Home बड़ी खबरें भारत LIVE India China Border News: गम और गुस्से के बीच शहीदो को...

LIVE India China Border News: गम और गुस्से के बीच शहीदो को अंतिम विदाई, उमड़ा जनसैलाब

Publish Date:Thu, 18 Jun 2020 09:09 AM (IST)

नई दिल्ली, एजेंसियां। India-China Border Tension, पूर्वी लद्दाख की गलवन घाटी (Galwan Valley) में चीन की सेना के साथ खूनी झड़प में 20 जवानों की शहादत पर देशभर में गुस्से का माहौल है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को भरोसा देते हुए चीन को आगाह किया कि चाहे कोई भी हालात हो भारत अपनी हर इंच जमीन की रक्षा करेगा। भारत को उकसाने पर हर हाल में चीन को निर्णायक जवाब भी दिया जाएगा। गलवन घाटी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

चीन के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए सेना के कर्नल समेत बीस जवानों को बुधवार को लेह के सेना अस्पताल में श्रद्धांजलि दी गई। गम और गुस्से के बीच 14 कोर के अधिकारियों के साथ सैनिकों ने नम आंखों से शहीद हुए अपने साथियों को अंतिम विदाई दी।

India-China Border Tension News LIVE Updates:

गुरदासपुर में नायब सूबेदार सतनाम सिंह के घर में गम का माहौल है। गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में सतनाम सिंह शहीद हुए थे।

16वीं बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर शहीद कर्नल संतोष बाबू के अंतिम दर्शन के लिए तलेंगाना में उनके घर पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए है। गालवान घाटी में चीन के साथ हुए हिंसक संघर्ष में कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 जवान शहीद हुए थे।

हवलदार सुनील कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। उनको विदाई देने के लिए लोगों की भारी भीड़ मौजूद है।

गलवन घाटी में चीक के साथ हुए हिंसक झड़प में शहीद हुए हवलदार सुनील कुमार का पार्थिव शरीर पटना में उनके निवास स्थान पर लाया गया।

16वीं बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू का पार्थिव शरीर तेलंगाना के सूर्यपेट में उनके आवास पर लाया गया। चीन के साथ हिंसक झड़प में संतोष बाबू शहीद हो गए थे।

बता दें कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सोमवार को दोनों देशों की सेनाओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। चीनी सैनिकों ने सोची-समझी रणनीति के तहत भारतीय सैनिकों पर पथराव के साथ ही रॉड से हमलेा किया। इस दौरान एक कमांडिग अफसर समेत भारत में 20 जवान शहीद हो गए। वहीं, इस झड़प में चीन को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। चीन कै सैन्य यूनिट के कमांडिग अफसर समेत 40 सैनिकों को भारतीय जवनों ने ढ़ेर कर दिया।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

पुरानी रंजिश को लेकर की गई हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश – News Kranti

मध्यप्रदेश(झाबुआ):-फरियादी बाजू पिता झितरा सिंगाड निवासी अगेरा ने बताया कि उसके पिता झितरा ग्राम अगेरा में घर पर अकेले रहते हैं, अपने हाथ से...

अमिताभ बच्चन ने ली अंगदान की शपथ, ‘ग्रीन रिबन’ के साथ शेयर की तस्वीर

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने अंग दान करने की शपथ खाई है. इसकी जानकारी...

Diabetes Diet (Neem Tea): डायबिटीज, ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल, इम्यूनिटी बढ़ाने और वजन कम करने में मददगार है यह ड्रिंक, कैसे बनाएं

अगर उसे छोड़ दिया जाए, तो यह आगे चलकर कई अन्य गंभीर बीमारियों जैसे कि हृदय-रोग (Heart Disease), किडनी से संबंधित समस्याओं और अन्य...

जैकी श्रॉफ के लिए सौतन रखने तक को तैयार थीं आयशा, लव स्टोरी जो सिखाती है सच्चा प्यार

जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आयशा श्रॉफ आज भी एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं...

कोविड-19 से रिकवरी और अस्पताल से छुट्टी के बाद भी कोरोना मरीजों को 10 दिन तक फॉलो करने चाहिए ये 10 टिप्स

कोविड-19 की चपेट में आ चुके लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद भी इन 10 बातों का ध्यान रखना चाहिए, ताकि कोई...