Home बड़ी खबरें भारत यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो दिन बाद शुरू होना...

यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो दिन बाद शुरू होना है सत्र

  • विधानसभा के 20 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले
  • करीब 600 कर्मचारियों का हुआ था कोरोना टेस्ट
  • 20 अगस्त से यूपी विधानसभा सत्र होगा शुरू

उत्तर प्रदेश में मॉनसून सत्र शूरू होने से पहले ही विधानसभा के 20 स्टाफ टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा और अन्य करीब 600 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया था. कोरोना पॉजिटिव मिले विधानसभा के स्टाफ में सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं.

उत्तर प्रेदश विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से शुरू हो रहा है. मॉनसून सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया था. विधानसभा का मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा.

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से, विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं. विधानसभा के स्पीकर आज विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके बाद 19 अगस्त को सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. स्पीकर कोरोना से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन

विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए सदन में विधायकों की सीट के बीच एक सीट का गैप रहेगा. लॉबी एरिया और दर्शक दीर्घा का भी उपयोग किया जाएगा. नियमों के अनुसार 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना जरूरी है. इसीलिए तीन दिन का सत्र बुलाया गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

विधानसभा सभा स्पीकर का कहना था कि सत्र के दौरान सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के भी इंतजाम किए जाएंगे. हृदय नारायण दीक्षित ने कहा था कि सत्र के दौरान सभी सियासी दलों ने सहयोग करने की बात की है.

संसद सत्र की तैयारी

कोरोना संकट के बीच संसद का मॉनसून सत्र बुलाने की तैयारियां भी जोरों पर हैं. संसद में भी सांसदों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा और चैंबर का उपयोग किए जाने की योजना है. संसद सत्र के लिए कर्मचारी तैयारियों में जुटे हुए हैं. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राज्यसभा सचिवालय को अगस्त के तीसरे सप्ताह तक तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश दिए थे.

मॉनसून सत्रः दर्शक दीर्घा और चैंबर में भी बैठेंगे माननीय, ये है तैयारी

कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सांसदों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. संसद सत्र के दौरान ऊपरी सदन के सदस्यों के लिए दोनों चैंबर और दर्शक दीर्घा में भी बैठने का इंतजाम किया जा रहा है. चैंबर में 60, दीर्घा में 51 और 132 राज्यसभा सदस्य लोकसभा के चैंबर में बैठाए जाएंगे. लोकसभा सदस्यों के लिए भी कुछ इसी तरह के इंतजाम हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

कैट ने कहा- हम चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए तैयार, बने राष्‍ट्रीय खिलौना नीति

नई दिल्‍ली, नेमिष हेमंत। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को भेजे गए पत्र में कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश में भारतीय...

हाथरस केसः विश्व हिंदू सेना का ऐलान, ‘चारों बलात्कारियों के गुप्तांग काटकर लाओ, मैं 25 लाख नकद दूंगा’

हाइलाइट्स:हाथरस गैंगरेप के बाद पीड़िता की हो गई थी मौत, पुलिस पर लगा है लापरवाही का आरोपमौत के बाद घरवालों को नहीं दिया शव,...

Bihar elections 2020: NDA के घटक दलों को BJP की चेतावनी, कोई भ्रम में नहीं रहे, नीतीश ही बनेंगे सीएम

एनडीए में सीट बंटवारे पर चल रही खींचतान के बीच बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने बड़ा बयान दिया है। बुधवार को सहयोगी...

Mi 10T, Mi 10T Pro और Mi 10T Lite लॉन्च, जानें सारी खासियतें

Mi 10T और Mi 10T Pro को लॉन्च कर दिया गया है। ये दोनों ही हैंडसेट Xiaomi ब्रांड के लेटेस्ट फ्लैगशिप मॉडल हैं। दोनों...