Home बड़ी खबरें भारत प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि चीनियों ने हमारी जमानी कैसे...

प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि चीनियों ने हमारी जमानी कैसे हड़प ली: सोनिया गांधी

Edited By Naveen Kumar Pandey | पीटीआई | Updated:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।
हाइलाइट्स

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गलवान खूनी झड़प पर केंद्र से कई सवाल किए
  • उन्होंने पूछा कि चीन को भारत की जमीन पर कब्जा करने में सफलता कैसे मिली
  • सोनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय सेना और भारत सरकार के साथ खड़ी है
  • उन्होंने पूछा कि क्या भारतीय सेना के और अधिकारी और जवान गुमशुदा हैं

नई दिल्ली

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चीनी सैनिकों की तरफ से हुए अचानक हमले में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर केंद्र सरकार से कुछ गंभीर सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को बताना चाहिए कि आखिर चीनी सेना ने ऐसी हिमाकत कैसे की। उन्होंने कहा कि मोदी को यह भी बताना चाहिए कि चीनियों ने भारत की जमीन पर कब्जा कैसे किया। सरकार से इन सवालों के साथ ही सोनिया ने कहा संकट की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी आर्मी और सरकार के साथ खड़ी है। साथ ही, पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है कि दुश्मन का मुकाबला करने के लिए पूरा देश एकजुट है।

पांच गुना थी चीनियों की संख्या, फिर भी दोगुने मारे गए

सोनिया का यह बयान कर्नल संतोष बाबू समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद आया है। चीनी सैनिकों ने सोमवार को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पैट्रोलिंग पॉइंट- 14 पर भारतीय सैनिकों पर तब अचानक हमला कर दिया जब वो यह देखने गए थे कि डी-एस्केलेशन के वादे के मुताबिक चीनी पीछे हटे या नहीं। हमले के वक्त पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों की संख्या भारतीय सेना के सैनिकों की संख्या के मुकाबले पांच गुना थी।

वो 5 थे और भारतीय जांबाज 1 फिर भी डबल मारे

पीएम को आगे आकर सचाई बताना चाहिए: सोनिया

इस घटना पर सोनिया ने एक वीडियो संदेश जारी किया और कहा, ‘आज चीनी घुसपैठ को लेकर देशभर में बहुत गुस्सा है। ऐसे में प्रधानमंत्री को आगे आकर राष्ट्र को बताना चाहिए कि चीन आखिर यह आक्रामक रुख अख्तियार करने में सफल कैसे हुआ।’ उन्होंने अपने संदेश में यह भी सवाल किया कि चीन ने हमारी कितनी जमीन पर कब्जा किया है, यह बताया जाए। साथ ही, सरकार यह भी बताए कि सरकार के पास इस समस्या से निपटने की क्या रणनीति है।

लद्दाख में मारते-मारते शहीद हुए जवानः मोदी

सोनिया का सवाल- क्या अब लापता हैं हमारे जवान?

उन्होंने पूछा, ‘क्या हमारे जवान और अधिकारी अब भी लापता हैं? कितने सैनिक और अधिकारी गंभीर रूप से घायल हैं?’ सोनिया ने कहा कि 20 जवानों की शहादत ने देश को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं सभी बहादुर सैनिकों को दिल की गहराइयों से श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं और ईश्वस से प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह पीड़ा सहने की क्षमता प्रदान करे।’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Health Tips: अपनी किडनी को रखना चाहते हैं स्वस्थ तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

आपके शरीर के अंदर कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के लिए किडनी जिम्मेदार हैं. शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए...

Online Classes Guideline: दिल्ली HC ने कहा- छात्र-छात्राओं को गैजेट्स-इंटरनेट न देना डिजिटल रंगभेद

Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 08:16 AM (IST) नई दिल्ली । Online Classes Guideline: दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन...