Home राज्यवार बिहार बिहार: ट्रकवालों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गए पुलिसकर्मी, ...

बिहार: ट्रकवालों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गए पुलिसकर्मी, ASI और आठ जवान अपने ही थाने में हुए कैद

सासाराम. बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे 9 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार 9 पुलिसकर्मियों में एक डिहरी थाना के एएसआई के अलावा 6 सैप के जवान तथा 2 होमगार्ड के भी जवान हैं. इनकी गिरफ्तारी डेहरी के एएसपी संजय कुमार तथा डिहरी के एसडीएम लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने संयुक्त रूप से की. गिरफ्तार ASI ललन प्रसाद डिहरी थाना में पदस्थापित हैं.

बताया जाता है कि डेहरी के राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर पाली पुल के पास बालू के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा चेक पोस्ट बनाया गया है. जहां जांच में लगे पुलिसकर्मी ही बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे. इसी सूचना पर जब वरीय अधिकारियों ने छापेमारी की तो रंगे हाथ सभी लोग पकड़े गए. इन लोगों के पास से 8 हज़ार रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तार पुलिसकर्मियों के नाम

1. ललन प्रसाद (एएसआई) डेहरी थानासैप के जवान-
1. शैलेश सिंह
2.दिनेश सिंह
3.विजय शंकर ओझा
4.राजेंद्र प्रसाद
5.रामानंद प्रसाद

6.जय किशन प्रसाद

होमगार्ड के जवान-
1. सुदामा सिंह
2.गोविंद तिवारी

एएसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ओवरलोड बालू वाले ट्रक को छोड़ने के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा 11 हज़ार रुपये की मांग की जा रही है. इसी सूचना पर जब मौके पर पहुंचा गया तो 8 हज़ार रुपये रंगे हाथ लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों को दबोच लिया गया.

बता दें कि आए दिन यह खबर मिलती है कि प्रशासन के कुछ घूसखोर अधिकारी बालू माफियाओं से मिले हुए हैं. जिसकी आज पुष्टि हो गई. इस संबंध में एएसपी संजय कुमार ने बताया कि आए दिन ऐसी सूचना मिल रही थी कि प्रशासन द्वारा बनाए गए. चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध रूप से वसूली की जा रही है. इसी सूचना पर जब आज कार्रवाई की गई तो रंगे हाथ इन पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया गया.

उन्होंने कहा कि अब इन सभी पर सुसंगत धाराओं के अनुसार इन सभी पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि उस चेक पोस्ट पर एक दंडाधिकारी की तैनाती है. लेकिन उस समय मौके पर दंडाधिकारी मौजूद नहीं थे.

रोहतास जिला ट्रक ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष विनय सिंह ने कहा कि वे लगातार प्रशासन से इसकी शिकायत कर रहे थे कि पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रक मालिकों को परेशान कर धन की उगाही की जा रही है. आज के इस कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया कि पुलिसकर्मी टीम बनाकर ट्रक मालिकों का दोहन कर रही है.

उन्होंने कहा कि आए दिन ओवरलोडिंग के नाम पर ट्रकों के टायर का हवा भी निकाल दिया जाता है. जिससे ट्रक ऑपरेटर्स काफी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें

गजब! कोरोनावायरस पर बिहारी इम्यूनिटी पड़ रही भारी, 52 प्रतिशत रिकवरी रेट, मौत भी बेहद कम

COVID-19 Update: बिहार में फिर मिले 128 मरीज, 5583 पहुंची संक्रमितों की संख्या



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी के दो आरोपित गिरफ्तार

गाड़ी खरीदने हेतु लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो आरोपित को क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की टीम ने बृहस्पतिवार शाम गुड़गांव गांव...

बिहार चुनावः विज्ञापन में बस मोदी, क्या वाकई वोटिंग से ठीक पहले नीतीश से डरने लगी है BJP?

पटनाक्या बिहार चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बीजेपी में कोई असमंजस की स्थिति है? ये सवाल इसलिए उठे हैं क्योंकि 28...

IPL: RCB से बदला चुकता करने उतरेंगे नाइट राइडर्स, KKR के पास ‘फर्ग्यूसन’

स्टोरी हाइलाइट्स आज RCB और KKR में होगी टक्कर अंक तालिका में RCB तीसरे नंबर पर ...

46.6 प्रतिशत बेरोजगारी दर वाले बिहार के चुनाव में बरस रही हैं नौकरियां

2 घंटे पहलेकॉपी लिंकओम गौड़, नेशनल एडिटर (सैटेलाइट), दैनिक भास्करबिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में नौकरियों की बरसात हो रही है। राजद के...

कई बड़े नेता मोदी के खिलाफ हुए एकजुट/BIG CONFERENCE AGAINST MODI

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Amazon Website Link: यदि आप ऊपर दिए गए लिंक से कोई भी सामान खरीदते है तो Amazon से हमें कुछ आर्थिक...