Home राज्यवार बिहार बॉलीवुड टायकून ने रची सुशांत सिंह राजपूत के खिलाफ साजिश? मौत पर...

बॉलीवुड टायकून ने रची सुशांत सिंह राजपूत के खिलाफ साजिश? मौत पर चिराग पासवान के कई सवाल

लोजपा (LJP) सांसद चिराग पासवान (Chirag paswan) ने सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या (sushant singh rajput aatmhatya) मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) को पत्र लिखकर पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवाने की मांग की है। इसके अलावा उन सभी लोगों पर कार्रवाई करने की भी मांग की है जो गुटबंदी कर छोटे शहर से आए प्रतिभावान लोगो को आगे बढ़ने से रोकते हैं।

Edited By Neel Kamal | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

पटना

रविवार को लोजपा(LJP) प्रमुख चिराग पासवान ने सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से टेलीफोन पर बातचीत की थी। सोमवार को उन्होंने पत्र लिखकर इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराने की मांग की है। चिराग पासवान ने पत्र में लिखा है कि पूरा बिहार प्रदेश उन्हें न्याय दिलाने की मांग कर रहा है। इसलिए बिहार वासियों की तरफ से आग्रह है कि कि वह पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराएं ताकि आगे कभी कोई प्रतिभाशाली गुटबंदी का शिकार ना हो सके।

बड़े निर्माताओं ने किया था सुशांत का बहिष्कार

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें कई लोगों ने जानकारी दी है कि छोटे शहर से आने की वजह से सुशांत सिंह राजपूत का मुंबई में बहिष्कार किया जा रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के बाहरी होने के कारण गुटबंदी कर बड़े निर्माताओं ने उनका बहिष्कार कर दिया था। इस कारण वह डिप्रेशन में आ गए और उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी। चिराग पासवान ने यह भी कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के पीछे कोई बड़ी गहरी साजिश भी है, इसलिए मामले की गंभीरता और निष्पक्ष तरीके से जांच जरूरी है।

पटना में अकेले रहते हैं पिता

  • पटना में अकेले रहते हैं पिता

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (केके सिंह) पटना के राजीव नगर स्थित घर पर अकेले रहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत की चार बहनें हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। पटना स्थित घर की नौकरानी लक्ष्मी ने बताया कि बहन रूबी हाल ही में मुंबई गई थी और सुशांत के साथ ही रहती थीं। सुशांत की तबियत खराब होने के चलते ही बहन मुंबई शिफ्ट हुई थीं।

  • बहन ने फोन करके पिता को बताई सुसाइड की बात

    बहन रूबी ने ही फोन करके पिता को बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है। इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।

  • मां मौत से काफी दुखी थे सुशांत

    मां का देहांत साल 2002 में हो गया था, जिसके बाद सुशांत दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। मां की मौत से सुशांत काफी दुखी रहते थे।

  • सुशांत की बहन रह चुकी हैं क्रिकेटर

    सुशांत की तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। सुशांत की एक बहन मीतू सिंह क्रिकेटर रह चुकी हैं। राजपूत का परिवार मूलतः बिहार के पूर्णिया जिले का रहने वाला थे। उनका जन्म 1986 में पटना में हुआ था।

  • सुशांत ने पटना के संत कैरेंस हाई स्कूल में पढ़ाई की

    राजपूत के बचपन शिक्षा पटना के संत कैरेंस हाई स्कूल में हुई थी। दिल्ली आने के बाद उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में दाखिला लिया।सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (डीसीई) के एंट्रेंस एग्जाम में सातवां रैंक हासिल किया था। वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे। सुशांत सिंह राजपूत ने चर्चित इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत इंजीनियरिंग के 11 एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर किया था, लेकिन एडमिशन उन्होंने डीसीई में ही लिया।

  • थिएटर के जरिए फिल्मों में गए सुशांत

    डीसीई में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही राजपूत डांस और थिएटर में भाग लेने लगे। इसमें उनका मन लगने लगा। डांस और थिएटर में रमने के बाद पढ़ाई के लिए वक्त ही नहीं बचता था। इसी कारण चार साल की पढ़ाई को उन्होंने तीन साल में ही छोड़ दिया और पूरी तरह एक्टिंग में कैरियर बनाने पर लग गए।

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने दिया आश्वासन

लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से बताया गया कि (LJP) के चिराग पासवान ने सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फ़ोन पर 4 से 5 मिनट बातचीत की थी। बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई भी दोषी पाया गया तो उसे भी छोड़ा नहीं जाएगा। चिराग पासवान ने बताया कि बिहार में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बाद से ही फ़िल्म इंडस्ट्री में पनप रहे गुटबाजी के ख़िलाफ आक्रोश है।

सुशांत सिंह की मौत मामले में करणी सेना का वीडियो वायरलसुशांत सिंह की मौत मामले में करणी सेना का वीडियो वायरलजयपुर। बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिपाल सिंह ने इस वीडियो में कहा है कि यदि क्षत्रियों को साथ देंगे तो क्षत्रिय आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ खड़ा रहेगा। उन्होंने राजपूतों के प्रति व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि, ‘पूरे देश में क्या चल रहा है क्षत्रियों के खिलाफ? आप देख लिजिए। सुशांत सिंह का मुद्दा ज्वलंत है। सुशांत सिंह ने भले ही पद्मावती मुद्दे पर अपना सरनेम (राजपूत) हटा लिया था लेकिन दो दिन बाद समाज से माफी मांगकर सरनेम लगा भी लिया था। सुशांत ने राजपूत सरनेम नहीं भी लगाया हो तो हमारा भाई था, हम आपस में घर में कैसे भी झगड़े’।करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ‘उसको आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया। तो यहीं की वो जो असमानताएं हैं, यहीं के वो जो लोग हैं जिनके चक्कर में सुशांत सिंह ने ‘राजपूत’ शब्द हटाया। उन्हीं लोगों ने उनको मरवा दिया। इतनी टेंशन दे दी। आप देखिए राजपूत के साथ किस तरह का व्यवहार पूरे देश में हो रहा है। राजपूतों को चुन चुनकर जो आगे हैं उनको डिमोरलाइज किया जा रहा है। उनको बकायदा इतना ज्यादा प्रताड़ित किया जा रहा है कि कोई आत्महत्या कर रहा है, कोई हत्या हो रही है। और कोई यहां से भाग जा रहा है। कि यहां से चले जाएं तो ठीक रहे।



मुख्यमंत्री नीतीश को भी चिराग ने लिखा था पत्र


लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा था कि अपने माता-पिता और घर परिवार छोड़ बिहार के युवा दूसरे प्रदेशों में सपने पूरे करने जाते हैं। वे लोग दूसरे प्रदेशों में सुरक्षित रहें यह जिम्मेवारी भी बिहार सरकार की है। भविष्य में ऐसा किसी के साथ ना हो इसके लिए बिहार सरकार इस मामले में हस्तक्षेप कर महाराष्ट्र सरकार से बात करें और पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवाएं। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार से उन सभी पर कार्रवाई करने को कहे जो गुटबंदी कर छोटे शहर से आए प्रतिभावान लोगों को आगे बढ़ने से रोकते हैं।

चिराग पासवान के सवाल इसलिए भी अहम हो जाते हैं क्योंकि वे खुद एक्टिंग कर चुके हैं। इसलिए स्वभाविक है कि वह इंडस्ट्री की सारी बातों को करीब से देख चुके हैं। बता दें कि दो दिन पहले ही चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुशांत मामले में हस्तक्षेप कर महाराष्ट्र सरकार से बात करने को कहा था।

Web Title under the conspiracy, the big filmmakers boycotted sushant singh rajput?(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

नोएडा: जिले में डेढ़ घंटे तक मंडराया टिड्डी दल, मुस्तैदी से बची फसल

आसमान में मंडराता टिड्डी दल - फोटो : अमर उजाला पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free मेंकहीं भी, कभी भी। 70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद ख़बर...

यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट से वधावन बंधुओं को मायूसी, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Publish Date:Fri, 26 Jun 2020 04:07 PM (IST) नई दिल्‍ली, पीटीआइ। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में DHFL प्रमोटर...

रोजगार और शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से बढ़ा जेंडर गैप, महिलाओं की आर्थिक स्थिति हुई पहले से बदतर 

दैनिक भास्करJun 29, 2020, 12:19 PM ISTकोरोना महामारी से पहले भी भारत में महिलाएं रोजगार, वेतन और शिक्षा जैसे मुद्दे को लेकर लैंगिक असनामता झेल रहीं थीं। ऐसे...

Gold Price Today: सस्ता सोना भूल जाइए, आज टूट गए सारे रिकॉर्ड, जानें 1 जुलाई का ताजा भाव

Gold-Silver Price Today 1st July 2020:  जुलाई के पहले ही दिन सोने की कीमतों ने एक और इतिहास रच दिया। एक जुलाई यानी...

पाकिस्तानी क्रिकेटर Shoaib Akhtar ने कहा, मुझे अफसोस है कि मैंने Sushant Singh Rajput को उस वक्त नहीं रोका

नई दिल्ली: पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत...