Home बहुजन विशेष 13 वर्षीय छात्रा ने लगाई फांसी - News Kranti

13 वर्षीय छात्रा ने लगाई फांसी – News Kranti

इंट्रो :- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहे कितना ही दलित और महिला उत्थान की बातें कर ले पर मध्यप्रदेश में नहीं रुक रहा दलित और महिलाओं पर अत्याचार‌ ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की उदयपुरा तहसील के अंतर्गत ग्राम उतका कहां है।

जहां 13 वर्षीय दलित छात्रा ने अपने ही घर पर फांसी लगा ली परंतु मृतिका के परिजनों का आरोप है। कि गांव के ही दबंग लोगों ने उनकी बेटी की हत्या की है।
वॉइस ओवर……मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की उदयपुरा तहसील के अंतर्गत ग्राम उतका कहां है।

जहां 13 वर्षीय दलित छात्रा ने अपने ही घर पर फांसी लगा ली परंतु मृतिका के परिजनों का आरोप है। कि गांव के ही दबंग लोगों ने उनकी बेटी की हत्या की है। मृतिका कक्षा सातवीं की छात्रा थी साथ ही पिता ने हत्या के साथ-साथ ₹100000 और जेवर लूटने की बात भी मीडिया को बताई‌।

वहीं दूसरी ओर मृतिका के भाई ने बताया कि दिनांक 20 जून को घर के सभी सदस्य मूंग काटने के लिए खेत पर गए हुए थे। घर पर केवल मृतिका थी जब मूंग काटकर शाम को लगभग 5:00 से 6:00 घर पहुंचे तो देखा। कि उनकी लाडली बहन फांसी के फंदे पर टंगी हुई मिली।

मृतिका के पिता ने बताया कि उतका निवासी गोलू राजपूत बार-बार घर आता था। और धमकी देता था.मामला बड़ा ही संदेहास्पद बना हुआ है। क्योंकि  मृतिका का पिता अन्य दो लोगों के नाम भी ले रहा है। साथ ही साथ संदेह और बढ़ गया।

जब 20 जून की शाम की घटना की जांच होते होते 21 जून शाम 5 बजे मृतिका का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुरा में करा कर शव परिजन को सौंप दिया गया। परिजन बहुत डरे और सहमे हुए हैं मृतिका के पिता ने मीडिया को बताया। कि कुछ लोग घर पर बार-बार आकर उन्हें धमकी दे रहे हैं।

कि किसी का नाम नहीं बताना नहीं तो तुम्हारे पूरे परिवार को भी मार डालेंगे.पोस्टमार्टम के दौरान कई बार परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। और पुलिस प्रशासन के सामने बात रखी। कि पहले उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ नाम दर्ज रिपोर्ट कीजिए इसके बाद हम पोस्टमार्टम कराएंगे दो-तीन घंटे चली।

बहस के बाद रायसेन एसपी मोनिका शुक्ला ने परिजनों से बात की,एसपी मोनिका शुक्ला ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि हत्या में यदि कोई व्यक्ति सन लिप्त है। तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस आश्वासन के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए।

तैयार हुए पोस्टमार्टम कराने के बाद 21 जून 2020 को ही मृतिका का अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। अब आगे देखते हैं। कि आखिर पुलिस प्रशासन कब तक इस गुत्थी को सुलझा पाता है।

रिपोर्ट आशीष रजक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

बेटे के दोस्त ने किया महिला से दुष्कर्म, एसएसपी से शिकायत के बाद भी दर्ज नहीं हुआ मुकदमा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Updated Mon, 13 Jul 2020 12:02 AM IST पीड़ित (सांकेतिक तस्वीर ) - फोटो : AMAR UJALA पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं...

Mumbai Rains: इस सीजन में अब तक 1000 मिमी से अधिक हुई बारिश

देर आए दुरुस्त आए, यह कहावत इस बार मुंबई के मानसून (mumbai monsoon) पर बिलकुल फिट बैठती है। कोलाबा और सांता क्रूज़ वेधशालाओं...

मुंबईः शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 14 फायर इंजन बुझाने में लगे, कोई हताहत नहीं

मुंबई के बोरीवली वेस्ट में एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार सुबह आग लग गई। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।...

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में कैडेट्स और स्कूली बच्चे नहीं होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) - फोटो : ANI पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth...

पायलट के करीबी सूत्रों ने बताया – प्रियंका गांधी को पूरा पक्ष बताया, पार्टी ने समाधान की जगह कार्रवाई की, आगे की रणनीति अभी तय नहीं

पायलट के करीबी सूत्रों ने लगाया आरोप- पार्टी ने की एकतरफा कार्रवाई. (फाइल फोटो)खास बातेंपायलट के करीबी सूत्रों का आरोप पार्टी ने की एकतरफा कार्रवाई कहा-...