Home बड़ी खबरें भारत पायलट की वापसी पर गहलोत कैंप में नाराजगी, सुरजेवाला ने कहा- 'वो...

पायलट की वापसी पर गहलोत कैंप में नाराजगी, सुरजेवाला ने कहा- ‘वो दरवाजे पर आए हैं, हम उनको दुत्कार नहीं सकते’

सचिन पायलट (sachin pilot) की वापसी पर गहलोत कैंप में मंगलवार को आलाकमान के फैसले पर गरमागरम बहस हुई। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (randeep surjewala) ने तो यहां तक कहा दिया कि, वो दरवाजे पर आए हैं, हम उनको दुत्कार नहीं सकते।

Edited By Sambrat Chaturvedi | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • सचिन पायलट की आलाकमान से बातचीत के बाद वापसी पर गहलोत कैंप में नाराजगी।
  • जैसलमेर में हुई विधायक दल की बैठक में कई विधायकों ने जताई नाराजगी।
  • पायलट खेमा छोड़कर गहलोत कैंप में आए विधायकों को ने भी उठाई आवाज।
  • रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, वो दरवाजे पर आए हैं, हम उनको दुत्कार नहीं सकते।

जयपुर/जैसलमेर

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (ashok gehlot government) से बगावत करने पर उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया की जिम्मेदारी से बर्खास्त सचिन पायलट की वापसी का मुद्दा मंगलवार को गहलोत कैंप में छाया रहा। जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक में आलाकमान के फैसले पर भी विधायकों ने सवाल उठाये। विधायकों को कहना था कि जब बहुमत सरकार के पास था तो बागियों से समझौता करने की जरूरत क्याें पड़ी? सूत्रों के अनुसार इस दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तो यहां तक कह दिया कि] ‘वो दरवाजे पर आए हैं, हम उनको दुत्कार नहीं सकते’।

Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot : सोनिया ने कमेटी तो बनाई पर क्या है विकल्प?

बैठक में विरोध के सुरों की सुगबुगाहट

जानकारी के अनुसार गहलोत कैंप में हुई विधायक दल की बैठक में पायलट गुट की वापसी के बाद संशय के चलते नाराजगी भी नजर आई।सूत्रों के अनुसार पायलट का साथ छोड़ गहलोत खेमे में आये विधायक नाराजगी जता रहे हैं। उनका कहना है कि पायलट से नाराजगी मौल लेकर इधर आए और अब इस फैसले के बाद ‘न घर के रहे न घाट के’।

क्या अशोक गहलोत CM की कुर्सी छोड़ेंगे ?

विधायकों में इस बात की भी नाराजगी

देर रात तक चली इस बैठक में पायलट गुट के लोगों को मंत्रीमण्डल और संगठन में ससम्मान वापसी को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान कुछ विधायकों ने नाराजगी भी जताई। दरअसल, इनमें से कई विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान के साथ राजनैतिक नियुक्तियों में भी उम्मीद है। लेकिन इस बदले सियासी घटनाक्रम ने तोड़े कइयो के सपने चकनाचूर हो सकते हैं।



Rajasthan News Update Live : CM पद के रोटेशन से बन सकती है बात

बुधवार को जैसलमेर से जयपुर आएंगे कांग्रेसी विधायक

विधायक दल की बैठक के बाद अब गहलोत खेमे के सभी विधायक बुधवार को जैसलमेर के हाेटल से जयपुर पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस के चार्टर विमान से विधायकों को जयपुर लाया जाएगा। चार्टर विमान से दोपहर करीब 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। चार्टर विमान में 110 लोगों के बैठने की सीट बताई जा रही है। कांग्रेस के विधायक अन्य कांग्रेसी नेता सहित पदाधिकारी भी जयपुर पहुंचने वाले हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी विधायकों के साथ ही राजधानी पहुंचने की बात कही जा रही है।




रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

शंकाओं के समाधान के लिए स्कूल पहुंचे विद्यार्थी

Publish Date:Mon, 21 Sep 2020 08:06 PM (IST) जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: लंबे समय बाद स्कूल खुलने की सूचना से विद्यार्थियों में जैसा उत्साह और शिक्षा...

सतगावां में भाजपा कार्यकर्ताओ ने किया पौधारोपण, लिया वन संरक्षण का संकल्प

Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 07:55 PM (IST) संवाद सूत्र, सतगावां (कोडरमा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह कार्यक्रम...

जेल में जिसके लिए नाचती डांसर, मंत्री की हत्या में हैं ‘बेदाग…ये हैं CM नीतीश के बाहुबली ‘खास’

मुजफ्फरपुरबिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी जेडीयू के नेता कहते हैं कि बढ़ता बिहार फिर से नीतीशे कुमार...। इस लाइन के मर्म को समझें...