Home खेल जब अखबार में छपा था प्यार का 'नगमा,' मुश्किल में पड़ गई...

जब अखबार में छपा था प्यार का ‘नगमा,’ मुश्किल में पड़ गई थी गांगुली की शादीशुदा जिंदगी

नई दिल्ली: अक्सर आपने फिल्मी दुनिया के बीच लव ट्रायएंगल के किस्से बहुत सुने होंगे. जब भी दो प्यार करने वालों की जिंदगी में किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है, तो रिश्ते खराब होना तय है और ऐसा सिर्फ फिल्मी सितारों के साथ ही नहीं होता, क्रिकेट के खिलाड़ियों की जिंदगी में भी ऐसा होता रहा है. अब आप यह सोच रहे होंगे कि हम यहां किस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, तो चलिए इस पहेली से पर्दा उठाते हैं. हम यहां बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बारे में, जिनकी जिंदगी में लव ट्राय एंगल ने खलबली मचा दी थी.

यह भी पढ़ें- इशांत शर्मा के क्रिकेटर होने पर उनकी पत्नी चिढ़ती थीं, जानिए क्या थी वजह

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली ने कई बार भारत की टीम में अपनी मौजूदगी दर्ज करवायी. गांगुली एक बेहतरीन खिलाड़ी तो थे ही साथ ही वह टीम इंडिया के कप्तान भी थे. जितनी चर्चा उनके खेल को लेकर होती थी, उतने ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते थे. ये तो हम सभी जानते हैं कि साल 1997 में सौरव गांगुली ने अपनी बचपन की दोस्त और साथी डोना से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी. 

गांगुली-डोना की जोड़ी कई लोगों के लिए आज भी एक आदर्श है. शुरूआत के दिनों में सब अच्छा चल रहा था, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब सौरव गांगुली की जिंदगी में एक बॉलीवुड हसीना ने एंट्री मारी. उस एक्ट्रेस का नाम है नगमा (Nagma), जो अपने समय की न सिर्फ साउथ फिल्मों की बल्कि बॉलीवुड फिल्मों की भी जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं, जोकि फिलहाल एक राजनेता भी हैं.

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि नगमा और सौरव गांगुली की पहली मुलाकात कैसै हुई. सौरव गांगुली की शादी के 2 साल बाद यानि साल 1999 में वर्ल्ड कप के दौरान नगमा और सौरव गांगुली मिले, जिसके बाद मीडिया में दोनों के नाम के खूब चर्चे हुए. खबरों की मानें तो दोनों को चेन्नई से थोड़ी दूर एक मंदिर में साथ में स्पॉट किया गया था. जिसके बाद दोनों के रिश्ते को लेकर मीडिया में खूब चर्चा हुई. हालांकि न तो कभी सौरव ने और न ही नगमा ने अपने रिश्ते को लेकर मीडिया से कोई बात ही की. लेकिन दोनों के नाम की चर्चा इतनी होने लगी कि इसका असर सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ने लगा. 

ये भी देेखें-

जब डोना को इन बातों का पता लगा तो एक वक्त ऐसा भी आ गया कि वो सौरव से अलग होना चाहती थीं यानि सौरव से तलाक लेना चाहती थीं. हालांकि उस नाजुक वक्त में डोना ने काफी धैर्य से काम लिया और उन्होनें सौरव का साथ नहीं छोड़ा. डोना ने उन सभी खबरों को अफवाह बताकर वहीं खत्म कर दिया जिसका नतीजा यह निकला कि सौरव और नगमा का ब्रेकप हो गया और डोना ने अपना घर टूटने से बचा लिया. अगर उस वक्त डोना सौरव का साथ नहीं देती तो इनका परिवार बिखर चुका होता. ये डोना का सौरव के लिए प्यार और विश्वास ही था कि वो अपने प्यार और शादी को बचा पाईं.

वैसे आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नगमा ने कुछ साल पहले अपने और सौरव के अफेयर को स्वीकार किया था और अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि सौरव और उनका रिश्ता कुछ समय के लिए रहा था, जिसके बाद दोनों अलग हो गए थे. आज शादी के इतने सालों के बाद भी सौरव और डोना एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

कुख्यात अपराधी विकास दुबे की ‘मदद के आरोप’ में यूपी के 4 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

लखनऊ: कानपुर में आठ पुलिसवालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) वारदात के चार दिन बाद भी फरार है. चालीस थानों की...

यूपी-बिहार पर ही क्यों गिर रही ‘बिजली’, अब तक 300 से ज्यादा मौत, जानें वजह और ऐसे करें बचाव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 07 Jul 2020 12:14 PM IST ये राज्य ज्यादा प्रभावित - फोटो : Amar Ujala पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर...

पुलिस अधिकारी की हत्या : आईएसआईएस के आतंकी सहित छह लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

नयी दिल्ली, 10 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में हिंसक जिहाद के तहत एक पुलिस अधिकारी की हत्या...

सात घंटे खुलेंगी फल और सब्जी की दुकानें प्राइवेट और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

चलेगा रोको-टोको अभियान, पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट, पुलिस तैनातपरेशानी हो तो कंट्रोल रूम के नंबर 0612- 2249964 पर संपर्क करें दैनिक भास्करJul 10, 2020, 05:21...