Home राज्यवार दिल्ली नीतीश कटारा हत्याकांड के दोषी विशाल यादव की पैरोल याचिका दिल्ली हाईकोर्ट...

नीतीश कटारा हत्याकांड के दोषी विशाल यादव की पैरोल याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने की खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने 2002 के बहुचर्चित नीतीश कटारा हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे विशाल यादव की आपात पैरोल की याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।

जस्टिस वी.के. राव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आदेश सुनाते हुए विशाल यादव की याचिका खारिज कर दी। दिल्ली सरकार के अतिरिक्त स्थायी वकील राजेश महाजन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि विशाल यादव की पैरोल याचिका खारिज कर दी गई है। अदालत के विस्तृत आदेश की प्रतीक्षा है।

विशाल यादव ने आठ सप्ताह के आपात पैरोल का अनुरोध करते हुए दावा था कि जेल में क्षमता से अधिक कैदी और पर्याप्त साफ-सफाई नहीं होने के कारण वह कोरोना वायरस या टीबी से संक्रमित हो सकता है। विशाल यादव ने इससे पहले भी इसी प्रकार की याचिका अप्रैल में दायर की थी, जिसका हाईकोर्ट ने दो मई को निपटारा कर दिया था।

कोर्ट ने सक्षम प्राधिकारी, जो जेल नियमावली के तहत उपराज्यपाल है, से कहा था कि विशाल यादव की याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लिया जाए और 15 दिन के भीतर इस पर निर्णय लें।

सक्षम प्राधिकारी ने 16 मई को यादव की यह याचिका इस आधार पर खारिज कर दी थी कि उसे बिना किसी छूट या माफी के 25 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। यादव ने नई याचिका में 16 मई का आदेश खारिज किए जाने का भी अनुरोध किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने 03 अक्टूबर 2016 को नीतीश कटारा के अपहरण और हत्या के सनसनीखेज मामले में विकास यादव और उसके रिश्ते के भाई विशाल को क्षमा के लाभ के बिना 25 साल कैद की सजा सुनाई थी। इस मामले में सह अभियुक्त सुखदेव पहलवान को भी 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

उल्लेखनीय है कि दोषियों ने विकास की बहन भारती यादव से कथित प्रेम संबंध होने की वजह से नीतीश कटारा का एक शादी समारोह से अपहरण कर हत्या कर दी थी। भारती यादव उत्तर प्रदेश के नेता डीपी यादव की बेटी है। डीपी यादव भी हत्या के एक मामले में जेल में बंद हैं।  



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Moto G 5G Plus पावरफुल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 12:05 AM (IST) नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola के अपकमिंग स्मार्टफोन Moto G 5G Plus को लेकर काफी समय...

बिहार में फिर पोस्टर वार, अब RJD को बताया ‘राष्ट्रीय जालसाज दल’ और तेजस्वी के लिए लिखा ‘धनकुबेर फेलस्वी’

बिहार की सियासत में एक बार फिर से पोस्टर वार शुरू हो गया है। देर रात पटना के कई खास चौराहों पर राष्ट्रीय जनता...

Ladakh Standoff: साम, दाम, दंड, भेद… भारत ने चीन को कैसे पीछे धकेला, जानिए इनसाइड स्टोरी

Edited By Satyakam Abhishek | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated: 07 Jul 2020, 09:01:00 AM IST चीन ने गलवान घाटी से पीछे...

चाकू की नोंक पर शिक्षक ने शिक्षिका से किया दुष्कर्म

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200 ख़बर सुनें ख़बर सुनें चाकू की नोंक पर...