Home राज्यवार मुंबई ​मुंबई: शिवसेना की ताकत बढ़ी, निर्दलीय मंत्री शंकरराव गडाख ने बांधा शिवबंधन

​मुंबई: शिवसेना की ताकत बढ़ी, निर्दलीय मंत्री शंकरराव गडाख ने बांधा शिवबंधन

शंकरराव गडाख
हाइलाइट्स

  • शिवसेना की ताकत बढ़ी
  • शंकरराव गडाख ने शिवसेना में शामिल
  • शिवसेना कोटे से मंत्री हैं गडाख
  • शिवसेना ने दी अहमदनगर की जिम्मेदारी
  • फिलहाल मृदा एवं जल संवर्धन मंत्री हैं
  • बीजेपी को लगा झटका

मुंबई

महाराष्ट्र में शिवसेना को अक्सर चुनौती देने वाली बीजेपी के लिए एक और बुरी खबर है। अब तक महाविकास आघाडी की सरकार में जल संवर्धन मंत्री की हैसियत से काम करने वाले शंकरराव गडाख ने शिवसेना का दामन थामते हुए शिवबंधन अपने हाथों में बांध लिया है। उनके आने से शिवसेना पार्टी की ताकत और भी बढ़ गई है। उद्धव ठाकरे के निवास स्थान मातोश्री में मंगलवार को गडाख का पार्टी में प्रवेश का आयोजन संपन्न हुआ। इस मौके पर शिवसेना पार्टी के सचिव मिलिंद नार्वेकर भी मौजूद थे। गडाख के शिवसेना में शामिल होने के पीछे नार्वेकर का भी काफी बड़ा रोल है। पक्ष प्रवेश के इस कार्यक्रम की जानकारी शिवसेना ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल पर साझा की है।

अहमदनगर में शिवसेना की ताकत बनेंगे गडाख

हाल ही शिवसेना के नेता और पूर्व विधायक अनिल भैया राठौर की मृत्यु के बाद अहमदनगर में शिवसेना की ताकत कुछ कम हो गई थी। शंकरराव गडाख अहमदनगर से ही ताल्लुक रखते हैं और उनके आने से शिवसेना की ताकत अहमदनगर में और भी बढ़ जाएगी। पार्टी में शामिल होने के साथ ही शिवसेना ने शंकरराव गडाख को अहमदनगर जिले की जिम्मेदारी सौंप दी है।

बीजेपी के मंसूबों पर फिरा पानी

शंकरराव गडाख के शिवसेना में शामिल होने से जहां शिवसेना की ताकत तो बड़ी है लेकिन बीजेपी के लिए यह अच्छी खबर नहीं है। हालांकि बीजेपी शुरू से यह कहती आ रही है कि उसे राज्य की महाविकास आघाडी सरकार गिराने में कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि यह भी खबरें सियासी गलियारों से छन कर आती रहती है। जिसमें बीजेपी की तरफ से यह भी कहा जाता है कि यह सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है।

जनता की परेशानियों को दूर करूंगा

शिवसेना जॉइन करने के बाद गडाख ने कहा कि शिवसेना में अस्सी प्रतिशत समाज सेवा और बीस प्रतिशत राजनीति का मंत्र स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे ने दिया था। यह मंत्र मेरी सोच से मेल खाता है और इसीलिए मौका मिलने पर मैंने शिवसेना पार्टी को ज्वाइन की है। शिवसेना गरीबों के लिए काम करने वाला दल है और मैं भी गरीब लोगों की हमेशा सेवा करता रहूंगा।

पढ़ें: एक ऐम्बुलेंस में बारह लाशें

कौन हैं शंकरराव गडाख

शंकरराव गडाख वरिष्ठ कांग्रेसी नेता यशवंतराव गडाख के बेटे हैं। अहमदनगर की नेवासा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए हैं। महाविकास आघाडी की सरकार बनाने की जद्दोजहद के दौरान गडाख ने शिवसेना को अपना समर्थन दिया था। फिलहाल गडाख उस्मानाबाद के पालक मंत्री और महाराष्ट्र राज्य के मृदा एवं जल संरक्षण मंत्री हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

यूपीपीएससी का फैसला, एलटी ग्रेड के 3,287 पदों पर जल्द जारी होगा रिजल्ट, आरोपी अभ्यर्थी होंगे बाहर

प्रयागराजबेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। योगी आदित्यनाथ के भर्तियों के लिए जल्दी ऐक्शन लेने के बयान...

पायल घोष की शिकायत पर अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज़ – BBC News हिंदी

एक घंटा पहलेइमेज स्रोत, Prodip Guhaमुंबई पुलिस ने फ़िल्मकार अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ अभिनेत्री पायल घोष की शिकायत पर एफ़आईआर दर्ज़ कर ली...

बिना सोचे-समझे बनाए गए ऑनलाइन रिश्ते बढ़ा सकते हैं आपकी मुश्किलें, इनसे बचने के लिए अपनाएं ये 4 तरीके

अक्षय बाजपेई, साइबर सुरक्षा सलाहकारएक घंटा पहलेकॉपी लिंकआजकल कई युवा जीवन के हर पक्ष में ऑनलाइन को तरजीह देते हैं। उन्हें अनजान लोगों से...