Home क्राइम भोपाल: प्यारे मियां की संपत्ति पर चला बुल्डोजर, नाबालिग लड़कियों से बलात्कार...

भोपाल: प्यारे मियां की संपत्ति पर चला बुल्डोजर, नाबालिग लड़कियों से बलात्कार का है आरोप

  • प्यारे मियां का मैरिज हॉल ध्वस्त
  • नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

मध्य प्रदेश में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामले में आरोपी प्यारे मियां के मैरिज हॉल पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है. उसकी संपति को जमींदोज कर दिया गया है. आरोपी प्यारे मियां का यह हॉल भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र में स्थित था. फिलहाल प्यारे मियां फरार है. प्यारे मियां पर इनामी राशि बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दी गई है. इससे पहले यह राशि दस हजार रुपये की थी.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्यारे मियां पर कार्रवाई करते हुए उसे आवंटित दो सरकारी आवास खाली करने और अधिमान्यता निरस्त करने के निर्देश भी दिए हैं. सीएम शिवराज ने कहा है कि प्यारे मियां पत्रकारिता के नाम पर गलत और अनैतिक कार्यों में संलिप्त थे. ऐसे लोग पत्रकारिता को बदनाम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश में कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन हैं, मैं उन्हें छोडूंगा नहीं. अपराध में संलिप्त सफेदपोशों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. भोपाल में नाबालिग बेटियों के साथ अपराध करने वाला जघन्य अपराधी है, जहां कहीं भी हो उसे ढूंढ कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए. प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और चिटफंड धोखेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए.’

लद्दाख के चुशूल में कल भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की होगी बातचीत

बता दें, शनिवार-रविवार की दरमियानी रात राजधानी भोपाल में पुलिस को नशे की हालत में घूम रही 5 नाबालिग लड़कियां मिली थीं. इनसे पूछताछ करने पर यौन शोषण मामले का खुलासा हुआ. भोपाल पुलिस ने रविवार शाम को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार तड़के 3 बजे, रातीबड़ थाना क्षेत्र में 5 नाबालिग लड़कियां घूमती मिलीं. सभी नशे में धुत थीं.

रात्रि गश्त पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनकी हालत देखकर उन्हें चाइल्ड लाइन भेजा. रविवार को जब लड़कियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे शाहपुरा इलाके के एक फ्लैट में बर्थडे पार्टी में गई थीं. यहां पर प्यारे मियां नाम के एक शख्स ने एक नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण भी किया था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

पूछताछ के दौरान पता चला कि उन नाबालिग लड़कियों को पहले भी पार्टी के बहाने कई बार फ्लैट पर बुलाया गया है. प्यारे मियां उनका यौन शोषण करता रहा है. लड़कियों के मुताबिक प्यारे मियां ने पार्टी के बहाने उनके साथ कई बार दुष्कर्म किया और बदले में रुपये भी दिए हैं.

नाबालिग लड़कियों ने बताया कि स्वीटी विश्वकर्मा नाम की एक महिला इस तरह के काम में प्यारे मियां का साथ देती थी. प्यारे मियां नाम का यह आरोपी भोपाल का स्थानीय पत्रकार बताया जा रहा है.

पुलिस ने नाबालिग लड़कियों के बयान के आधार पर रातीबड़ थाने में प्यारे मियां और स्वीटी विश्वकर्मा के खिलाफ धारा 366 (ए), 376(2), 120(बी) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इस मामले में एक आरोपी स्वीटी को हिरासत में लिया गया है. जबकि फरार आरोपी प्यारे मियां की तलाश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

23 अक्टूबर से शुरू हो रही है एपल iPhone 12 Pro, iPhone 12 की प्री- बुकिंग, जानें सबकुछ

एपल आईफोन 12 और 12 प्रो कल से भारत में सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. फोन को कल यानी की 23 अक्टूबर से...

कौन हैं ‘मिर्जापुर 2’ की ‘माधुरी यादव’ जो रातों-रात बन गई हैं नैशनल क्रश

सबसे पॉप्युलर इंडियन वेब सीरीज में से एक 'मिर्जापुर' का सेकेंड सीजन रिलीज कर दिया गया है। वेब सीरीज के मुख्य किरदार जैसे कालीन...

Bihar Election 2020: कांग्रेस ने खोला घोषणाओं का पिटारा, 18 महीने में 4.5 लाख को नौकरी, लड़कियों को स्‍कूटी

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020:  बिहार में 70 विधानसभा सीट पर चुनाव लडऩे वाली कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के बीच अपना 'बदलाव...