Home राज्यवार दिल्ली नरपिचाश की तरह काम कर रहा भवन विभाग : प्रवेश शर्मा

नरपिचाश की तरह काम कर रहा भवन विभाग : प्रवेश शर्मा

Publish Date:Mon, 13 Jul 2020 09:09 PM (IST)

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम में चिकित्सक से लेकर सफाई कर्मचारी सहित कई विभाग कोरोना संकट में लगातार योद्धा की तरह काम कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भवन विभाग निगम को कोढ़ की तरह खाए जा रहा है। भवन विभाग कसाई की तरह काम कर रहा है। नर पिचाश बन गया है। यह विभाग आम गरीबों पर कहर बरपा रहा है वहीं बिल्डर इनकी सरपरस्ती में फलफूल रहे हैं। । यह बात स्थायी समिति की बैठक में नेता सदन प्रवेश शर्मा ने जोर-शोर से उठाई।

प्रवेश शर्मा ने निगम के प्रशासनिक विग की मुखिया आयुक्त दिलराज कौर को भी सवालों के घेरे में लेते हुए कहा कि कहा कुछ समय पहले डॉ. रणबीर सिंह जब आयुक्त थे तो वह जनता का दर्द समझते थे। उन्होंने स्पष्ट आदेश दिए हुए थे कि जिन गरीबों ने 60-70 गज में अपने रहने के लिए मकान बना रहे हैं उन्हें प्रताड़ित न किया जाए। बिल्डरों पर जरूर कार्रवाई हो। लेकिन अब हो इसका उल्टा रहा है। बिल्डरों को पूरी सरपरस्ती मिली हुई है। उनके मकान धड़ल्ले से बन रहे हैं लेकिन गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है। मोटी उगाही की जा रही है। किसी भी वार्ड में जेई (कनिष्ठ अभियंता) के साथ नाला बेलदार जुड़ा नहीं है। फिर भी जेई अपने साथ चार से छह बेलदार रखता है। शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह के अवैध तरीके को रोक दें अन्यथा अगर कल को पार्षद उग्र हो गए तो बहुत मुश्किल हो जाएगी।

बिपिन बिहारी सिंह ने स्कूलों में गार्ड को तैनात करने, मालियों की नियुक्ति करने और नाला बेलदारों के काम पर न आने का मामला उठाया।

समिति के डिप्टी चेयरमैन दीपक मल्होत्रा ने कहा कि नाला बेलदार नहीं आ रहे हैं जिसकी वजह से नालों की सफाई नहीं हो पा रही है। मल्होत्रा ने कहा कि हाउस टैक्स से कितना रेवेन्यू आया है इस बारे में बताया जाए। विभाग गंभीरता से काम नहीं कर रहा है। लोगों को जागरूक करने पर ध्यान देना चाहिए।

विपक्ष की सदस्य गीता रावत ने कहा कि ठीक एक साल पहले फ्रेंड्स कॉलोनी औधोगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। जोन के डीसी रेनन कुमार उस समय लाइसेंसिग विभाग के डीसी थे। इनके नेतृत्व में समिति बनी थी लेकिन अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है। चेयरमैन सत्यपाल सिंह ने कहा कि रिपोर्ट दे दी जाएगी। इस पर गीता रावत ने आपत्ति की कि इसे तो सार्वजनिक किया जाना चाहिए। अजय शर्मा ने स्वामी दयानंद अस्पताल में प्लाज्मा बैंक शुरू करने की मांग की। पार्कों की सिचाई की बदहाली का मामला भी उन्होंने उठाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

28 अक्टूबर को बिहार में फिर पीएम मोदी और राहुल की सभाएं, दरभंगा में दोनों की रैली; इसी दिन पहले चरण का मतदान

पटना3 घंटे पहलेकॉपी लिंकबिहार चुनाव में दूसरी बार पीएम मोदी और राहुल गांधी एक साथ सभा करेंगे।28 अक्टूबर को बिहार में पहले चरण का...

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए राहत, ESIC अस्पताल में जल्द शुरू होगी आरटीपीसीआर जांच

नोएडा । Noida Coronavirus Cases Updates: दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) अस्पताल में कोरोना संदिग्धों की रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पालिमरेस चेन...

क्या अपना बंगला मन्नत बेचना चाहते हैं शाहरुख खान? यूजर के इस सवाल पर किंग खान ने दिया ये जवाब

शाहरुख खान ने ट्विटर पर मंगलवार को अपने फैंस और फॉलोवर्स के लिए 'आस्क मी एनीथिंग' सेशन रखा. इस...

RR vs MI Live Score, IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने 10 ओवर में ठोके 89 रन, गिरा 1 विकेट

अबुधाबी. आईपीएल 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. मुंबई ने पहला विकेट पहले ही ओवर...