Home कोरोना वायरस कोरोना वायरस: ब्राज़ील में एक दिन में रिकॉर्ड 35 हज़ार नए मामले...

कोरोना वायरस: ब्राज़ील में एक दिन में रिकॉर्ड 35 हज़ार नए मामले आए सामने – BBC Hindi

Copyright: Getty Images

  • ब्राज़ील में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 34,918 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही ब्राज़ील में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 923,189 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ब्राज़ील में पिछले 24 घंटों में कोरोना से कुल 1,282 लोगों की जान गई है. यहां मृतकों की कुल तादाद 45,241 हो गई है. मौत और संक्रमण के मामले में ब्राज़ील अमरीका के बाद दूसरे नंबर पर है. ऑर्गेनाइज़ेशन फोर इकनॉमिक को-ऑपरेशन एंड डिवेलपमेंट ने ब्राज़ील को चेतावनी दी है कि अगर कोरोना की दूसरी लहर भी यहां आई तो अर्थव्यवस्था 9.1% से भी ज़्यादा नीचे गिर सकती है. ओईसीडी ने अनुमान लगाया है कि इस साल 7.4 फ़ीसदी की गिरावट आएगी.
  • चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. प्रशासन का कहना है कि यह ख़तरनाक स्तर तक पहुंच गया है. दर्जनों नए मामले सामने आए हैं. यहां से आवाजाही सीमित कर दी गई है.
  • ऑस्ट्रेलिया ने चीन पर आरोप लगाया है कि वो ‘डर और विभाजन’ को बढ़ावा दे रहा है. दोनों देशों के बीच राजनयिक संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस को लेकर चीन के ख़िलाफ़ जांच की मांग की थी. इसके बाद से दोनों देशों के संबंधों में गिरावट जारी है. ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री ने कहा कि चीन लोगों के बीच ग़लता सूचना फैला रहा है.
  • फ़्रांस की पुलिस ने हेल्थकेयर से जुड़ी मांगों को लेकर हो रहे प्रदर्शनों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार हेल्थकेयर वर्कर्स हेल्थ सिस्टम में और निवेश की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.
  • संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि लातिन अमरीका में कोरोना वायरस के कारण भुखमरी की स्थिति पैदा हो सकती है. यूएन ने कहा है कि दक्षिणी और मध्य अमरीका और कैरेबिअयन मुल्कों में कोरोना वायरस से चार करोड़ लोग की आबादी में खाद्य असुरक्षा की आशंका गहरा गई है.
  • स्पेन ने कहा है कि ब्रिटिश नागरिक स्पेन में क्वारंटीन का सामना कर सकते हैं. यूरोप में अभी ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज़्यादा पीड़ित है.
  • मंगलवार को इटली में कोरोना वायरस से 34 लोगों की मौत हुई. इससे पहले सोमवार को 26 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि कोरोना के नए मामलों में सोमवार की तुलना में मंगलवार को कमी आई है. सोमवार को कोरोना के 303 नए मामले सामने आए थे जबकि मंगलवार को कम होकर 210 हो गए. इटली में कोरोना से अब तक 34,405 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से मौत के मामले में अमरीका, ब्राज़ील और ब्रिटेन के बाद इटली चौथे नंबर पर है. यह अब तक 237,500 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Copyright: Getty Images



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

एक्सपर्ट से जानें, क्या हैं प्लेटलेट्स और इनकी घटती संख्या क्यों होती है नुकसानदेह

हर साल बारिशका मौसम खत्म होने के बाद भी वातावरण में नमी बची रहती है, जो मच्छरों के लिए अनुकूल होती है। इसलिए...

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई वीवो V20 SE की डिटेल्स, जानिए फोन की कीमत-फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Hindi NewsTech autoVivo V20 SE Details Leaked Before Launching, Know Price Features And Specificationsनई दिल्ली12 मिनट पहलेकॉपी लिंकमलेशिया में वीवो V20 SE को कीमत...

LIVE: पीएम मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर किया गुजरात के केवड़िया से सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन

केवड़िया, एएनआइ।  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने आज गुजरात के केवड़िया से सी-प्लेन सेवा...

पटना में 15 दिनों में बना दुनिया का सबसे बड़ा फेस मास्क, सउदी अरबिया और ग्रीक का तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

Hindi NewsLocalBiharBihar Coronavirus Update; World's Largest Face Mask Made In Patna, Break Saudi Arabia And Greek Recordsपटना3 घंटे पहलेकॉपी लिंकपटना जिला प्रशासन ने मतदाताओं...