Home खेल वर्ल्ड कप 2019 में मिली हार की समय-समय पर थोड़ी पीड़ा महसूस...

वर्ल्ड कप 2019 में मिली हार की समय-समय पर थोड़ी पीड़ा महसूस होती: कोच गैरी स्टीड

24 जुलाई 2020 को लॉर्ड्स पर 2019 विश्व कप फाइनल को एक साल पूरा हो जाएगा, जिसमें न्यूजीलैंड को बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर टाई था। वर्ल्ड कप 2019 फाइनल की हार पर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस हार को लेकर कोई कड़वाहट नहीं है, लेकिन इसकी थोड़ी पीड़ा है।

कोच स्टीड ने कहा, ”मुझे लगता है कि समय-समय पर थोड़ी पीड़ा महसूस होती है और मेरा मानना है कि संभवत: न्यूजीलैंड के प्रत्येक प्रशंसक के साथ ऐसा ही है। कोई कड़वाहट नहीं है, मैच से पहले हमें नियम पता था।”

होम ग्राउंड पर गांगुली से बेहतर कप्तान थे धोनी, जानिए श्रीकांत ने क्यों कहा ऐसा

स्टीड ने कहा कि वह अब भी थोड़ा स्तब्ध महसूस करते हैं, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके खिलाड़ी जिस तरह खेले उस पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा, ”मैं इस बारे में सोचता हूं, मुझे लगता है कि प्रत्येक की इसे लेकर अलग अलग भावना है। मेरे लिए यह थोड़ा स्तब्ध करने वाला है लेकिन हम पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह खेले उस पर मुझे गर्व है।”

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में  न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 241 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम भी निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 241 रन ही बना सकी, जिसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया। 

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने ट्रेंट बोल्ट के सुपर ओवर में 15 रन स्कोर किए। न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशाम और मार्टिन गप्टिल सुपर ओवर में जोफ्रा आर्चर का सामना करने उतरे। इन दोनों ने भी 6 गेंदों में 15 रन ही बनाए और इस तरह सुपर ओवर भी टाई पर छूटा। लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड की टीम बाजी मार गई और न्यूजीलैंड का पहली बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया था।

जब बीवी आयशा को मनाने के लिए शिखर धवन को लेनी पड़ी बेटे जोरावर की मदद- Video

न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके उलट इंग्लैंड ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके आधार पर इंग्लैंड विश्व विजेता बना। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

नोरा फतेही और गुरु रंधावा ने ‘नाच मेरी रानी’ पर यूं किया धमाकेदार डांस, Video में दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री

नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने गुरु रंधावा (Guru Randhawa) के साथ किया 'नाच मेरी रानी' पर धमाकेदार डांसखास बातेंनोरा फतेही ने 'नाच मेरी रानी'...

यमुनापार में आनंद उत्सव के साथ विराजमान हुई मां दुर्गा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : यमुनापार में 14 जगहों पर मां दुर्गा की मूर्ति की स्थापना हुई है। कुछ पंडालों में आनंद उत्सव हुआ...

Weight Loss Drinks: मोटापे की समस्या से छुटकारा पाने के लिए, इन 5 ड्रिंक्स का करें सेवन

Weight Loss Drinks: ग्रीन टी को वजन घटाने के लिए सबसे अच्छा ड्रिंक्स माना जाता है.Highlightsअदरक को सर्दी-खांसी के लिए एक औषधी के रूप...