Home दुनिया मोदी सरकार ने लिया ये फैसला तो लैपटॉप-कैमरा सहित ये 20 प्रोडक्ट्स...

मोदी सरकार ने लिया ये फैसला तो लैपटॉप-कैमरा सहित ये 20 प्रोडक्ट्स हो जाएंगे महंगे, जानिए क्यों?

सरकार ने लिया ये फैसला तो लैपटॉप-कैमरा सहित ये 20 प्रोडक्ट्स हो जाएंगे महंगे

अगर आप लैपटॉप, कैमरा या एल्युमिनियम प्रोडक्ट (Laptop and Camera can get Costly soon) खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है. मोदी सरकार जल्द ही 20 प्रोडक्ट्स पर कस्टम ड्यूटी (Modi Government may increase custom duty) बढ़ाने की सोच रही है.

नई दिल्ली. अगर आप लैपटॉप, कैमरा या एल्युमिनियम प्रोडक्ट (Laptop and Camera can get  Costly soon) खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल बात ये है कि मोदी सरकार जल्द ही लैपटॉप, कैमरे, टेक्सटाइल प्रोडक्ट और एल्युमिनियम प्रोडक्ट सहित 20 प्रोडक्ट्स पर कस्टम ड्यूटी (Modi Government may increase custom duty) बढ़ाने की सोच रही है. इसके साथ ही कुछ स्टील आइटम पर इंपोर्ट लाइसेंसिंग (Import Licensing) लगाई जा रही है, जो चीन से आयात पर प्रतिबंध लगाने के कदम की वजह से लगाई जाएगी.

कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का प्रस्ताव वित्त मंत्रालय को दिया गया
फिलहाल कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का प्रस्ताव वित्त मंत्रालय के सामने है, जिसने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय की तरफ से आया ये प्रस्ताव पहले ही ठुकरा दिया था. ET में छपी खबर के अनुसार वेन्यू विभाग कुछ टैरिफ बढ़ाने की घोषणा करने की तैयारी में है. ET को अधिकारी ने बताया कि यह सिर्फ चीन पर लगाई जाने वाली ड्यूटी नहीं है, बल्कि पूरी ही कस्टम ड्यूटी बढ़ाने की कोशिश है. हालांकि, इसके पीछे आइडिया उन प्रोडक्ट पर फोकस करना है जो चीन से भारी मात्रा में भारत द्वारा आयात किया जाता है.

फ्री ट्रेड एग्रीमेंट वाले देशों से बहुत सारा आयात हो रहाहाल फिलहाल के हफ्तों में सरकार ने पाया है कि चीन से रिश्ते बिगड़ने के बाद भारत की तरफ से फ्री ट्रेड एग्रीमेंट वाले देशों से बहुत सारा आयात हो रहा है, खासकर वियतनाम और थाईलैंड जैसे एशियाई देश.

कुछ स्टील के प्रोडक्ट के आयात पर भी प्रतिबंध लगाया गया
रेवेन्यू विभाग की ओर से कोई कदम ना उठाने के चलते कॉमर्स विभाग ने टायर और टीवी जैसी चीजों पर आयात लाइसेंसिंग लागू करने का फैसला किया है. वहीं लाइसेंसिंग एजेंसी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड की ओर से कुछ स्टील के प्रोडक्ट के आयात पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं. आयात प्रतिबंधों के अलावा मोदी सरकार ने 59 चीनी ऐप भी बैन कर दिए हैं. ये सब सीमा पर भारत और चीन के बीच खूनी झड़प के बाद हुआ है, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

TMKOC: एक्टिंग ही नहीं डांस में भी माहिर हैं रोशन भाभी, जानें लाइफस्टाइल

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Cast/ Roshan Bhabhi Aka Jennifer Mistry Bansiwal: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में लम्बे समय से रोशन भाभी का...

अतिक्रमण और जाम बन रहा लोगों के लिए परेशानी

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : रोहिणी सेक्टर-सात इलाके में सड़कों पर रेहड़ी-पटरी वालों के अतिक्रमण से लोग परेशान हो गए हैं। लोगों ने कई...

कंपनी चलाने वाले लव सिन्हा के हाथ में कैश 2.2 लाख, बैंक बैलेंस 26.42 लाख; विरासत में भी नहीं मिली संपत्ति

Hindi NewsLocalBiharBankipur Assembly Candidate Luv Sinha Nomination Details For Bihar Assembly Elections 2020पटना3 घंटे पहलेलेखक: मनीष मिश्राकॉपी लिंकलव सिन्हा फिल्मी दुनिया की चमक दमक...