Home राज्यवार मुंबई Mumbai News : बकरीद के लिए गाइड लाइन का इंतजार, मुस्लिम समुदाय...

Mumbai News : बकरीद के लिए गाइड लाइन का इंतजार, मुस्लिम समुदाय बेकरार

मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया को ज्ञापन दिया है। इसमें मांग की गई है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुस्लिम समुदाय के अहम त्यौहार पर कुर्बानी की अनुमति दी जाए। शहर के कुर्बानी सेंटरों का सर्वे कर उन स्थानों की मरम्मत और सफाई की मांग भी की गई है।

मुनीर अहमद मोमिन
भिवंडी. मुस्लिम समुदाय के त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद के आने में अब केवल दो सप्ताह ही बाकी हैं। बावजूद इसके अभी तक मनपा अथवा पुलिस प्रशासन की ओर से कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। इसे लेकर मुस्लिम वर्ग में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बकरीद को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बैठक ली थी। लेकिन, अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। ठाणे जिला प्रशासन के सूत्रों की माने तो कोरोना संकट को देखते हुए बकरीद के त्योहार की अनुमति शायद ही मिलेगी।

विदित हो कि हर साल ढाई-तीन सप्ताह पहले ही बाहरी व्यापारियों के लिए भिवंडी मनपा बड़े जानवरों सहित बकरों आदि का बाजार लगाने की जगह तय कर देती थी। यहां से लोग जानवर खरीदते थे। कोरोना काल में मनपा और पुलिस प्रशासन सरकार का मुंह ताक रहा है। दूसरी तरफ एक वर्ग विशेष सहित जनप्रतिनिधि और राजनेताओं का प्रशासन पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

आयुक्त को ज्ञापन
भिवंडी शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष शोएब खान गुड्डू ने मनपा स्थाई समिति के सभापति हलीम अंसारी के साथ मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया को ज्ञापन दिया है। इसमें मांग की गई है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुस्लिम समुदाय के अहम त्यौहार पर कुर्बानी की अनुमति दी जाए। शहर के कुर्बानी सेंटरों का सर्वे कर उन स्थानों की मरम्मत और सफाई की मांग भी की गई है।

निर्देश का इंतजार
मनपा आयुक्त डॉ. आशिया ने कहा कि हम तैयारी कर रहे हैं। राज्य सरकार से इस संबंध में गाइडलाइन मंगाई गई है। जैसा सरकार का निर्देश होगा उस हिसाब से काम करेंगे जैसे हर साल किया जाता रहा है।

नहीं मिला कोई आदेश
भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राज कुमार शिंदे ने बताया कि अभी तक उन्हें ठाणे पुलिस आयुक्त (सीपी) अथवा पुलिस महानिदेशक कार्यालय (डीजीपी) से कोई आदेश नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जैसे ही आदेश मिलेगा, हम जनता को इसकी जानकारी देंगे।







Show More









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

6 महीने पहले बिहार की राजनीति को बदलने का दावा करने वाले प्रशांत किशोर अब गायब क्यों हैं?

Hindi NewsDb original7 Months Ago, Why Is Prashant Kishore Out Of Bihar Claiming To Change Bihar's Politics?नई दिल्ली21 मिनट पहलेलेखक: विकास कुमारकॉपी लिंकजनता दल...

पति की मौत के बाद देवर ने किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

{"_id":"5f64ffc98ebc3ef47e6ad740","slug":"ghaziabad1600454601","type":"story","status":"publish","title_hn":"u092au0924u093f u0915u0940 u092eu094cu0924 u0915u0947 u092cu093eu0926 u0926u0947u0935u0930 u0928u0947 u0915u093fu092fu093e...

अमेरिका-चीन में युद्ध हुआ तो दक्षिण-पूर्व एशिया का कौन सा देश किसका देगा साथ?

पेइचिंगअमेरिका और चीन के बीच जारी तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। साउथ चाइना सी एशिया में तनाव का दूसरा पॉइंट बन गया है।...