Home टेक्नोलॉजी Nokia 7.3 में हो सकता है Snapdragon 690 प्रोसेसर का उपयोग, कंपनी...

Nokia 7.3 में हो सकता है Snapdragon 690 प्रोसेसर का उपयोग, कंपनी ने जारी किया टीजर

Publish Date:Thu, 18 Jun 2020 03:20 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Qualcomm ने हाल ही में Snapdragon 690 प्रोसेसर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है और यह भी जानकारी दी है कि इस प्रोसेसर का उपयोग मिड रेंज डिवाइसेज में किया जाएगा। वहीं अब HMD Global ने एक टीज जारी किया है, जिसमें जानकारी दी गई है कि कंपनी के अप​कमिंग Nokia स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 690 प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि ये अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 7.3 या Nokia 6.3 हो सकते हैं। 

HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और पोस्ट में बताया गया है कि Nokia का अपकमिंग स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 690 प्रोसेसर पर आधारित होगा। हालांकि, अपकमिंग स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिर काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि Nokia 7.3 या Nokia 6.3 जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन नए प्रोसेसर पर आधारित होंगे। 

अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार Nokia 7.3 या Nokia 6.3 को कोरोना वायरस के चलते अभी तक लॉन्च नहीं किया जा सका है। लेकिन ये स्मार्टफोन इस साल की चौथी तिमाही में लॉन्च हो सकते हैं। इनकी लॉन्च डेट कोरोना वायरस की स्थिति पर निभर्र करती है। हालांकि इसके लिए कंपनी की घोषणा का इंतजार करना होगा। 

Qualcomm Snapdragon 690 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म की बात करें तो इसमें 8nm प्रोसेस का उपयोग किया गया है और यह इस सीरीज का पहला चिपसेट है जो कि 4K HDR सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही इसमें फुल एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट उपलब्ध होगा। यह ​चिपसैट Qualcomm Quick Charge 4+ तकनीक को भी सपोर्ट करता है। 

Nokia 7.3 को लेकर अब सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, एक डेप्थ सेंसर, एक मैक्रो कैमरा और अल्ट्रा वाइड शूटर शामिल हैं। फोन का कैमरा Zeiss ब्रांडेड होगा। वहीं Nokia 6.3 में भी Zeiss ब्रांड के साथ क्वाड रियर कैमरा मिलेगा और इसमें टियर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Murder in Tihar Jail: बहन से दुष्कर्म का बदला लेने के लिए कैदी ने तिहाड़ जेल में रची खौफनाक साजिश

Publish Date:Wed, 01 Jul 2020 02:55 PM (IST) नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Murder in Tihar Jail: देश ही नहीं एशिया की भी अति सुरक्षित...

गलवान घाटी हिंसा पर केन्द्रीय मंत्री का बड़ा खुलासा- चीनी टेंट में आग लगने से बिगड़ी थी बात

केन्द्रीय मंत्री और पूर्व थलसेना अध्यक्ष वीके सिंह ने दावा किया है कि बीती 15 जून की रात लद्दाख की गलवान घाटी में जो...

साहूजी महराज जयंती पर #WamanMeshram की जबरदस्त स्पीच #SahujiMahraj #BKM #BAMCEF

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Join On Telegram Join On Facebook sahuji maharaj, sahuji maharaj kaun the, sahuji maharaj history, sahuji maharaj public school, shahu ji maharaj ka itihas, sahuji maharaj in hindi, sahuji...