Home खेल पीयूष चावला को CSK में लाने के पीछे था इस खिलाड़ी का...

पीयूष चावला को CSK में लाने के पीछे था इस खिलाड़ी का दिमाग

पीयूष चावला को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की नीलामी में जब 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया तो बहुत सारे लोगों को हैरानी हुई। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने खरीदा था। पीयूष ने अब इस बात का खुलासा किया कि चेन्नई सुपर किंग्स में उन्हें खरीदने के पीछे किसका दिमाग था। पीयूष चावला आईपीएल में पहले किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते थे और इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में  चले गए। 

2014 आईपीएल के फाइनल में पीयूष चावला ने केकेआर को जितवाने में बल्ले से अहम भूमिका निभाई थी। पीयूष आईपीएल में अबतक 150 मैचों में 27.15 की औसत से 157 विकेट ले चुके हैं। 17 रन पर 4 विकेट उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस रही है।  स्पोर्ट्सकीड़ा के फेसबुक लाइव पर 31 साल के पीयूष चावला ने कहा कि उन्हें टीम में लाने का फैसला महेंद्र सिंह धोनी का था।

इरफान पठान बोले- कोरोना काल में तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग को तो फिलहाल भूल जाना चाहिए

चावला ने कहा, ”आईपीएल शुरू होने से पहले हम चेन्नई सुपर किंग्स के एक कैंप में थे। उस समय धोनी से मेरी बातचीत हुई। मैंने उनसे खुद को चेन्नई में लाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जाहिर है यह मेरा फैसला था कि आपको सीएसके में लाना है। 

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। ऐसे में धोनी की वापसी भी अधर में लटक गई है। ऐसे में आज सबसे बड़ा सवाल फैन्स के सामने यह है कि क्या धोनी दोबारा नेशनल टीम में खेल  पाएंगे? 10 जुलाई को उन्हें टीम से बाहर हुए एक साल पूरा हो चुका है। वह 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइल में खेले थे। इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद धोनी ने टीम इंडिया की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया, टेस्ट क्रिकेट में क्यों सफल नहीं हो पाए रोहित शर्मा

जब पीयूष से धोनी के भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”यह पूरी तरह से विषय से बाहर की बात है। मैं नहीं जानता कि वह खेलेंगे या नहीं। 2020 का आईपीएल उनके लिए बड़ा गेटवे हो सकता था, लेकिन यह कोविड-19 के चलते इस टूर्नामेंट के भविष्य के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।” 

बता दें कि पीयूष चावला 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और सात टी20 खेले है। उन्होंने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

IPL 2020: ट्विटर पर बेन स्टोक्स से की फैन ने सिक्स लगाने की अपील, कुछ ऐसे दिया राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जवाब

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन अबतक काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने इस सीजन खेले 11 मैचों में से...

बनकर तैयार रावण के पुतले अब जुड़ने को है तैयार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : देर से ही सही लेकिन दशहरा मनाने की मिली अनुमति के बाद पुतला बाजार में चहल-पहल है। खास बात...

weight loss: आयुर्वेद के वो 5 राज जो जल्दी वजन घटाने में करते हैं मदद

बढ़ता वजन आजकल एक सामान्य समस्या बन गया है। अधिक बैठे रहने वाली जॉब या बिजनेस करने वालों में ये दिक्कत आम है। बहुत...

Bihar Election 2020: सुशांत सिंह राजपूत का मामला उठाने पर मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी

पटना, जेएनएन । Bihar Election 2020: सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि उन्हें गोपालगंज में जान से मारने की धमकी दी गई है।...

Delhi Pollution 2020: अगले 24 घंटे में बिगड़ेंगे हालात, सांस लेना होगा दुश्वार; आने वाले दिनों में ‘गैस चैंबर’ बन सकती है दिल्‍ली

नई दिल्ली । दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह स्मॉग की चादर में लिपटी रही। इस वजह से हवा की गुणवत्ता खराब रही। दिल्ली में...

Good News: अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेंगी बेस्ट की बसें, कोई भी कर सकता है यात्रा

हाइलाइट्स:मुंबईकरों बेस्ट को विजयादशमी के मौके पर सरकार ने दी सौगातअब पूरी क्षमता के साथ बेस्ट बस सड़क पर दौड़ेंगी, सीमित संख्या में चल...