Home राज्यवार मुंबई अग्रिमा जोशुआ केस: अनिल देशमुख ने कहा- आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर...

अग्रिमा जोशुआ केस: अनिल देशमुख ने कहा- आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर होगी कार्रवाई

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है (File Photo)

वडोदरा (Vadodara) के युवक शुभम मिश्रा (Shubham Mishra) की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ऐसे ही एक मामले में उमेश दादा (Umesh Dada) नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

मुंबई. स्टैंडअप कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ (Agrima Joshua) को बलात्कार की धमकी देने और उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले वडोदरा (Vadodara) के युवक शुभम मिश्रा (Shubham Mishra) की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ऐसे ही एक मामले में उमेश दादा (Umesh Dada) नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उमेश दादा नाम से सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल करने वाले शख्स को मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम बेंच (Cyber Crime Branch) ने स्वतः संज्ञान लेते हुए नालासोपारा (Nalasopara) से गिरफ्तार किया है. युवक पर आईपीसी (IPC) की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

मुंबई पुलिस के आधिकारिक हैंडल से सोमवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. मुंबई पुलिस ने सोमवार को ट्वीट किया, “मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया पर ‘उमेश दादा’ के छद्म नाम से अकाउंट चला रहे आरोपी को अपमानजनक और धमकी भरा वीडियो शेयर करने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी पर आईपीसी और आईटी अधिनियम की उपयुक्त धाराओं तहत मामला दर्ज किया गया है. #WomensSafety”

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: यूपी पुलिस को विकास दुबे के दो सहयोगियों की ट्रांजिट रिमांड मिली

इस संबंध में राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra’s Home Minister Anil Deshmukh) ने कहा है कि  “कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। जांच अभी भी जारी है। अग्रिमा जोशुआ द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में पहले से दिए गए बयान पर कानूनी सलाह ली जा रही है और अगर वह दोषी पायी जाती है,तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

ये भी पढे़ं- Covid-19 के खिलाफ क्या है वो ‘धारावी मॉडल’, जिसे WHO ने माना मिसाल

बता दें पिछले कई दिनों से कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ का 2019 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जोशुआ ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर कुछ बातें कही हैं. हालांकि इस वीडियो पर विरोध होने के बाद उन्होंने उसे हटा दिया था जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर माफी भी मांगी थी.  उनके इसी वीडियो को लेकर शुभम मिश्रा नाम के युवक ने जोशुआ को रेप की धमकी दी थी और उन्हें आपत्तिजनक बातें कहीं थीं. इसके बाद सोशल मीडिया पर इस युवक का लोगों ने खूब विरोध किया था. वडोदरा पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मिश्रा को रविवार को गिरफ्तार कर लिया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

IPL 2020: अब धोनी को चमत्‍कार की जरूरत, CSK के प्‍लेऑफ में पहुंचने का सिर्फ यही एक रास्‍ता

हाइलाइट्स:मुंबई ने चेन्‍नै को 10 विकेट से बुरी तरह हराया, CSK के सिर्फ 6 पॉइंट्सपॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है CSK, टीम का नेट...

हर चार में से तीन ग्रामीण भारतीयों को नहीं मिल पाता पौष्टिक आहार: रिपोर्ट

साझा करें:हाल ही में जारी वैश्विक भूख सूचकांक 2020 में भारत को 107 देशों की सूची में 94वें स्थान पर रखा गया है और देश भूख की...

पर्यावरण संरक्षण के लिए हर स्तर पर तैयार करें योजना : डीसी

संवाद सहयोगी, कोडरमा: पर्यावरण संरक्षण के लिए जिला स्तर पर योजना तैयार कर धरातल पर उतारा जाएगा। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के...

किसान कहते हैं- बंगाल में चाय उगाने को पम्प-बिजली मुफ्त मिलती है, बिहार सरकार कुछ नहीं करती

ठाकुरगंज, बिहारएक घंटा पहलेलेखक: राहुल कोटियालबिहार में 11 हजार एकड़ जमीन पर चाय की खेती और करीब चार हजार किसान इस काम में लगेकुल...