Home अर्थव्यवस्था Gold Rate on 17 June: सोने की कीमतों में तेजी, चांदी में...

Gold Rate on 17 June: सोने की कीमतों में तेजी, चांदी में भी आया उछाल, जानिए क्या हो गए हैं भाव

Publish Date:Thu, 18 Jun 2020 07:21 AM (IST)

नई दिल्ली, पीटीआइ/बिजनेस डेस्क। घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने-चांदी के भाव में उछाल दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को सोने की कीमत में 18 रुपये का मामूली उछाल आया है। इस तेजी से दिल्ली में सोने की कीमत 48,220 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, मंगलवार को सोना 48,202 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बुधवार को सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में गिरावट देखी गई है।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने का हाजिर दाम भी 18 रुपये की मामूली तेजी के साथ ट्रेंड कर रहा था। 

घरेलू हाजिर बाजार में सोने के साथ ही चांदी की कीमतों में भी बुधवार को उछाल आया है। चांदी में बुधवार को 380 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। इस तेजी से चांदी का भाव 49,250 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। इससे पहले मंगलवार को चांदी 48,870 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो बुधवार शाम कॉमेक्स पर सोने की वायदा कीमत 0.70 फीसद या 12.10 डॉलर की गिरावट के साथ 1,724.40 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। इसके अलावा सोने का हाजिर भाव 0.48 फीसद या 8.27 डॉलर की गिरावट के साथ 1,718.26 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था।

यह भी पढ़ें:  व्यापारियों के संगठन CAIT ने किया चीनी सामान के बहिष्कार का आह्वान, 500 से अधिक वस्तुओं की सूची की जारी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चांदी की कीमतों की बात करें, तो बुधवार शाम कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.01 फीसद की मामूली गिरावट के साथ 17.65 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी की हाजिर कीमत 0.05 फीसद या 0.01 डॉलर की बढ़त के साथ 17.47 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों लगातार बढ़ रहे हैं Petrol-Diesel के दाम, अभी और आ सकती है तेजी

Posted By: Pawan Jayaswal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

बदरपुर में विवाहिता फंदे पर लटकी मिली, ससुरालजनों पर हत्या का आरोप

लाडवा3 घंटे पहलेकॉपी लिंकगांव बदरपुर में नीतू के घर जांच करती सीन ऑफ क्राइम की टीम व पुलिस टीम।परिजनों की शिकायत पर पति, सास...

KKR vs MI: यूएई में पहली बार जीती मुंबई, 7 साल बाद केकेआर ने गंवाया अपना पहला मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में 22 सितंबर को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हरा दिया। मुंबई इंडियंस...