Home बहुजन विशेष चीन विवाद पर बोलीं मायावती- एक साथ खड़ा हो पक्ष-विपक्ष, सरकार पर...

चीन विवाद पर बोलीं मायावती- एक साथ खड़ा हो पक्ष-विपक्ष, सरकार पर छोड़ें फैसला

  • भारत-चीन विवाद पर मायावती का बयान
  • ‘साथ दिखे पक्ष-विपक्ष, सरकार पर छोड़ें निर्णय’

भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर तनाव जारी है और इस मसले पर अब देश में राजनीति भी जोर शोर से चल रही है. कांग्रेस की ओर से लगातार सरकार को घेरा जा रहा है, अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी अपना बयान जारी किया है.

मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि अभी हाल ही में 15 जून को लद्दाख में चीनी सेना के साथ हुए संघर्ष में कर्नल सहित 20 सैनिकों की मौत से पूरा देश काफी दुःखी, चिन्तित व आक्रोशित है. इसके निदान हेतु सरकार व विपक्ष दोनों को पूरी परिपक्वता व एकजुटता के साथ काम करना है जो देश-दुनिया को दिखे व प्रभावी सिद्ध हो.

पूर्व सीएम ने लिखा कि ऐसे कठिन व चुनौती भरे समय में भारत सरकार की अगली कार्रवाई के सम्बंध में लोगों व विशषज्ञों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन मूल रूप से यह सरकार पर छोड़ देना बेहतर है कि वह देशहित व सीमा की रक्षा हर हाल में करे, जो कि हर सरकार का दायित्व भी है.

चीन पर मनमोहन का बयान- पीएम मोदी से अपील भी, नसीहत भी, चेतावनी भी

आपको बता दें कि मायावती का ये बयान उस वक्त आया है, जब कांग्रेस इस मसले पर सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सोमवार को ही एक बयान जारी कर सरकार को घेरा, जिसके बाद राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस पार्टी सरकार पर आक्रामक है.

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने मनमोहन सिंह के बयान पर पलटवार किया है, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर कई केंद्रीय मंत्री मनमोहन सिंह के बयान को गलत बता रहे हैं. जेपी नड्डा का कहना है कि यूपीए काल के दौरान चीनी सैनिकों ने कई बार घुसपैठ की और तबकी सरकार ने कुछ नहीं किया.

इस राजनीतिक बयानबाजी के बीच भारत और चीन के बॉर्डर पर तनाव बरकरार है. लद्दाख में पैंगोंग घाटी के पास सोमवार को फिर भारत और चीन की सेना के बीच बात हो रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

तस्वीरों में मलाला यूसुफजई की जर्नी : मौत से जंग जीतने और सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता बनने तक का सफर

दैनिक भास्करJul 12, 2020, 05:00 AM ISTमलाला यूसुफजई का परंपरागत लिबास और सिर पर दुपट्टा देखकर वह किसी भी आम लड़की की तरह प्रतीत होती हैं। लेकिन...

WHO का डराने वाला दावा- कोरोनावायरस के हवा से फैलने के सबूत सामने आ रहे

India Coronavirus Covid-19 Tracker News Live Updates: भारत में लॉकडाउन खुलने के एक महीने बाद कोरोना का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच...

एक कुत्ता भी सीखा सकता है आपको जिंदगी का सबक, जानिये कैसे

एक कुत्ता भी सीखा सकता है आपको जिंदगी का सबक, जानिये कैसे 0){setTimeout(function(){body.item(0).classList.remove('styles-loading');}, 10);}"> ...

Coronavirus Jharkhand: झारखंड में कोरोना का ताजा हाल, 3363 कुल मामले, 23 मौतें, 1126 एक्टिव केस

Publish Date:Fri, 10 Jul 2020 05:54 AM (IST) रांची, राज्य ब्यूरो। Coronavirus in Jharkhand News Update झारखंड के विभिन्न जिलों में कोरोना के नए...