Home बहुजन विशेष Rajasthan ki khabar: दलित से मारपीट, कार्रवाई नहीं करने पर थाना प्रभारी सहित 14...

Rajasthan ki khabar: दलित से मारपीट, कार्रवाई नहीं करने पर थाना प्रभारी सहित 14 लोगों पर केस

Highlightsघटना को लेकर सेपउ सीओ के यहां लिखित रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट तो ले ली लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।उल्लेखनीय है कि मारपीट मामले को लेकर दोनों पक्षों ने थानें में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि मामले की जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  

जयपुरः राजस्थान के धौलपुर में दलित महिला से मारपीट मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर एससी-एसटी कोर्ट ने कंचनपुर थानाप्रभारी सहित 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है

जानकारी के अनुसार घड़ी सुक्खा गांव निवासी पीड़िता ने इस संबंध में कोर्ट में इस्तगासा पेश करते हुए 14 लोगों पर आरोप लगाया कि 28 मार्च को दोपहर लगभग तीन बजे करीब एक दर्जन दबंग लूट और डकैती के इरादे से हथियार लेकर उसके घर आए और उसे घर से बाहर खींचते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मारपीट की। परिवार वाले बचाने आए तो आरोपियों ने फायरिंग कर दी।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि घटना को लेकर सेपउ सीओ के यहां लिखित रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट तो ले ली लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। केवल आश्वासन देती रही। उल्लेखनीय है कि मारपीट मामले को लेकर दोनों पक्षों ने थानें में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसकी जांच सीओ दीपक कर रहे थे। एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि मामले की जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  

प्रेम प्रसंगों को लेकर युवक के भाई और दोस्त की हत्या

झुंझुनूं जिले के बुहाना में आॅनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। शादीशुदा बेटी को भगाने ने नाराज पिता हरियाणा स्थित अपने गांव से जैतपुर पहुंचा और अपनी बेटी के प्रेमी के भाई दीपक (30) और दोस्त नरेश (19) की कुल्हाडी से निर्मम हत्या कर दी। गिरफ्तार किये जाने के बाद भी आरोपी धमकी देता रहा कि जेल से छूटते ही बेटी और उसके प्रेमी की हत्या कर देगा। बताया जा रहा है कि आरोपी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी अनिल हरियाणा के सतनाली गांव का निवासी है। उसकी बेटी की शादी लालामाडी में हुई थी। लेकिन जैतपुरा निवासी कृष्णा उसकी बेटी को भगा ले गया। दोनो एक सप्ताह से गायब हैं। विवाहिता के परिजनों ने 2 जून को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। इसी दौरान हरियाणा से जैतपुरा आया अनिल एक सीसीटीवी में देखा गया। डाॅग स्क्वाॅड की मदद से पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

मामले में मारे गये दोनो युवक बेवजह ही मारे गये। दोनो सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे। इसलिए नरेश अक्सर दीपक के घर सो जाता था। आरोपी अनिल जब उनके घर पहुंचा तो छत पर इन दोनो को सोया देखकर सोचा की बेटी का प्रेमी दीपक और उसका बाप राजवीर सो रहे हैं और कुल्हाडी के ताबडतोड वार कर दोनों की हत्या कर दी। 

चचेरी बहन का साढ़े 6 साल से देहशोषण, खुलासा होने पर आरोपी ने की जान देने की कोशिश

राजस्थान के नागौर जिले के मौलासर में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया हैं। जहां एक युवक अपनी चचेरी बहन का पिछले साढ़े 6 साल से देह शोषण कर रहा था। इस दौरान तीन बार गर्भवती होने पर आरोपी ने उसका गर्भपात भी करवाया। देर शाम आरोपी की हरकतों का खुलासा होने पर उसने नशीली गोलियां खाकर आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन समय रहते अस्पताल पहुंचने से आरोपी बच गया। दूसरी ओर पीड़िता ने अपने पिता के साथ पुलिस थाने जाकर मामला दर्ज कराया है।

पीड़िता ने रिपोर्ट में कहा कि लगातार साढ़े 6 साल तक देह शोषण किये जाने के कारण वह तीन बार गर्भवती भी हुई, लेकिन आरोपी ने टेबलेट खिलाकर गर्भपात करवा दिया। बीती शाम वह दुष्कर्म के इरादे से फिर घर में घुसा, लेकिन इस बार पीड़िता ने शोर मचा दिया और परिजनों के पहुंचने पर आरोपी वहां से भाग गया। इसके बाद उसने एक पत्र लिखा और पीड़िता के अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। मामले का खुलासा होने पर युवक ने नशीली गोलिया खाकर जान देने का प्रयास किया लेकिन परिजनों से उसे हास्पीटल पहुचा दिया और उसकी जान बच गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

आरोपी की करतूत का खुलासा करते हुए पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि लगभग साढ़े 6 साल पीड़िता के परिजन के पारिवारिक कार्यक्रम में गये हुए थे और वह अकेली थी। इस दौरान पडौस में रहने वाले ताऊ के लड़के ने युवती के नहाते हुए फोटो खींच लिये और उसे फोटो दिखाकर धमकी दी कि जैसा वह कहता है करे नही ंतो ये फोटो वायरल कर देगा। इसके बाद देहशोषण का सिलसिला शुरू हो गया था।  

जहर खाने से कारोबारी की मौत, पत्नी एवं बेटे की हालत गंभीर

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में कर्ज से परेशान कपड़ा कारोबारी के एक परिवार ने बीती दोपहर जहर खाकर सामूहित आत्महत्या का प्रयास किया। तीनों को उपचार के लिए एमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कारोबारी की मौत हो गई एवं उसकी पत्नी और बेटे की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि शहर के कमला नैना कालोनी  निवासी कारोबारी मोहित (45), उसकी पत्नी रिंकू (38) एवं बेटे देव कुमार (16) ने जहरीली गोलियां खा ली।

Web Title: Rajasthan jaipur 14 people including police station in-charge for assaulting Dalit not taking action
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

मोदी ने पहले दिन 3 रैलियों से 24 सीटें कवर कीं, राहुल ने 2 रैलियों में 12; बोलने में भी मोदी आगे रहे

Hindi NewsBihar electionBihar Election 2020: Nitish Kumar | Patna Students Voters Political Debate On Nitish Kumar BJP Manifesto Promises 10 Lakh Jobsपटनाएक घंटा पहलेकॉपी...

आ रहा दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन, विडियो में दिखी झलक

नई दिल्ली।चीन की कंपनी टीसीएल (TCL) जल्द दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने वाली है, जिसे आप चाहें तो...

इस फोन को टक्कर देने आज लॉन्च होगा Infinix Hot 10 का नया वेरिएंट, कीमत भी हो सकती है आकर्षक

स्मार्टफोन कंपनी इनफीनिक्स आज भारत में अपने Infinix Hot 10 का नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. कंपनी...

नशे में विवाद, खुरसुता गांव में हुई थी दो युवकों की हत्या

संवाद सूत्र,गुमला : रायडीह थाना के नीच खुरसुता गांव में 18 अक्टूबर को विनोद एक्का और राहुल तिर्की नामक दो युवकों की हत्या हाकी...

बिग बॉस के घर से बाहर आते ही Hina Khan ने बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल संग बिताया वक्त, तस्वीरें वायरल

बिग बॉस 14(Bigg Boss 14) की शुरुआत इस बार सीनियर्स और फ्रेशर्स के कॉन्सेप्ट के साथ हुई थी. लेकिन...