Home राज्यवार झारखण्ड गिरिडीह :  दो दिनों में 10 नये केस, चार गांव किये गये...

गिरिडीह :  दो दिनों में 10 नये केस, चार गांव किये गये सील, जिले में 10 कंटेनमेंट जोन – NEWSWING

Giridih :  दो दिनों में गिरिडीह में कोरोना के 10 नये केस आये. रविवार की देर रात छह नए केस की पुष्टि की गई. शनिवार की रात चार केस सामने आये थे. इधर देर रात छह नए मामले सामने आने के बाद दूसरे दिन सोमवार को डीसी राहुल सिन्हा के निर्देश पर संक्रमितों के गांव में तमाम एहतियाती कदम उठाए गए.

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 67 हो चुका है. जिसमें 52 संक्रमितों को मुक्त किया गया. जिले में अब 10 नए कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. तिसरी के रविदास टोला में और अन्य स्थानों पर मिले छह संक्रमितों के गांव को सील कर दिया गया.

इसे भी पढ़ेंः जगन्नाथ रथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी लेकिन ये है शर्त

बच्चों समेत महिला निकली पॉजिटिव

इधर सिविल सर्जन डा. अवद्येश सिन्हा के नेत्तृव में प्रखंड क्यूआरटी टीम तिसरी प्रखंड के बरवाडीह गांव के रविदास टोला गांव पहुंची. जहां कोरोना संक्रमित 28 वर्षीय महिला के दो बच्चों समेत उसकी भांजी को कोविद-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया. रविदास टोला की इस संक्रमित महिला के साथ उसकी 14 वर्षीय भांजी के अलावे उसके दो बच्चे संक्रमित पाये गये.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना काल में महामारी एक्ट गया तेल लेने, जुर्माना वसूलने के लिए सब तोड़ देंगे!

100 लोगों की पहचान की गयी

महिला अपने पति और तीनों बच्चों के साथ 15 जून को दिल्ली से लौटी थी. 21 जून को महिला समेत बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. होम क्वारेंटाइन में रहने से महिला के संपर्क में आये करीब सौ लोगों की पहचान की गई. स्वास्थ विभाग मंगलवार को इन सभी का सेंपल लेगा.

advt

साथ ही, टीम की डुमरी के कोरोना संक्रमित 23 वर्षीय प्रवासी युवक के गांव नवाबाद पहुंची. युवक को कोविद-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया. प्रवासी युवक भी 15 जून को ही दिल्ली से अपने गांव लौटा था. होम क्वारेंटाइन में रहते हुए युवक बाहर में कई लोगों के संपर्क में आया. संपर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है.

वहीं जमुआ के बलयडीह गांव का 40 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति भी दिल्ली से लौटा था. बलयडीह गांव का यह संक्रमित दिल्ली से लौटने के बाद खुद सेंपल देने सदर अस्पताल पहुंचा था. रविवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसे भी कोविद-19 अस्पताल में भर्ती किया.

इसे भी पढ़ेंः ओड़िशा में फिर से आ सकता है चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Telegram




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

विकास 2 दिन से फरीदाबाद में छिपा था, एसटीएफ की छापेमारी से पहले गुड़गांव की तरफ भाग निकला

पुलिस ने विकास के एक साथी को हथियारों के साथ गिरफ्तार कियायूपी एसटीएफ और हरियाणा पुलिस ने होटल पर छापेमारी की थी दैनिक भास्करJul 08,...

एमएस धोनी का ब्रैंड प्रचार से इनकार, जैविक खेती में हैं व्यस्त, जल्द लॉन्च करेंगे अपना ब्रैंड

Edited By Nityanand Pathak | भाषा | Updated: 07 Jul 2020, 11:09:00 PM IST हाइलाइट्सएमएस धोनी कोरोना वायरस महामारी के बीच कोई...

CM योगी ने दिये निर्देश- यूपी में बिना मास्क बाहर निकलने पर बढ़ सकती है जुर्माना राशि 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना...

ऐक्ट्रेस समीक्षा ने सिंगापुर में की शादी, ऐक्टिंग के साथ-साथ मुंबई को भी कहा अलविदा

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 08 Jul 2020, 10:41:53 AM IST समीक्षा ने 3 जुलाई को शादी करने के बारे में हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया...