Home क्राइम पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी...

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी ने की सीबीआई जांच की मांग

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक का शव घर के पास रस्सी से लटका हुआ मिला है। पश्चिम बंगाल भाजपा ने उत्तर दिनाजपुर में आरक्षित सीट हेमताबाद के भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रे की मौत का आरोप टीएमसी पर लगाया है। पुलिस ने भाजपा विधायक की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया है। 

रायगंज के एसपी सुमित कुमार ने कहा, आज हेमताबाद के विधायक देवेंद्र नाथ रे का शव उत्तर दिनाजपुर के बलिया में लटका हुआ मिला। उनकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मौत के लिए तीन लोगों को कसूरवार ठहराया गया है। इस बारे में विस्तृत जांच की जा रही है।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने कहा कि भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रे का शव उनके गांव के घर के पास रस्सी से लटका मिला। लोगों का स्पष्ट मत है कि उसे पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध जघन्य हत्या बेहद चौंकाने वाली और घटिया है। ममता सरकार में गुंडा राज है और यह कानून-व्यवस्था की विफलता है। 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया कि भाजपा विधायक की मृत्यु, हत्या के आरोपों सहित गंभीर मुद्दों को उठाती है। सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को रोकने के लिए पूरी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने टीएमसी पर हत्या का आरोल लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। तृणमूल कांग्रेस इस हत्या के पीछे है और उसने इसे आत्महत्या जैसा बना दिया है। मैं पश्चिम बंगाल की सीएम से अनुरोध करता हूं कि हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दें।
 

बता दें कि देवेंद्र रे पिछले साल ही सीपीएम से भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी की सदस्यता ली थी। पिछले साल लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के दो विधायक और 50 के करीब पार्षद भाजपा में शामिल हुए थे। इनके अलावा हेमताबाद से सीपीएम के विधायक देवेंद्र रे ने भी पार्टी की सदस्यता ली थी।

प. बंगाल के लिए भाजपा पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने इस मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम इस संबंध में कल गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे। अगर राष्ट्रपति समय देंगे तो उन्हें भी बंगाल के हालात से अवगत कराएंगे। 
 

वहीं, इस घटना के बाद राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू कर दिया है। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

नवरात्र के अंतिम दिन की गई मां सिद्धिदात्री की पूजा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना के साथ रविवार को शारदीय नवरात्र संपन्न हो गया। भोर से ही देवी मंदिरों...

Reliance Jio ने किया JioMart Gameathon का ऐलान, जीतने वाली टीम को मिलेंगे 16,000 रुपये

Reliance मोबाइल और ऑनलाइन गेमिंग के बिजनेस में गहराई से उतरने के लिए इस महीने के अंत में एक JioMart Gameathon नाम ई-स्पोर्ट्स इवेंट...

IPL: BCCI ने जारी की ‘प्ले ऑफ’ मुकाबलों की डेट, जानें पूरा शेड्यूल

स्टोरी हाइलाइट्स 10 नवंबर को IPL 2020 का फाइनल खेला जाएगा BCCI ने जारी की प्ले ऑफ...