Home कोरोना वायरस नई हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉलिसी लॉन्‍च! कवर होगा कोविड-19 का 100% मेडिकल खर्च,...

नई हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉलिसी लॉन्‍च! कवर होगा कोविड-19 का 100% मेडिकल खर्च, मिलेगी कैशलेस सुविधा

एक नई हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉलिसी लॉन्‍च की गई है, जिसमें कोरोना समेत कई बीमारियों के इलाज के लिए 100 फीसदी कैशलेस कवर दिया गया है.

इंश्‍योरेंस कंपनी Max Bupa की नई हेल्‍थ इंश्‍योरेंस स्‍कीम रीएश्‍योर (ReAssure) के तहत पॉलिसीधारक एक साल के अंदर कोविड-19 समेत किसी भी बीमारी के इलाज के लिए अपने या परिजनों के लिए कितनी भी बार दावा (Claim) कर सकता है. इसके लिए पॉलिसीधारक को कोई अतिरिक्‍त भुगतान भी नहीं करना होगा.

नई दिल्‍ली. हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कंपनी मैक्‍स बूपा (Max Bupa) ने हाल में ही ‘रीएश्‍योर’ हेल्‍थ पॉलिसी पेश की है. पॉलिसी के तहत कोविड-19 समेत किसी भी बीमारी में अस्‍पताल में भर्ती होने (Hospitalization) पर 100 फीसदी मेडिकल खर्च का कैशलेस कवर (Cashless Coverage) दिया जाएगा. इसके तहत पॉलिसीधारक को बिना किसी अतिरिक्‍त भुगतान के अपने और इसी पॉलिसी में कवर परिजनों के लिए एक वर्ष में एक या अलग-अलग बीमारी के लिए क्‍लेम (Claim) की सुविधा दी गई है. साथ ही पॉलिसी के तहत एक साल में कितनी भी बार क्‍लेम करने की सुविधा दी गई है.

कभी कम नहीं पड़ेगा इलाज के लिए हेल्‍थ कवर
‘रीएश्‍योर’ हेल्‍थ पॉलिसी के तहत कोविड-19 समेत सभी प्रकार की गंभीर बीमारियों पर होने वाले मेडिकल खर्च का कवर किसी हालत में पॉलिसीधारक के लिए कम नहीं पड़ेगा. पॉलिसी के तहत किडनी डायलिसिस (Kidney Dialysis ) या कैंसर (Cancer) को भी कवर किया गया है. इन दोनों बीमारियों के इलाज के दौरान मरीज को एक ही साल के भीतर कई बार अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ता है. पॉलिसी के तहत मिलने वाला अनलिमिटेड कवर (Unlimited Coverage) पॉलिसीधारक के लिए फायदे का सौदा साबित होगा. दूसरे शब्‍दों में समझें तो पॉलिसीधारक को इलाज के लिए कवर किसी हालत में कम नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Good News: अब 5 के बजाय 1 साल में ही मिलेगी ग्रेच्युटी! संसदीय समिति ने की सिफारिशइस समय शुरू हो जाएगा रीएश्‍योर बेनिफिट

मान लीजिए पति, पत्‍नी और दो बच्‍चों के परिवार ने 10 लाख की रीएश्‍योर पॉलिसी ली है. अब इनमें से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित होकर अस्‍पताल में भर्ती होता है तो पॉलिसीधारक इलाज के लिए पूरे 10 लाख रुपये का एकसाथ दावा कर सकता है. इसके बाद इसी साल अगर किसी दूसरे सदस्‍य को किसी दूसरी बीमारी के इलाज के लिए अतिरिक्‍त 10 लाख रुपये की जरूरत होती है तो रीएश्‍योर बेनिफिट के तहत पॉलिसीधारक उसके लिए फिर दावा कर सकता है. मैक्‍स बूपा के मुताबिक, पहले दावे के साथ ही रीएश्‍योर बेनिफिट शुरू हो जाएगा, भले ही परिवार के 2 सदस्य एक ही समय में अस्पताल में भर्ती हुए हों.

ये भी पढ़ें- EMI मोरेटोरियम के बाद बाकी लोन कराना चाहते हैं दूसरे बैंक में ट्रांसफर तो करें ये जरूरी काम

100 फीसदी खर्च में ये चीजें भी हैं शामिल
रीएश्‍योर पॉलिसी में बूस्‍टर बेनिफिट (Booster Benefit) भी दिया गया है. इसके तहत दो क्‍लेम फ्री साल गुजरने पर बीमा राशि दोगुनी हो जाएगा. वहीं, अगर आपने एक साल कोई दावा नहीं किया तो दूसरे साल सम-एश्‍योर्ड में 50 फीसदी का इजाफा हो जाएगा. इस तरह लगातार दो साल तक कोई क्‍लेम नहीं करने पर बीमा राशि 100 फीसदी बढ़कर दोगुनी हो जाएगी. इस प्‍लान के तहत पीपीई किट, ग्‍लव्‍स, ऑक्‍सीजन मास्‍क, यातायात खर्च समेत कई ऐसे खर्चों का कवर शामिल है, जिनका रेग्‍युलर हेल्‍थ पॉलिसी में भुगतान नहीं किया जाता है. आसान शब्‍दों में समझें तो इलाज के दौरान होने वाले 100 खर्च का प्‍लान के तहत भुगतान किया जाता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

पायल घोष की शिकायत पर अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज़ – BBC News हिंदी

एक घंटा पहलेइमेज स्रोत, Prodip Guhaमुंबई पुलिस ने फ़िल्मकार अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ अभिनेत्री पायल घोष की शिकायत पर एफ़आईआर दर्ज़ कर ली...

विधानसभा चुनाव पूर्व सबसे बड़ा उद्घाटन-शिलान्यास, पटना मेट्रो का आज से शुरू होगा काम

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) से पहले सरकारी सौगातों की सबसे बड़े किश्त आज पेश होनेवाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish...

किंग्स XI पंजाब vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर LIVE स्कोर: 207 का लक्ष्य, पहले ही ओवर में पहला विकेट, कॉटरेल छाए

दुबईइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 सत्र का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जा रहा...