Home राज्यवार उत्तर प्रदेश ब्राह्मण सियासत पर यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री का तंज-सपा जिलाध्‍यक्षों की...

ब्राह्मण सियासत पर यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री का तंज-सपा जिलाध्‍यक्षों की सूची देखिए, नशा उतर जाएगा

उत्‍तर प्रदेश वि‍धानसभा चुनाव में करीब डेढ़ साल का वक्‍त बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरकश में ज्‍यादा से ज्‍यादा तीर लाने के लिए हर तरह के जतन कर रहे हैं। भाजपा, राम मंदिर भूमिपूजन को जोर-शोर से अपनी उपलब्धि बता रही है तो सपा-बसपा ब्राह्मण उत्‍पीड़न का मुद्दा उठाकर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। इस बीच मंगलवार को बेसिक शिक्षा शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने ब्राह्मण सियासत को लेकर सपा पर पलटवार किया।

सोमवार को सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल द्वारा अपने लेटर हेड पर जारी 14 जिलाध्‍यक्षों और महानगर अध्‍यक्षों की सूची को पोस्‍ट करते हुए मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल लिखा- ‘एक महीने से ब्राह्मण-ब्राह्मण और परशुराम-परशुराम खेल रहे प्रबुद्ध लोग, समाजवादी पार्टी की इस सूची को गौर से देखें। सपा के ब्राह्मण प्रेम का नशा उत्तर जाएगा।
हिन्दी के साथ उर्दू में भी (ब्राम्हणों की संस्कृत नहीं) छपे लेटर हेड पर जारी, इस सूची से ठगा हुआ महसूस कर रहे हों तो आदरणीय पांडे बाबा और प्रोफेसर मिसिर जी को फोन करके कन्फर्म जरूर कर लीजिए।’

दरअसल, मिशन 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी जिलों में नई टीम का गठन कर रही है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सोमवार को 14 जिला और महानगर कमेटी के जिलाध्यक्ष, अन्य पदाधिकारियों की सूची जारी की थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सहमति से जारी की गई पदाधिकारियों की इस सूची में गिरीश यादव को अलीगढ़, कुंवर देवेंद्र सिंह को कासगंज, धर्म प्रकाश को मऊ, लालजी को सिद्धार्थनगर, असगर अली को संभल और चौधरी राजपाल सिंह को मेरठ का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। गौतमबुद्धनगर जिले में सपा की कमान वीर सिंह को सौंपी गई है। अशोक चौधरी को शामली,  देवेंद्र सिंह यादव को मैनपुरी, योगेश सिंह को प्रयागराज जिले का जिलाध्यक्ष बनाया गया है।  नोएडा ग्रामीण के लिए ऋषिपाल सिंह अवाना, नोएडा महानगर के लिए दीपक विज और सैयद इफ्तिखार अहमद को प्रयागराज महानगर कमेटी का अध्यक्ष मनोनीन किया गया है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने मैनपुरी और प्रयागराज जिले के कुछ अन्य पदाधिकारियों की लिस्ट भी जारी की। रामनारायण बाथम को मैनपुरी का महासचिव और जिला पंचायत सदस्य मनोज को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है। प्रयागराज जिले में रामसुमेर पाल और अनिल यादव को उपाध्यक्ष, संदीप पटेल को महासचिव बनाया गया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

अब गूगल मैप बताएगा आपके एरिया में कहां है कोविड-19 के मरीज, ट्रेवलिंग के दौरान यूजर्स को मिलेगी मदद; ऐसे काम करेगा फीचर

नई दिल्ली2 घंटे पहलेकॉपी लिंकदेश में अब तक 57 लाख 30 हजार 184 केस आ चुके हैं। 46 लाख 71 हजार 850 लोग ठीक...

नोएडा: कोविड महामारी के बीच एडवांस प्रक्रिया से बचाए गए कोरोनरी आर्टरी से ग्रस्त 69 वर्षीय मरीज

नोएडा में एक 69 वर्षीय मरीज के दिल में कैल्शियम जमा होने के कारण उसकी जान को खतरा था, जिसके बाद मैक्स अस्पताल, में...

lock Down: लॉकडाउन से दिल्ली-एनसीआर के पर्यावरण को हुआ लाभ

नई दिल्ली । lock Down: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के सभी हॉटस्पॉट की हवा में भी खासा सुधार हुआ था। दरअसल, इस बीच...