Home राज्यवार झारखण्ड परसन व गावां कांड की डीआइजी ने की जांच

परसन व गावां कांड की डीआइजी ने की जांच

Publish Date:Wed, 10 Jun 2020 07:38 PM (IST)

झारखंडधाम/खोरीमहुआ/गावां : उत्तरी छोटानागपुर के डीआइजी अमोल बी होमकर ने परसन ओपी के पुरेख खुर्द गांव में तीन बच्चों समेत महिला की आग से जलकर मौत एवं गावां में एक विवाहिता की तीन बच्चों संग हत्या कर शव को कुएं में फेंकने की दिल दहलाने वाली घटनाओं की बुधवार को जांच की। उनके साथ गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी थे। डीआइजी जांच कर लौट गए लेकिन वे अभी किसी ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने कहा है कि एसपी सुरेंद्र कुमार झा खुद दोनों घटनाओं की जांच की मॉनिटरिग कर रहे हैं। गहन अनुसंधान के बाद पुलिस दोनों मामलों का खुलासा करेगी।

खोरीमहुआ/झारखंडधाम : डीआईजी अमोल वी होमकर खुद मामले की जानकारी लेने पुरेख खुर्द गांव पहुंचे। वे मृतका के नए मकान पर भी गए जहां जलकर महिला और उसके बच्चों की मौत हुई थी। उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक मामले पर गहन अनुसंधान करते हुए ग्रामीणों से भी पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने एसपी सुरेंद्र कुमार झा को मामले से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने एसडीपीओ नवीन कुमार सिंह, इंस्पेक्टर विनय राम, धनवार थाना प्रभारी रूपेश कुमार सिंह, ओपी प्रभारी रामाशंकर उपाध्याय को भी निर्देश दिया कि मामले की गहनतापूर्वक जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मृतका के सासुराल पक्ष के सभी लोग पुलिस हिरासत में हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हो कि धनवार प्रखंड के परसन ओपी अंतर्गत पुररेखखुर्द की रहनेवाली सोनियां देवी (35), उसके दो पुत्र आठ वर्षीय दिलीप, पांच वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी एवं दस माह के बेटे की आग से झुलसकर संदेहास्पद स्थिति में मौत मंगलवार सुबह करीब नौ बजे पुररेख खुर्द में मौत हो गई थी। इसके बाद घोड़थंबा के खेतको निवासी मृतका के पिता चन्द्रिका महतो ने बेटी के पति रंजीत कुमार यादव, ससुर प्रसादी यादव, भैंसुर सीताराम यादव, गोतनी रीना देवी के अलावे सास और चितरडीह के पति के जीजा पर बेटी, नाती एवं नतनी को जलाकर मारने का आरोप लगाया था।

गावां : डीआइजी अमोल बी होमकर दोपहर बाद एसपी सुरेंद्र कुमार झा के साथ गांवा पहुंचे। उन्होंने उस कुएं का भी मुआयना किया जहां महिला व उसकी तीन बेटियों के शव मिले थे। कुएं में कितना पानी है, यह भी मपवाया। उन्होंने एक-एक बिदुओं पर जांच की। एसडीपीओ नवीन कुमार सिंह को आवश्यक निर्देश दिए। डीआइजी ने कहा कि पुलिस घटना की तह तक जाएगी। पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

बिहार चुनाव के बीच BJP को सता रही असम और पश्चिम बंगाल की चिंता, नतीज बिगड़ने पर बदलेगी रणनीति

भाजपा के लिए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे अगले साल होने वाले असम व पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद अहम...

Indore Coronavirus News: इंदौर में कोरोना मरीजों की सिर्फ संख्या हो रही कम संक्रमण नहीं

Updated: | Thu, 22 Oct 2020 11:11 AM (IST) इंदौर, कुलदीप भावसार, Indore Coronavirus News। कोरोना सिर्फ आंकडों में नियंत्रित होता नजर आ रहा है।...

Noida News: फेसबुक पर दोस्ती कर रिटायर्ड अफसर से ठगे 50 लाख

ग्रेटर नोएडादिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। ग्रेनो में रहने वाले एक रिटायर्ड अधिकारी से...

मोदी सरकार ने 130 करोड़ भारतीयों को कोविड-19 टीका देने के लिए की 50 हजार करोड़ की व्यवस्था! 

स्टोरी हाइलाइट्स हर भारतीय को टीका जल्द से जल्द देने की होगी कोशिश सरकार ने...