Home बड़ी खबरें भारत RGF पर नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सवाल, कहा- मेहुल...

RGF पर नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सवाल, कहा- मेहुल चोकसी से बताएं संबंध

  • राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है बीजेपी
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछे सवाल

राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे हैं. जेपी नड्डा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांधी परिवार पर जोरदार हमला बोला और पूछा कि चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया?

जेपी नड्डा ने कहा कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई? बता दें कि मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी है. PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप है. ये मामला 2018 में सामने आया था.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किए 10 सवाल

– 130 करोड़ लोग जानना चाहते हैं कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है.

– RCEP का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमेरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमेरीकी डॉलर कैसे हो गया?

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा बोले- चीन ने RGF को पैसा क्यों दिया, कांग्रेस ने देश के साथ विश्वासघात किया

-INC और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सटीक संबंध क्या है? दोनों के बीच टैक्टिक अंडरस्टैंडिंग क्या है? हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित MoU क्या है? देश जानना चाहता है.

– मेरा कांग्रेस से सवाल है कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई?

– देश यह जानना चाहेगा कि 2005-2008 के बीच पीएम नेशनल रिलीफ फंड से आरजीएफ में पैसा क्यों भेजा गया?

– पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया? देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है.

ये भी पढ़ें- चिदंबरम का BJP पर तंज- RGF 20 लाख लौटाएगा तो क्या चीन भारत की जमीन खाली कर देगा?

– यूपीए शासन में कई केंद्रीय मंत्रालयों, सेल, गेल, एसबीआई, अन्य पर राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा देने के लिए दबाव बनाया गया. देश की जनता इसका कारण जानना चाहती है.

– मैं जानना चाहता हूं कि ऐसी कीमती जमीन, जिस पर जवाहर भवन बना है, आरजीएफ को सदा के लिए पट्टे पर दी गई थी? यह क्यों दिया गया था और इतनी महंगी जगह पर इसे हमेशा के लिए क्यों पट्टे पर दिया गया.

– आरजीएफ ने न केवल पैसे लिए और घोटाले भी हुए. मैं जानना चाहूंगा कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को कैसे दान किया गया, जो परिवार द्वारा नियंत्रित है.

-राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते CAG ऑडिटिंग से मना क्यों कर रहे हैं. फाउंडेशन पर आरटीआई लागू क्यों नहीं हुआ?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार में यशवंत सिन्हा करेंगे नए मोर्चे का एलान?

हाइलाइट्सयशवंत सिन्हा आगे की रणनीति के बारे में पटना में एलान करेंगेसिन्हा ने मोर्चे का स्वरूप क्या होगा इस बारे में अधिक बताने से...

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच महाराष्ट्र में अनलॉक-2 की तैयारी शुरू, जानें क्या-क्या खुलेगा!

महाराष्ट्र में अनलॉक-2 की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। महाराष्ट्र में भले ही कोरोन पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा हो,...

ताजमहल-लाल किला समेत देश के सभी स्मारक 6 जुलाई से खुलेंगे, सुरक्षा मानकों का रखा जाएगा ध्यान

17 मार्च को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानि एएसआई ने 3400 से ज्यादा स्मारकों को बंद कर दिया था. नई दिल्ली: कोरोनावायरस संक्रमण के चलते बंद...