Home राज्यवार दिल्ली Coronavirus: एम्स में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की...

Coronavirus: एम्स में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की हुई मौत

Publish Date:Wed, 19 Aug 2020 08:05 PM (IST)

ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में विभिन्न गंभीर रोगों से ग्रसित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि रामपुर, उत्तरप्रदेश निवासी 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवक की मौत हो गई है। यह युवक हाइपर टेंशन और किडनी की बीमारी से ग्रसित था और पिछले डेढ़ वर्ष से उपचाराधीन है। पिछले तीन दिनों से बुखार की शिकायत होने पर बीती सात अगस्त को उसे एम्स में भर्ती किया गया था। 

वहीं, दूसरा मामला रुड़की, हरिद्वार निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति का है। इसे 13 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ व बुखार की शिकायत पर एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। कोविड सैंपल पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वार्ड में रखा गया था। इस व्यक्ति की मंगलवार को उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। तीसरा मामला गंगानगर, ज्वालापुर हरिद्वार का है। 70 वर्षीय महिला को बीती 16 अगस्त को एम्स की इमरजेंसी में लाया गया था, जिसे सांस लेने में तकलीफ, बुखार व उल्टी की शिकायत थी, साथ ही डायलीसिस पर थी। 

महिला को पूर्व से हाईपरटेंशन और डायबिटीज का उपचार चल रहा था, जिसका हरिद्वार में किया गया सैंपल कोविड पॉजिटिव पाया गया था। एम्स में दोबारा टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां बीते मंगलवार की रात उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं, चौथा मामला ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय पुरुष जो कि बीती 17 अगस्त को एम्स में आया था, जिसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी, यहां उसका सैंपल कोविड पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा था। मंगलवार की शाम उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। 

पांचवां मामला सुभाषनगर, ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय शख्स का है, जिसे बीते रविवार को बीएचईएल हॉस्पिटल हरिद्वार से एम्स में रेफर किया गया था। उसको डायबिटीज के साथ-साथ बुखार और सूखी की शिकायत थी। उसका  एम्स में कोविड सैंपल पॉजिटिव आने पर कोविड आईसीयू में रखा गया था, जहां उसकी मंगलवार रात उपचार के दौरान मौत हो गई। छठा मामला धामावाला, देहरादून का है, 60 वर्षीय महिला को हाईपरटेंशन, डायबिटीज और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर 11 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में भर्ती किया गया था। इसका कोविड सैंपल पॉजिटिव पाए जाने पर उसे महिला कोविड आईसीयू में रखा गया था। यहां महिला की मंगलवार रात को मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 264 नए मामले, 14 मरीजों की हुई मौत

सातवां मामला कृष्णानगर, आइडीपीएल ऋषिकेश निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति को बीते सोमवार को एम्स में भर्ती किया गया था, जिसे पिछले एक महीने से बुखार और बीते एक सप्ताह से सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। यहां सैंपल लेने पर कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड वॉर्ड में भर्ती किया गया था, जहां मंगलवार देर रात उसकी हृदयाघात से मौत हो गई। अंबरतालाब, रुड़की(हरिद्वार) निवासी 58 वर्षीय महिला को बीती नौ अगस्त को एम्स इमरजेंसी में लाया गया था। महिला को हाईपरटेंशन, सांस लेने में तकलीफ, बुखार आदि शिकायत थी। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर महिला को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। यहां बीते मंगलवार को उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में मिले 12 स्थानीय सहित 26 कोरोना संक्रमित

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

Delhi Coronavirus News Update: कोरोना जांच के लिए कंटेनमेंट जोन में आज से चलेगा महाभियान

Publish Date:Fri, 18 Sep 2020 07:56 AM (IST) नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार...

AAP MP Sanjay Singh & Others Protest in Front of Parliament Against Farm Bill Passed in RS | MNTv

बहुजन पोस्ट डॉट कॉम ----------------------------------------------------------------------------------------------------------- For More information to Also, Subscribe Our YouTube Channel: 1. MN News Bihar: 2. MN News Uttar Pradesh: 3....

राज्य में 24 हजार 619 नए मरीज और एक दिन में 398 मौतें

गुरुवार को राज्य में 19,522 रोगियों को ठीक किया गया और घर पर छुट्टी दी गई, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है।...

Poco X3 स्मार्टफोन 22 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Publish Date:Tue, 15 Sep 2020 11:35 AM (IST) नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Poco ने हाल ही में Poco X3 को यूरोप...