Home बड़ी खबरें भारत शरद पवार ने राहुल को दिखाया आईना, कहा- नहीं भूल सकते 1962,...

शरद पवार ने राहुल को दिखाया आईना, कहा- नहीं भूल सकते 1962, चीन ने हड़पी थी जमीन

  • चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर
  • राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए: पवार

भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. भारत में चीन के खिलाफ काफी आक्रोश भी देखा जा रहा है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलवार हैं. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

राहुल गांधी की ओर से चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को लगातार घेरा जा रहा है. जिसके बाद अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आईना दिखा दिया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि 1962 में क्या हुआ था इसको भूल नहीं सकते हैं. चीन ने हमारी 45000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था.

यह भी पढ़ें: सोनिया ने पूछा- सरकार बताए चीन से हमारी जमीन कब और कैसे वापस मिलेगी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वर्तमान में चीन ने जमीन ली है या नहीं. हालांकि इस मुद्दे पर बात करते वक्त हमें इतिहास को याद रखना चाहिए. साथ ही शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: चीन ने 3 जगह छीनी जमीन, सच बताएं PM, कार्रवाई में हम आपके साथ: राहुल गांधी

इसके साथ ही शरद पवार ने चीन के साथ युद्ध की संभावना से इनकार किया. शरद पवार ने कहा कि चीन के साथ अभी युद्ध की कोई आशंका नहीं है. लेकिन चीन ने निश्चित रूप से दुस्साहस किया है. गलवान में हम जिस मार्ग का निर्माण कर रहे हैं, वह हमारी सीमा पर है.

राहुल गांधी ने साधा निशाना

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीन विवाद को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं. लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए, तभी से हालात तनावपूर्ण हैं. वहीं राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा कि पीएम बिना डरे, बिना घबराए सच बताएं कि चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं. इस स्थिति में पूरा देश आपके साथ खड़ा है.

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश एक होकर सेना और सरकार के साथ खड़ा है. लेकिन एक जरूरी सवाल उठा है, कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोई हिंदुस्तान में नहीं आया, किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है. राहुल गांधी ने कहा कि सैटेलाइट तस्वीर में दिख रहा है, सेना के पूर्व जनरल कह रहे हैं और लद्दाख के लोग कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन एक नहीं बल्कि तीन जगह छीनी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

भागलपुर के 84 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव, पटना में मिले 73 नए मरीज

इस सप्ताह राजधानी के 551 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैंपटना में संक्रमितों की संख्या 1579 हो गई है दैनिक भास्करJul 10, 2020, 06:01 PM ISTपटना....

Sushant के नाम पर फैन ने रजिस्टर कराया एक तारे का नाम? वायरल हुआ ट्वीट

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अचानक निधन से उनके परिवार से लेकर उनके चाहने वाले फैंस तक को...

Lenovo Legion गेमिंग फोन में होगा 16 जीबी रैम से लैस, और भी स्पेसिफिकेशन लीक

Lenovo Legion गेमिंग फोन 22 जुलाई को लॉन्च होने से पहले गीकबेंच पर लिस्ट कर दिया गया है। फोन के बेंचमार्किंग साइट पर...

यूएई और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड ने की आईपीएल की मेजबानी की पेशकश, जानिए क्यों न्यूजीलैंड में यह टी20 लीग करना है मुश्किल

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के भारत में लगातार केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन को लेकर...