Home राज्यवार बिहार सुशांत सिंह राजपूत के नाम से बनेगा फाउंडेशन, पटना वाले घर को...

सुशांत सिंह राजपूत के नाम से बनेगा फाउंडेशन, पटना वाले घर को बनाया जाएगा मेमोरियल

Sushant Singh Rajput Foundation: इसके जरिए सुशांत के दिल के करीब वाली चीजों जैसे सिनेमा, साइंस और स्‍पॉर्ट्स से जुड़ने वाल यंग टैलंट्स को सपॉर्ट किया जाएगा।

Edited By Konark Rataan | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

Sushant Singh Rajput

बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने फैसला किया है कि उनके नाम से ‘सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन’ बनेगा। इसके जरिए सुशांत के दिल के करीब वाली चीजों जैसे सिनेमा, साइंस और स्‍पॉर्ट्स से जुड़ने वाल यंग टैलंट्स को सपॉर्ट किया जाएगा।

यही नहीं, पटना के राजीव नगर में स्थित सुशांत के बचपन वाले घर को मेमोरियल में तब्‍दील किया जाएगा। यहां पर फैंस के लिए दिवंगत ऐक्‍टर से जुड़ी पर्सनल चीजों को रखा जाएगा। इनमें हजारों किताबें, उनका टेलिस्‍कोप, फ्लाइट सिमुलेटर आदि शामिल हैं।



परिवार हैंडल करेगा सोशल मीडिया अकाउंट्स


अब से सुशांत का परिवार ही उनके इंस्‍टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेज को मेनटेन करेगा जिसके जरिए उनकी यादों को जिंदा रखा जाएगा। यह सारी जानकारी परिवार की तरफ से एक जारी एक गुडबाय मेसेज में दी गई है।

हर चीज के लिए जिज्ञासु थे सुशांत

इस मेसेज में सुशांत के बारे में लिखा गया है कि वह कितने उत्साही, बातचीत करने वाले और अविश्वसनीय थे। वह हर चीज के लिए जिज्ञासु थे। वह सपने देखते थे और उनका पीछा करते थे। वह उदारता के साथ मुस्‍कुराते थे। वह परिवार के लिए गर्व और इंस्पिरेशन थे।

NBT

परिवार का मेसेज

NBT

परिवार का मेसेज

खालीपन अब कभी भर नहीं सकता

मेसेज में लिखा है कि हम यह स्‍वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि अब हम सुशांत की हंसी सुन नहीं पाएंगे। उनके नुकसान ने हमेशा के लिए परिवार में एक खालीपन कर दिया है जो कभी भर नहीं सकता है। इसके साथ ही मेसेज में इतने प्‍यार के लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया गया है।

तारों और आसमान के लिए सुशांत ने खरीदा था एक घर

  • तारों और आसमान के लिए सुशांत ने खरीदा था एक घर
  • एस्ट्रोलॉजी में बसती थी उनकी जान

    सुशांत सिंह राजपूत की तारों-सितारों, आसमान, एस्ट्रोलॉजी जैसी चीजों में जान बसती थी और अक्सर वह टेलिस्कोप से इन्हें घंटों निहारा करते।

  • जिंदगी बन चुका था यह जुनून

    यह केवल जुनून नहीं था बल्कि उनकी जिंदगी का हिस्सा बन चुका था, क्योंकि इसके लिए सुशांत ने एक ऐसा ही घर खरीदा था।

  • बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में घर

    सुशांत ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में (BKC) एक घर बुक कराया था, जहां से उन्हें आसमान का साफ नजारा दिख सके।

  • इस घर के पीछे मात्र एक ही उद्देश्य

    कहा जाता है कि अपने एक सिर्फ इसी उद्देश्य के लिए उन्होंने यह घर बुक कराया था, जहां से वह तारों और चांद को निहार सकें।

  • 'Sea of Muscovy' में प्रॉपर्टी

    सुशांत ने International Lunar Lands Registry के जरिए यह प्रॉपर्टी खरीदी थी, जो कि वहां ‘Sea of Muscovy’ इलाके में है।

  • चांद पर जमीन तक खरीद लिया
  • किराए वाला घर भी था ऐसा ही

    तारों को निहारते रहना उन्हें इतना पसंद था कि मौत के वक्त जिंदगी के आखिरी समय में जिस घर में रह रहे थे वह भी इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए लिया था।

  • घर का किराया था 2 लाख रुपये

    समंदर किनारे बसे इस घर का किराया सुशांत 2 लाख रुपये दिया करते थे, क्योंकि इस घर के साथ थी करीब 6000 स्क्वायर फीट की आलीशान छत।

  • टेलिस्कोप से देखा करते थे आसमान

    उन्होंने यह घर समंदर किनारे काफी सोच-समझकर लिया था ताकि जब वह टेलिस्कोप से आसमान को निहारें तो किसी तरह की कोई बाधा न हो।

  • पूरी रात बिता दिया करते सुशांत

    कहते हैं कि अपने पावरफुल टेलिस्कोप (Meade 14″ LX600) से आसमान और तारों को निहारते हुए कई बार सुशांत पूरी रात बिता दिया करते थे।

  • एस्ट्रोफिजिक्स में था खूब इंट्रेस्ट

    उन्होंने बताया भी था, ‘ मुझे एस्ट्रोफिजिक्स में बहुत इंट्रेस्ट है। मेरे पास टेलिस्कोप भी है। मैं देखता रहता हूं। पढ़ता रहता हूं। उससे इनके बारे में सीखता हूं।’

Web Title sushant singh rajput foundation will be made to support young talents and his home in patna will turned into a memorial(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

यूपी की कानून व्यवस्था पर हमलावर प्रियंका वाड्रा को योगी सरकार ने दिखाया आंकड़ों का आईना

Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 07:08 AM (IST) लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा योगी सरकार के खिलाफ सबसे...

रबी फसल के तहत तैयार किए जाएंगे 2 लाख पौधे

पटना से पहुंची अधिकारियों की टीम ने सेंटर ऑफ एक्सिलेंस फॉर वेजिटेवल का किया निरीक्षण दैनिक भास्करJul 09, 2020, 04:00 AM ISTबिहारशरीफ. इजरायल की तर्ज...

बलात्कार का आरोपी कोरोना वायरस संक्रमित, थाने के 60 अधिकारी और कर्मचारी पृथक-वास में

बिलासपुर, छह जुलाई (भाषा) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बलात्कार के एक आरोपी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद सिविल...

शहरों-गांवों में बाजार, मंडिया और ऑफिस बंद; घरों से बाहर निकलने वालों को लौटाया गया

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य शहरों में सूनी रहीं सड़केंपुलिस और प्रशासन की टीमें पास देखने के बाद लोगों को आने जाने दे...