Home राज्यवार बिहार PPE Kit पहनकर NMCH में घूमे प्रधान सचिव, कहा- वार्ड बॉय की...

PPE Kit पहनकर NMCH में घूमे प्रधान सचिव, कहा- वार्ड बॉय की कमी के कारण Covid Waard में घुस आते हैं परिजन

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पीपीई कीट पहनकर एनएमसीएच का किया निरीक्षण

प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत (Principal secretary Pratyay amrit) एनएमसीएच (NMCH) की सबसे बड़ी चुनौती भर्ती मरीज के अटेंडेंट की अलग से व्यवस्था करना है.

पटना. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ( Pratyay amrit) ने मंगलवार को  पटना सिटी का दौरा कर एनएमसीएच (NMCH) पहुंच पीपीई किट पहनकर पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्हों ने विभिन्न विभागों में घूम-घूम कर भर्ती मरीज और उनके परिजनों से मिलकर जहां अस्पताल प्रशासन द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी को लेकर अस्पताल अधीक्षक और अस्पताल में तैनात सभी डॉक्टरों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. निरीक्षण के बाद प्रधान सचिव ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में डॉक्टरों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक भी की.

अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में पूछे जाने पर प्रधान सचिव ने असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि एनएमसीएच की सबसे बड़ी चुनौती भर्ती मरीज के अटेंडेंट की अलग से व्यवस्था करना है. उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों के साथ अटेंडेंट की उपस्थिति किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए. हालांकि इस दौरान प्रधान सचिव ने माना कि अस्पताल में वार्ड बॉय की कमी है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

प्रधान सचिव ने व्यवस्था में सुधार की खासी गुंजाइश होने की बात दोहराते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाने की भी बात कही. अस्पताल प्रशासन द्वारा मरीजों को भर्ती किए जाने में आनाकानी किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने इसे नकारते हुए कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई विशेष जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने माना कि अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों की कई समस्याएं है जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.

बाढ़ प्रभावित जिलों में कोरोना विस्फोट के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित जिलों में कैंप लगाकर लगातार कोरोना की जांच की जा रही है. अधिक से अधिक कोरोना की टेस्टिंग कराना स्वास्थ्य विभाग की पहली प्राथमिकता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

कहीं नाटक तो कहीं मुनादी

वी.के.शुक्ला,नई दिल्ली : त्योहारी सीजन में कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं। इसे देखते हुए कोरोना के प्रति लोगों को...

बांकुरा की मिट्टी से तैयार हुई मां दुर्गा की इको फ्रेंडली मूर्ति

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : यमुनापार में मूर्ति विसर्जन के लिए दुर्गा पूजा समितियों को प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। दुर्गा पूजा...

नौकरी ढूढ़ने के बाद मालिक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले गिरोह की एक महिला आरोपी पकड़ी

खरड़4 घंटे पहलेकॉपी लिंकब्लैकमेल करने वाली आरोपी लड़कियों के साथ डीएसपी व पुलिस टीम।नयागांव में होटल कारोबारी और एक डॉक्टर को किया था ब्लैकमेल,...