ्री कोरोना टीका पर बवाल, भूपेंद्र यादव बोले- स्वास्थ्य के मुद्दे पर संवेदनशीलता दिखाएं राजनीतिक दल

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए जारी भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए एक वादे पर सियासत शुरू हो गई...

स्कार्पियो से उतर कमर हिलाने लगे श्याम बहादुर सिंह; बोले – ई काम ना छोड़ब, नीतीशजी के सब पता बा

Hindi NewsLocalBiharBihar Election 2020: JDU MLA And Candidate Shyam Bahadur Singh Dance Performance Video Goes Viralपटना3 घंटे पहलेनाच गाने के शौक़ीन श्याम बहादुर सिंह...

अब चांद पर भी 4G! NASA ने NOKIA को दिया इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट

वॉशिंगटन: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) ने चांद पर 4G नेटवर्क स्थापित करने का ठेका नोकिया (NOKIA) को दिया है. नोकिया की योजना पहले...