Home बड़ी खबरें भारत Sushant Singh Rajput Case: सुुशांत की बहन मीतू से भी मनी लॉन्ड्रिंग...

Sushant Singh Rajput Case: सुुशांत की बहन मीतू से भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की पूछताछ, सिद्धार्थ और श्रुति भी तलब

Publish Date:Tue, 11 Aug 2020 04:48 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय की जांच जारी है। मंगलवार दोपहर को सुशांत की बहन मीतू पूछताछ के लिए ईडी दफ़्तर पहुंचीं। यह पहली बार है, जब सुशांत के परिवार के किसी सदस्य को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया गया हो। इससे पहले सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी से ईडी गहन पूछताछ कर रहा है।

बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया, उनके परिवार (माता-पिता और भाई), सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअलम मिरांडा, रिया की बिज़नेस मैनेजर श्रुति मोदी के ख़िलाफ़ वित्तीय अनिमितताओं और सुशांत को आत्म हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवाई। रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का भी आरोप है, जिसके चलते ईडी ने रिया के ख़िलाफ़ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है। 
एएनआई के मुताबिक, सुशांत की बड़ी बहन मीतू दोपहर लगभग एक बजे ईडी दफ़्तर पहुंची थीं। उन्हें महिला पुलिस एस्कोर्ट कर रही थी। 

इससे पहले सुबह लगभग 11 बजे सिद्धार्थ पिठानी और श्रुति मोदी को पूछताछ के लिए फिर ईडी ऑफ़िस बुलाया गया। सिद्धार्थ और श्रुति से सोमवार को भी ईडी ऑफ़िस में पूछताछ की गयी थी। दोनों के स्टेटमेंट प्रीवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज़ किये गये हैं। 

सोमवार को केस की मुख्यारोपी रिया चक्रवर्ती से भी ईडी दफ़्तर में 9 घंटे पूछताछ की गयी थी। रिया से अब तक 18-19 घंटे की पूछताछ की जा चुकी है। रिया के भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी ईडी ने पूछताछ की है। मामले में सुशांत के एक दोस्त को भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने की सम्भावना है, जिन्हें उनके एकाउंट से पैसे ट्रांसफर किये गये थे। रिया और सुशांत के सीए और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। 

शक के घेरे में रिया की दो प्रॉपर्टी 

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ईडी की पूछताछ के केंद्र में रिया की दो प्रॉपर्टी हैं। एक मुंबई के खार एरिया में है और दूसरी रायगढ़ ज़िले में है। ईडी रिया की आमदनी, खर्च और निवेश के बीच असमानता के संबंध में भी सवाल-जवाब कर रहा है। ईडी सूत्रों के अनुसार, रिया के पिछले इनकम टैक्स रिटर्न के अनुसार, उनकी आमदनी 18 लाख रुपये है, मगर इनवेस्टमेंट बहुत अधिक है। रिया के पिता आर्मी से रिटायर हुए हैं और उनकी पेंशन लगभग एक लाख रुपये महीना है। सूत्रों के अनुसार, रिया ने एजेंसी को बताया कि उन्होंने अपनी आमदनी, बचत और बैंक लोन से इनवेस्ट किया है।

14 जून को मिला था सुशांत का मृत शरीर

सुशांत का मृत शरीर 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट पर मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई थी।हालांकि मुंबई पुलिस ने मामले की जांच पेशेवर रंजिश के एंगल से भी जारी रखी, क्योंकि शुरुआत में ऐसी बातें सामने आयी थीं कि सुशांत फ़िल्म इंडस्ट्री में होने वाली खेमेबाज़ी से परेशान थे। उन्हें पिछले कुछ महीनों में कई फ़िल्मों से निकाला गया था। इसी के साथ नेपोटिज़्म की बहस भी छिड़ गयी।

हालांकि, सुशांत के परिजन और फैंस इससे संतुष्ट नहीं थे और वो सुशांत की डेथ सुसाइड की वजह से मानने को तैयार नहीं थे। लिहाज़ा सोशल मीडिया में उन्होंने इस केस की सीबीआई जांच की मांग उठानी शुरू कर दी। महाराष्ट्र सरकार ने केस सीबीआई के सुपुर्द करने की संस्तुति करने से मना कर दिया। (Mitu’s Photo- Pallav Paliwal )

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

बिहार में CM नीतीश कुमार से लोगों की नाराज़गी के क्या कारण हैं? पढ़ें – 10 बड़ी बातें

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार.पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में अब एनडीए के नेता भी...

Bihar Election 2020: 53 वर्षों से यदुवंशियों का मजबूत किला बना राघोपुर, लालू परिवार की इस सीट पर जोर आजमा रहे तेजस्‍वी

वैशाली, रवि शंकर शुक्ला। Bihar Assembly Election 2020: राघोपुर विधानसभा सीट पर पिछले 53 वर्षों से यदुवंशी ही विधायक बन रहे हैं। लहर...

गुजरात : दांतीवाडा रेप केस में तांत्रिक कनेक्शन; पुलिस को मिला रक्त से भरा ग्लास – लोकतेज

देश तथा राज्य में पिछले कुछ समय से बलातकार की घटनाओं ने अपना सर उठाया हुआ है। आए दिन कहीं ना कहीं से किसी...

बैंकिंग भर्ती में बड़ा आरक्षण घोटाला, बहुजनों का हक मारा | Dalit Dastak

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम अगर आप हमारे काम को पसंद करते हैं तो हमें सपोर्ट करें। आर्थिक सहयोग करें। Google Pay, Phone Pe or PayTm...