Home बड़ी खबरें भारत Bengaluru Violence: कौन हैं कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति, जिनके भतीजे के कमेंट...

Bengaluru Violence: कौन हैं कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति, जिनके भतीजे के कमेंट पर मचा बवाल

Bengaluru Violence Latest Updates: बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर में तोड़फोड़ की। इसके बाद भीड़ ने थाने को भी निशाना बनाया। विधायक ने लोगों से शांति की अपील की है।

Edited By Sujeet Upadhyay | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

Video: फेसबुक पोस्ट पर सुलग उठा बेंगलुरु, आगजनी और तोड़फोड़
हाइलाइट्स

  • बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर में की तोड़फोड़
  • अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने साल 2018 में कर्नाटक की पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से जीता था चुनाव
  • श्रीनिवास मूर्ति ने जेडीएस के टिकट पर लड़ा चुनाव, फिर कांग्रेस में हुए शामिल
  • हिंसा के बाद विधायक ने वीडियो जारी की लोगों से की शांति की अपील

बेंगलुरु

बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और और कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के भतीजे की ओर से सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट शेयर करने के बाद हुई। विधायक के घर पर तोड़फोड़ के दौरान उपद्रवियों ने बाहर आगजनी भी की। बवाल बढ़ने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू करने की कोशिश की।

अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने साल 2018 में कर्नाटक की पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। श्रीनिवास मूर्ति ने यह चुनाव जेडीएस के टिकट पर लड़ा था। इसके बाद श्रीनिवास मूर्ति का जेडीएस से मोहभंग हुआ और कर्नाटक में हुए बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के दौरान वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

JDS से मोहभंग तो कांग्रेस का दामन थामा

श्रीनिवास मूर्ति के साथ जनता दल सेकुलर के छह और विधायक भी बागी हुए थे। सातों विधायकों ने अपना इस्तीफा उस समय विधानसभा अध्यक्ष रहे के.बी. कोलीवाड को सौंपा था। जेडीएस छोड़ने वालों में श्रीनिवास मूर्ति के अलावा जहीर अहमद खान, आर. अखंडा श्रीनिवास मूर्ति, चालुवरया स्वामी, इकबाल अंसारी, एच.सी. बालाकृष्ण, रमेश सिद्देगौड़ा और भीम नाइक शामिल थे।

NBT

Bengaluru Violence Live: बेंगलुरु हिंसा के लिए जिम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा: येदियुरप्‍पा

राज्यसभा चुनाव के चलते दिया था इस्तीफा



अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने सात विधायकों संग कांग्रेस में जाने का फैसला राज्यसभा चुनाव के कारण किया था। विधायकों के इस्तीफे के बाद जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा था कि चुनाव के पहले इस तरह की दल बदल की घटनाएं होती है इसे बहुत अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं। उन्होंने इन विधायकों को एक दिन पहले ही राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने का दावा किया था।

NBT

विधायक ने की शांति की अपील

पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे। विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की।

Karnataka: बेंगलुरू में हंगामा, कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भारी बवालKarnataka: बेंगलुरू में हंगामा, कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भारी बवाल

उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि मैं मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिये। लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी भाई हैं। हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे। हम भी आपके साथ हैं। मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

अखंड श्रीनिवास मूर्ति

अखंड श्रीनिवास मूर्ति

Web Title bengaluru violence: who is congress mla akhanda srinivas murthy, whose nephew’s comments created a ruckus(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)
Get Bangalore News, Breaking news headlines about Bangalore or Chennai crime, Bangalore or Chennai politics and live updates on local Chennai news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

रेकमेंडेड खबरें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

जोमैटो की ड्रेस में बॉलिवुड तक ड्रग्स पहुंचाता था ओला ड्राइवर, रिया केस के बाद भाव कर दिए थे दोगुने

हाइलाइट्स:मुंबई क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स ऐंगल केस में उस्मान को किया अरेस्ट ओला ड्राइवर उस्मान जोमैटो की ड्रेस पहनकर पहुंचाता था ड्रग्स रिया केस...

रामदास आठवले का दावा, ‘मौत से पहले दिशा सालियान को बेडरूम में किया गया था टॉर्चर, CBI सुशांत केस की जल्द पूरी करे जांच’

हाइलाइट्स:रामदास आठवले ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि दिशा सालियान को बेडरूम में टॉर्चर किया गया थाआठवले ने दिशा सालियान केस की सीबीआई...

श्रम कानूनों पर भी चौतरफा विरोध, एनसीपी बोली, ‘ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह व्यवहार कर रही है मोदी सरकार’

मुंबई एनसीपी के प्रदेश प्रवक्ता महेश तापसे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार श्रम अधिनियम और किसान अधिनियम के जरिए किसानों और मजदूरों के...

IPL 2020: गावस्‍कर ने विराट पर की टिप्पणी, अनुष्‍का ने दिया करारा जवाब

दुबई: आईपीएल (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंनर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों से करारी शिकस्त दी हैं. इस शर्मनाक...

हनीमून के लिए करा रहे हैं होटल बुक तो कपल्स इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो होगा पछतावा

शादी तय होते ही हर कपल अपने हनीमून की तैयारी में जुट जाता है. अपने हनीमून को लेकर कपल काफी एक्साइटेड भी होते हैं....