Home राज्यवार बिहार Bihar: कॉलेज खुला, तो दाखिला के लिए टूट पड़े छात्र, कोरोना का...

Bihar: कॉलेज खुला, तो दाखिला के लिए टूट पड़े छात्र, कोरोना का भय नहीं?

हाइलाइट्स

  • कोरोना महामारी के बीच बिहार के भोजपुर में खुले कॉलेज
  • इंटर में नामांकन के लिए उमड़ रही है छात्रों की भीड़
  • कोरोना से छात्र और कॉलेज प्रशासन है बेपरवाह
  • BSEB की ओर से की गई है इंटर में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी

आरा

बिहार में कोरोना से हाल बेहाल है। हर दिन 3 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। उसके बावजूद भोजपुर जिले में कॉलेज खोल दिए गए हैं। कॉलेज खुलते ही छात्र दाखिला के लिए टूट पड़े। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी जम कर उड़ीं। मानो छात्रों में कोरोना का कोई भय ही नहीं है। लॉकडाउन के बीच आरा में इंटर में एडमिशन के लिए कॉलेजों को खोला जा रहा है।

दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी की गई है। ऐसे में हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स एडमिशन लेने के लिए कॉलेज पहुंच रहे हैं। एडमिशन काउंटर पर बच्चों की इतनी भीड़ देखी जा रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। कई बच्चों के चेहरे पर मास्क भी नजर नहीं आ रहा है।

कोरोना-बाढ़ के बाद बिहार में नींद से जागी ‘बच्चों की हत्यारिन’, अब तक 8 बच्चों की SKMCH में मौत

बिना मास्क के कॉलेज के अधिकारी

यहां तक की एसबी कॉलेज के प्रधान सहायक भी बिना मास्क के ही अपने ऑफिस में बैठकर एडमिशन का आरा कार्यभार देख रहे हैं। ऐसे में उनके भी संक्रमित होने की संभावना बढ़ सकती है। भोजपुर जिले के शाहपुर के रहने वाले राजा गुप्ता ने बताया कि वह एडमिशन कराने के लिए एसबी कॉलेज आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में एडमिशन काउंटर पर इतनी भीड़ जमा हो रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं।

रस्सी से बाढ़ का मुकाबला… यहां गांववाले ही बाढ़ पीड़ित और ग्रामीण ही रेस्क्यू टीम, देखिए वीडियो

राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन में कॉलेज खोलने की अनुमति नहीं दी गई है लेकिन फिर भी भेड़-बकरियों की तरह कॉलेज में बच्चों की भीड़ जमा हो रही है।

भोपतपुर के छोटू पासवान ने बताया कि 12 अगस्त तक ही एडमिशन का डेट है। ऐसे में हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं नामांकन कराने कॉलेज पहुंच रहे हैं। कम समय होने के कारण भी दाखिले के लिए काफी भीड़ जमा हो रही है। कई लोग बिना मास्क पहने ही कॉलेज आ रहे हैं। सेनिटाइजेशन की भी कोई व्यवस्था नहीं है। इसलिए बच्चों को कोरोना होने का डर बहुत ज्यादा है।

बिहार: पत्नी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सुनते ही पति को हार्ट अटैक, इलाज के दौरान मौत

सहजानंद ब्रम्हर्षि कॉलेज के प्रधान सहायक कृष्णा भास्कर ने बताया कि इंटर में एडमिशन के लिए कॉलेज को लॉकडाउन में ही खोला गया है। प्रधान सहायक कृष्णा भास्कर ने आगे बताया कि लॉकडाउन में बिहार सरकार की ओर से कॉलेज खोलने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी एडमिशन लेने के लिए कॉलेज को खोला जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगले 3 दिनों तक बच्चों का एडमिशन लिया जाएगा। 12 अगस्त तक कॉलेज को खोलने की बात सामने आ रही है।

Bihar News: चमकी, बाढ़ और कोरोना की तलवार पर बिहार… AES से 8 साल की बच्ची की मौत

परेशान हैं छात्र

बिहार में लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच इंटर का एडमिशन लिया जा रहा है। विद्यार्थियों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है। लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हैं। लेकिन एडमिशन में स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SLC) की मांग की जा रही है, जबकि विद्यालय बंद होने से अधिकतर विद्यार्थियों के पास एसएलसी (विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र) नहीं है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Bihar Election: NDA में सीटों को लेकर LJP से बन गई बात! भूपेंद्र यादव ने दिया बड़ा बयान

पटनाबिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारियों के बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। बीजेपी नेता और बिहार...

अनुराग कश्यप का समर्थन करने पर तापसी पन्नू पर भड़की सिंगर सोना मोहपात्रा

बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर हाल ही में एक्ट्रेस पायल घोष ने यौन शोषण का...

जानिए किस उम्र की महिलाओं को पौष्टिक तत्वों की ज्यादा होती है जरूरत, कैसे कर सकती हैं पूरा?

फूड से हमें न सिर्फ ऊर्जा मिलती है बल्कि हमारी रोजाना कार्य क्षमता भी ठीक रहती है. फल, सब्जियां,...

Pakistani Bride: इस पाकिस्तानी दुल्हन ने निकाह में पहनी ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी लाल साड़ी, लगी बेहद सुंदर

शादी हर लड़की की जिंदगी में वो एहसास है, जिसके लिए न जाने वो कब से इंतजार करती है। लेकिन जब यह लम्हा करीब...

Diabetes Diet: ब्लड शुगर लेबल को कंट्रोल करने के लिए रामबाण है नीम की पत्तियों का काढ़ा, यहां देखें विधि

Diabetes Diet: डायबिटीज में आहार के रूप में संतुलित फाइबर, कार्ब और प्रोटीन का सेवन करना चाहिए.Highlightsडायबिटीज में फाइबर, कार्ब का सेवन करना फायदेमंद...