Home राज्यवार बिहार पटना में मिले 9 कोरोना मरीज, 327 पर पहुंचा आंकड़ा, बिहटा के...

पटना में मिले 9 कोरोना मरीज, 327 पर पहुंचा आंकड़ा, बिहटा के एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित

  • नेहरूनगर के 33 साल और एक्जीबिशन रोड के 34 साल के दुकानदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 06:15 AM IST

पटना. पटना जिले में बुधवार को नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। नेहरूनगर के 33 साल और एक्जीबिशन रोड के 34 साल के दुकानदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिहटा के एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। दिल्ली से लौटे खगौल के 38 साल के युवक और फुलवारीशरीफ के 24 साल के युवक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। फुलवारीशरीफ की रहने वाली 20 साल की युवती, धनरूआ का 32 साल का युवक, बिहटा के मोहम्मदपुर के 33 साल के मरीज और छह साल की एक बच्ची की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इन दोनों के पिता पहले से संक्रमित हैं और उनका इलाज एनएमसीएच में चल रहा है। बताया जा रहा है कि पिता से ही तीनों को संक्रमण लगा है। पॉजिटिव आने पर दोनों को होटल पाटिलपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। एक युवती पटना एम्स में भर्ती है। वह भी पटना की रहने वाली है। उसके मोहल्ले का पता नहीं चल पाया है। इसकी पुष्टि बुधवार को पटना जिला के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने की।

उन्होंने बताया कि सात मरीज पटना एम्स में भर्ती हैं। जबकि बिहटा के दो मरीजों को होटल पाटलिपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पटना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 327 हो गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि इनलोगों के संपर्क में आने वालों की जानकारी ली जा रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के संक्रमित होने पर उनके कौटिल्य नगर आवास का इलाका होगा सील

एक राजद नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके कौटिल्य नगर स्थित निजी आवास समेत आसपास की गली को बांस-बल्ला लगाकर सील किया जाएगा। डीएम कुमार रवि ने कहा कि संबंधित इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसकी मॉनिटरिंग के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति होगी।

इस इलाके में जरूरी सामान की होम डिलिवरी होगी। वहीं, उनसे मिलने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। सिविल सर्जन को मिलने के लिए आने वाले लोगों की सूची तैयार कर स्वास्थ्य जांच कराने, नगर निगम को मोहल्ले में सेनेटाइजेशन का निर्देश दिया गया है।

64 लोगों का लिया सैंपल

सिटी के पुआ गली, अशोक चक्र गली और दुरूखी गली में मंगलवार को एक-एक कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिला। इनके संपर्क में आए परिजनों समेत दूसरे राज्यों से आए 64 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है।

तीन साल के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग

3 साल के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया। मोकामा के सनी 3को 7 जून को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। स्वस्थ होने पर बुधवार को उसे छुट्टी दे दी गई। नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अबतक 269 मरीज ठीक होकर 3घर चले गए हैं। फिलहाल 103 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें 49 पॉजिटिव हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

क्या खेती-किसानी और किसानों की मौत का सामान मोदी का किसान बिल ? Awaaz Prime Time : Farmer protest

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Awaaz India TV : Why Farmers and political parties are protesting against Farmer Bill AWAAZ INDIA TV

आदिवासी अधिवेशन हुआ सफल #BJP, #अम्बानी का #आदिवासी विरोधी षडयंत्र का जबरजस्त खुलासा | #BahujanHUB

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Bahujan HUB को आर्थिक मदद के लिए कृपया सहयोग करे ! UPI - [email protected] Let's Check out Bahujan Hub other Platform 👇 Facebook -...

बचत और किफायत की जीवनशैली ही आगामी मंदी में हमें बचा सकती है

एक घंटा पहलेकॉपी लिंकजयप्रकाश चौकसे, फिल्म समीक्षक‘ग रम कोट’ नामक एक फिल्म बनी थी। नायक महीने के वेतन को पर्स में रखने के बाद...

चुनाव में हार के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण से डोनाल्ड ट्रम्प का इनकार, बोले- नहीं दे सकते गारंटी

राष्ट्रपति पद के चुनावों में ट्रम्प फिलहाल अपने प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ चुनावों में पीछे चल रहे हैं.खास बातेंराष्ट्रपति पद के...