Home राज्यवार बिहार कल से बिहार के हर घर में पहुंचेगी PM मोदी की चिट्ठी,...

कल से बिहार के हर घर में पहुंचेगी PM मोदी की चिट्ठी, जानें क्या है मामला…

पीएम मोदी ने जनता के नाम चिट्ठी लिखकर पिछले एक साल के कामकाज को गिनाया है. (फाइल फोटो)

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) पटना से जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे. पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर-19 से ये जनसम्पर्क अभियान (Public Relations Campaign) की शुरुआत होगी.

पटना. बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 11 जून से जनसंपर्क अभियान शुरू करेगी. इस अभियान में बीजेपी कार्यकर्ता लोगों से संपर्क करेंगे और मोदी सरकार-2.0 (Modi Government-2.0) की उपलब्धियों को बताएंगे. यह अभियान एक साथ पूरे भारत में शुरू किया जा रहा है. इसके लिए पार्टी ने अपने बूथ स्तर के सप्तऋषियों को 25 घरों में जाने को कहा है. ये सप्तऋषि लोगों को मोदी सरकार-2.0 की उपलब्धियां गिनाएंगे और उनसे फीडबैक लेंगे. जनसम्पर्क अभियान के दौरान लोगों को पीएम मोदी (PM Modi) की चिट्ठी और उपलब्धियों की बखान करती पुस्तिका भी दी जाएगी.

घर-घर पहुंचेगी पीएम मोदी की चिट्ठी

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के नाम पर एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में 2019 से लेकर 2020 तक में किए गए कामों के बारे में चर्चा की गई है. प्रधानमंत्री ने जनता को प्रिय स्नेहीजन कहकर संबोधित किया है. इस चिट्ठी में ‘वन रैंक वन पेंशन’, ‘वन नेशन वन टैक्स’, ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास’, जैसी उपलब्धियों का जिक्र है. साथ ही धारा 370, 35a, तीन तलाक, राम मंदिर निर्माण जैसे बड़े फैसलों के बारे में भी बताया गया. प्रधानमंत्री की इस चिट्ठी को बीजेपी कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में बांटेंगे.

उपलब्धियों से भरी पुस्तिका भी बांटी जाएगीचिट्ठी के अलावा बीजेपी ने एक पुस्तिका भी बनाई है. इस पुस्तिका में पिछले 6 सालों में बीजेपी ने किस तरह से देश का विकास किया, उसकी चर्चा की गई है. साथ ही कोरोना संकट में प्रधानमंत्री की तरफ से दिए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज की भी चर्चा है. इस आर्थिक पैकेज से किसको कितना फायदा मिल रहा है, इसका विस्तार से जिक्र है.

प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि इस पुस्तिका को लेकर पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों से मिलेंगे. उनसे बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा करेंगे और उनका फीडबैक भी लेंगे. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस मुहिम को मोदी सरकार-2.0 के एक साल पूरा होने के मौके पर चलाया जा रहा है. ताकि जनता के बीच में काम का लेखा-जोखा रखी जा सके. बतौर प्रदेश अध्यक्ष भले ही पार्टी मोदी सरकार-2.0 की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रही है, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव पर भी इसका असर पड़ेगा. और उस लिहाज से भी जनता का फीडबैक लिया जाएगा.

पटना से शुरू होगा जनसंपर्क अभियान

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पटना से जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे. पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर-19 से ये जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत होगी. इस दौरान उनके साथ बांकीपुर से बीजेपी विधायक नितिन नवीन भी होंगे. दोनों नेता इस दौरान वोटरों से मिलेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी की चिट्ठी के साथ मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धियों भरी पुस्तिका देंगे. दोनों उस क्षेत्र के प्रमुख लोगों से मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Election: 22 जिलों की 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, देखें लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.



First published: June 10, 2020, 11:09 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

एक्टर फ़राज़ खान की मदद के लिए कितने लाख इकट्ठे हुए, पूजा भट्ट ने बताया

साल 1998 में आई फिल्म ‘मेहदी’ के एक्टर फराज़ खान की हेल्थ को लेकर नई अपडेट आई है. एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया...

‘दलित केवल बसपा को वोट करें, तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा’

देश के 56 विधनसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कम ली है. 3 नवंबर को इन सीटों पर...

Kapil Sharma ने दिया मुकेश खन्ना के हमले का करारा जवाब, ‘द कपिल शर्मा शो’ को बताया था वाहियात

नई दिल्ली, जेएनएन। कुछ दिन पहले महाभारत के भीष्म पितामह यानि मुकेश खन्ना ने द कपिल शर्मा शो पर काफ़ी तीख़ा कमेंट किया...

एक बार फिर फेसबुक और इंस्टाग्राम ने लॉन्च किए नए फीचर्स

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कोविड काल में यूजर्स को वर्चुअली दुर्गा पूजा में भाग लेने का एक नया तरीका निकाल लिया है। इसे ध्यान...

नवरात्रि में नकारात्मकता को खत्म करें, सीखने की सोच अपनाएं और आदतों में बदलाव करके लें जिंदगी का मजा

अनुराधा सक्सेना9 मिनट पहलेकॉपी लिंकआदतों की फ़ेहरिस्त तैयार कीजिए और देखिए कि किन आदतों में सुधार करने की जरूरत हैखुशी का माहौल और त्योहार...