Home राज्यवार उत्तर प्रदेश UP Board Result Prayagraj 2020 Topper : इंटरमीडिएट में प्रांजल सेकेंड टॉपर,...

UP Board Result Prayagraj 2020 Topper : इंटरमीडिएट में प्रांजल सेकेंड टॉपर, हाई स्‍कूल की मेरिट लिस्‍ट में जिले के चार विद्यार्थी

Publish Date:Sat, 27 Jun 2020 01:20 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी बोर्ड 2020 का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। इंटरमीडिएट में प्रयागराज को मेरिट लिस्‍ट में दूसरा स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। वहीं दूसरे नंबर पर प्रयागराज के प्रांजल 96 प्रतिशत अंक पाकर रहे और तीसरे नंबर पर औरैया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80 फीसद अंक प्राप्त किया है। इंटरमीडिएट में बागपत के अनुराग मलिक ने पहला स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 97 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं। प्रयागराज में खुशी का माहौल है। उत्‍कर्ष एसपी इंटर कॉलेज सिकरो, कोरांव स्‍कूल का छात्र है।

हाई स्‍कूल की मेरिट में प्रयागराज के चार विद्यार्थी मेरिट लिस्‍ट में शामिल

इंटरमीडिएट में यूपी की टॉप मेरिट में प्रयागराज ने दूसरा स्‍थान प्राप्‍त किया। वहीं हाई स्‍कूल की मेरिट लिस्‍ट में भी जिले के चार विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं। इनमें यूपी टॉप मेरिट लिस्‍ट में आठवें नंबर पर करताल सिंह के पुत्र नमन हैं। एमआरडी इंटर कॉलेज दौलतपुर छिवैया के इस विद्यार्थी ने 600 में से 565 अंक बटोरे हैं। वहीं आठवें स्‍थान पर ही सृष्टि भी काबिज हैं। मूलचंद्र की पुत्री सृष्टि बीबीएस शिवकुटी की छात्रा हैं। उन्‍हें 94.14 फीसद अंक मिले हैं। इसी क्रम में यूपी की मेरिट लिस्‍ट में बीबीएस शिवकुटी की ही छात्रा गार्गी यादव ने नवां स्‍थान प्राप्‍त किया है। गिरीश कुमार यादव की पुत्री गार्गी ने 600 में से 564 अंक हासिल किया है। इसी प्रकार एसपी इंटर कॉलेज कोरोव की अलका सिंह को हाई स्‍कूल की मेरिट लिस्‍ट में 10वां स्‍थान मिला है। उन्‍हें 93.83 फीसद अंक प्राप्‍त हुआ है।

खत्‍म हुआ इंतजार

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा देकर तीन महीने से ज्यादा समय से घर बैठे छात्र-छात्राओं के इंतजार की घडिय़ां अब खत्म हुईं। शनिवार को बोर्ड परीक्षा के नतीजे (रिजल्ट) आने पर विद्यार्थियों को उनकी साल भर की पढ़ाई का पुरस्कार मिलेगा। हालांकि, परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं की धड़कनें तेज हो गई हैं। बहुत से छात्र-छात्राएं नर्वस भी हैं, जिससे उनके माता-पिता और घर के लोग उन्हें समझाते एवं ढांढस भी बंधाते रहे। वहीं, नतीजे आने के एक दिन पहले छात्र-छात्राओं ने मंदिरों में जाकर मत्था भी टेका और मन्नतें भी मागी। 

क्या कहते हैं छात्र-छात्राएं

पेपर अच्छा हुआ है। अच्छे अंक आने की उम्मीद है। फिर भी रिजल्ट को लेकर घबराहट है। घर के लोगों को भी नतीजे का इंतजार है। सभी आश्वस्त हैं कि बढिय़ा परिणाम आएगा।

– सुधीर यादव, हाईस्कूल बीबीएस इंटर कॉलेज

हाईस्कूल में पहली बार बोर्ड की परीक्षा दी थी, जिससे ज्यादा डर लग रहा था। इस बार परिणाम को लेकर उतना डर नहीं लग रहा है। पेपर अच्छा हुआ था, नतीजा भी अच्छा आएगा।

– कल्याणी गुप्ता, इंटरमीडिएट आर्य कन्या इंटर कॉलेज

पेपर अच्छा हुआ है। इससे नतीजे अच्छे आने की उम्मीद है। फिर भी परिणाम को लेकर मन में डर बना है। स्वजन भी आश्वस्त हैं कि परिणाम बढिय़ा आएगा, इसलिए वह समझाते रहे।

– हर्ष अग्रहरि, हाईस्कूल, ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, सिविल लाइंस

फरवरी में बोर्ड परीक्षा खत्म हुई फिर लॉकडाउन हो गया। ऐसा लगा कि पूरी मेहनत पर पानी फिर गया। किंतु, यह जानकार बहुत खुशी है कि पूरे साल की मेहनत का फल मिलने जा रहा है। उम्मीद है कि परिणाम अच्छा होगा।

– श्रेया श्रीवास्तव, हाईस्कूल श्रीनारायण आश्रम बालिका इंटर कॉलेज

नतीजे को लेकर काफी नर्वस हूं कि क्या होगा। हालांकि, अच्छा परिणाम आने के प्रति मैं और घरवाले भी आश्वस्त हैं। सभी कह रहे हैं कि सब अच्छा होगा। घबराने की जरूरत नहीं है।

– दीक्षा, हाईस्कूल केपी गल्र्स इंटर कॉलेज

रिजल्ट को लेकर उत्सुकता और डर दोनों है। अच्छा भी फील हो रहा है, क्योंकि पेपर बढिय़ा हुआ था। तीन महीने से नतीजे आने का इंतजार हो रहा है। अब वह घडिय़ां खत्म हुईं।

– अमित वर्मा, इंटरमीडिएट, एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

गुड़गांव: विकास दुबे की तरह संदीप गाडौली का हुआ था एनकाउंटर, तीन पुलिसवाले अबतक जेल में

कानपुर में विकास दुबे के एनकाउंटर (vikas dubey encounter) के बाद लोग और प्रशासन पुलिस की पीठ थपथपा रहा है। ऐसा ही हरियाणा के...

Delhi Earthquake Updates: लुटियंस दिल्ली में भूकंप के लिए संवेदनशील हैं 25 इमारतें

Publish Date:Fri, 10 Jul 2020 09:12 AM (IST) नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Earthquake Updates: नई दिल्ली पालिका परिषद (New Delhi Municipal Council) ने...

क्या फिक्स थी #Vikash_Dubey की गिरफ्तारी ? सनसनीखेज खुलासा

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Join On Telegram Join On Facebook vikas dubey kanpur, vikas dubey kanpur encounter, vikas dubey house, vikas dubey encounter, vikas dubey father, vikas dubey house demolition, vikas dubey father...

कल से 31 तक बिहार लॉक, बसों पर रोक, ऑटो-टैक्सी भी इमरजेंसी के लिए ही चलेंगे

आईपीआरडी सचिव अनुपम बोले- लॉकडाउन लोग व समाज के हित में दैनिक भास्करJul 15, 2020, 05:07 AM ISTपटना. राज्य सरकार ने 31 जुलाई तक पूरे...