Home कोरोना वायरस Coronavirus Updates: भारत में कोविड-19 का कहर जारी, रूस ने कोरोना वैक्सीन...

Coronavirus Updates: भारत में कोविड-19 का कहर जारी, रूस ने कोरोना वैक्सीन बनाने का किया दावा

प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus in India : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है और मंगलवार को यह आंकड़ा 53,601 रहा. देश में पिछले चार दिन से लगातार 60,000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे थे.इधर रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन (coronavirus vaccine) बना लेने का ऐलान मंगलवार को किया. खुद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)  ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि उनके देश ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन बना ली है. वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) को बेहतर स्थिति में लाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सराहना की और कहा कि परिस्थितियां कितनी भी कठिन हो, सुनियोजित तरीके से यदि आगे बढ़ा जाए तो मनचाहा परिणाम हासिल किया जा सकता है. 

Coronavirus in India Latest Updates in Hindi:

मुजफ्फरनगर में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत के बाद जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई. वहीं संक्रमण के 43 नए मामले भी सामने आए हैं.

कोविड-19: सिद्धरमैया की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं , जल्द मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की कोविड-19 जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. वह इलाज के लिए यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. सिद्धरमैया के कार्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक बयान में बताया गया कि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया अब ‘पूरी तरह से’ स्वस्थ हो गए हैं.

गोवा में प्रति 10 लाख लोगों में से सर्वाधिक 94,773 लोगों की जांच : मंत्री

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि गोवा में प्रति 10 लाख लोगों में से 94,773 लोगों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है और यह संख्या देश में सर्वाधिक है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, तटीय राज्य में मंगलवार शाम तक 1,53,792 नमूनों की जांच की गई. गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 9,444 मामले सामने आए हैं.

एक दिन में 60,963 नए मामले
भारत में कोविड-19 के एक दिन में 60,963 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 23,29,638 हो गए। वहीं 834 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 46,091 हो गई. देश में अभी 6,43,948 मरीजों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है और 16,39,599 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

मुजफ्फरनगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 43 नए मामले
न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मंगलवार को जेल के 14 कैदियों और एक पुलिसकर्मी समेत 43 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मंगवलार को कोविड-19 से 78 वर्षीय एक महिला की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 17 हो गई. इसके अलावा संक्रमण के 34 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 3,498 तक पहुंच गई है.

बिहार में मंगलवार को कोविड-19 के 4071 नए मामले सामने आए तथा 15 और मरीजों की मौत हो गयी.राज्य में सोमवार शाम चार बजे से मंगलवार की शाम चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 4071 नए मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में महामारी के मामलों की संख्या बढकर 86,812 हो गयी हैं. 

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 313 नए मामले सामने आये है. राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,938 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर एक सौ से अधिक हो गई है. राज्य में मंगलवार को 222 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Coronavirus, Railway News: रेल कर्मियों की होगी कोरोना जांच, यहां जानिये- जगह और तारीख

नई दिल्ली । Coronavirus, Railway News: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे मामले को देखते हुए रेल प्रशासन ने कर्मचारियों की कोरोना जांच...