Home बड़ी खबरें भारत राजस्थान में सियासी नूराकुश्ती से महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, सीएम उद्धव से मिले...

राजस्थान में सियासी नूराकुश्ती से महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, सीएम उद्धव से मिले पवार

  • महाराष्ट्र में चल रही गठबंधन की सरकार भी अलर्ट
  • शरद पवार और उद्धव ठाकरे में घटनाक्रम पर चर्चा

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम के बीच महाराष्ट्र में चल रही गठबंधन की सरकार भी अलर्ट हो गई है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. बताया जा रहा कि दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर चर्चा हुई है.

सीएम उद्धव और शरद पवार के बीच राजस्थान के घटनाक्रम के अलावा महाराष्ट्र में अहम ब्यूरोक्रेटिक नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें-सचिन पायलट ने कड़ी मेहनत से कांग्रेस को दिलाई जीत, फिर क्या हुआ कि बन गए बागी

असल में, शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से 6 जुलाई को भी मुलाकात की थी. कहा जा रहा था कि एनसीपी और शिवसेना के बीच मुंबई में आईपीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर कुछ तकरार है.

महाराष्ट्र में चूंकि गृह मंत्रालय एनसीपी के पास है, ऐसे में मुंबई में आला पुलिस अधिकारियों के तबादलों के सारे फैसले गृह मंत्री अनिल देशमुख ले रहे हैं. शिवसेना चाहती है कि किसी भी तरह के तबादले की जानकारी उनके पास होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र में तनाव के बीच CM उद्धव से मिले डिप्टी CM अजित पवार

बहरहाल, शरद पवार से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहब थोराट ने भी सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. दिलचस्प बात ये है कि शिवासेना के मुखपत्र समाना के कार्यकारी संपादक संजय राउत से शरद पवार ने अपने इंटरव्यू में कह चुके हैं कि महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार में सहयोगी पार्टियों के बीच और अधिक बातचीत करते रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान: सियासी संकट के बीच कल 10 बजे विधायक दल की बैठक, पायलट को न्योता

बता दें कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुछ नेता अक्टूबर में कुछ ‘आश्चर्यजनक’ घटने की बातें कहते रहे हैं.

अभी राजस्थान में क्या चल रहा है

राजस्थान में डिप्टी सीएम सचिन पायलट को मनाने की कोशिश हो रही है. कांग्रेस पार्टी ने सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मनमुटाव कम करने के लिए मंगलवार सुबह मीटिंग बुलाई है जिसमें पायलट भी आमंत्रित हैं. हालांकि सचिन पायलट ने मीटिंग में जाने से इनकार किया है. इससे पहले, दिन में अशोक गहलोत अपने आवास पर बुलाई बैठक में 100 से ज्यादा विधायकों को जुटाने में कामयाब रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

टू प्लस टू वार्ता: चीन की चुनौती का मिलकर सामना करेंगे भारत-अमेरिका, जानें दोनों देशों के बीच किन मुद्दों पर बनी सहमति

भारत-अमेरिका परस्पर सहयोग को नई ऊंचाई देने के साथ तीसरे देश में भी सहयोग की संभावनाओं पर काम करेंगे। भारत-अमेरिका ने जिस तरह...

रावण-पप्पू यादव का धमाल/RAVAN PAPPU YADAV MASSIVE RALLY IN BIHAR

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम Amazon Website Link: यदि आप ऊपर दिए गए लिंक से कोई भी सामान खरीदते है तो Amazon से हमें कुछ आर्थिक...

वन प्लस ने सस्ते फ़ोन तो बनाए, मगर अपना प्रॉमिस तोड़ दिया!

हाई रिफ्रेश रेट वाली फ़ोन स्क्रीन का अलग ही जलवा होता है. वनप्लस 7 प्रो (OnePlus 7 Pro) स्मार्टफ़ोन में तो 90Hz रिफ्रेश रेट...

इस बार रावण अकेला जला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सुरक्षा के साये में रविवार को शहर से लेकर गांव तक के इलाके में सादगी से विजयादशमी मनाई गई। कहीं से...