Home मनोरंजन पेरेंट्स हिट लेकिन बच्चे फ्लॉप: नेपोटिज्म भी बचा नहीं पाया इन स्टार...

पेरेंट्स हिट लेकिन बच्चे फ्लॉप: नेपोटिज्म भी बचा नहीं पाया इन स्टार किड्स की डूबती हुई नैय्या, बॉलीवुड में … – Dainik Bhaskar

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड में जारी इनसाइडर-आउटसाइडर और नेपोटिज्म की डिबेट के बीच यह बात मानी जाती रही है कि स्टार किड्स के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना आसान होता है। उन्हें डेब्यू करने में परेशानी नहीं होती और फिल्ममेकर्स उन्हें हाथों-हाथ लेते हैं। लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि सिर्फ फिल्मी फैमिली का होना ही सक्सेस की गारंटी नहीं है।

बॉलीवुड में कई स्टार किड्स बेशक हैं जिन्होंने अपने पेरेंट्स की तरह ऊंचा मुकाम हासिल किया है लेकिन ऐसे स्टार किड्स की भी कमी नहीं जो फ्लॉप साबित हुए। नजर डालते हैं ऐसे ही स्टार्स पर जिनके पेरेंट्स हिट रहे लेकिन बच्चे फ्लॉप साबित हुए।

1) अभिषेक बच्चन

2020 में इंडस्ट्री में 20 साल पूरे कर चुके अभिषेक का फिल्मी करियर हमेशा उतार-चढ़ाव भरा रहा। 20 साल के करियर में वह केवल 8 हिट फिल्में ही दे पाए। उनकी तुलना हमेशा उनके पिता अमिताभ बच्चन से होती रही जिसका नतीजा ये रहा कि इस दबाव के चलते अभिषेक अभी तक इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाए जिसकी उम्मीद थी।

2) उदय चोपड़ा

अगर केवल नेपोटिज्म के दम पर ही सक्सेस मिलती होती तो आज यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक होते। 2000 में फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले उदय का फ़िल्मी करियर बेहद फ्लॉप साबित हुआ। उदय को आमिर खान की फिल्म धूम-3 में आखिरी बार देखा गया था। अब वह प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स का काम संभालते हैं।

3) अध्ययन सुमन

शेखर सुमन के बेटे कंगना रनोट के एक्स-ब्वॉयफ्रेंड अध्ययन ने 2008 में फिल्म हाल-ए-दिल से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इसके बाद वह राज: द मिस्ट्री कंटिन्यू, जश्न, हार्टलेस, इश्क क्लिक जैसी फिल्मों में नजर आए जो कि फ्लॉप साबित हुईं। अध्ययन के पास 2016 के बाद से कोई फिल्म नहीं है।

4) महाअक्षय चक्रवर्ती

लिजेंड्री एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय बॉलीवुड में बेहद फ्लॉप साबित हुए। महाअक्षय ने 2008 में फिल्म जिम्मी से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन खराब एक्टिंग स्किल्स और स्क्रीन प्रजेंस की वजह से उनका करियर फ्लॉप साबित हुआ। महाअक्षय ने लूट, एनिमी, इश्केदारियां जैसी फिल्मों में काम किया जो कि फ्लॉप रहीं।

5) तनीषा मुखर्जी

वेटरन एक्ट्रेस तनुजा की छोटी बेटी और काजोल की बहन तनीषा भी मुखर्जी परिवार की बॉलीवुड में विरासत के बावजूद सक्सेस हासिल नहीं कर पाईं। 2003 में तनीषा ने Sssshhh से डेब्यू किया। इसके बाद आई पॉपकोर्न खाओ मस्त हो जाओ, नील और निकी, टैंगो चार्ली, वन टू थ्री भी फ्लॉप साबित हुईं। तनीषा ने टेलीविजन पर हाथ आजमाया। वह बिग बॉस 7 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आईं लेकिन यह भी उनके डूबते करियर को सहारा नहीं दे पाया।

6) फरदीन खान

फिरोज खान के बेटे फरदीन भी बॉलीवुड में फ्लॉप साबित हुए। पिता ने ही उन्हें 1998 में फिल्म प्रेम अगन से लॉन्च किया। इस फिल्म के लिए फरदीन ने फिल्मफ़ेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी जीता लेकिन फरदीन बॉलीवुड में वो जगह नहीं बना पाए जिसकी उम्मीद की जा रही थी। फरदीन ने जंगल, प्यार तूने क्या किया, फिदा, एक खिलाड़ी एक हसीना, जानशीं जैसी फिल्मों में काम किया जो कि फ्लॉप रहीं।

7) जाएद खान

मैं हूं ना, मिशन इस्तांबुल जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल मिलने के बावजूद जाएद खुद को बतौर एक्टर इंडस्ट्री में स्थापित नहीं कर पाए और गुमनाम हो गए। सुनने में आ रहा है कि उनके पिता संजय खान जल्द ही उन्हें बॉलीवुड में री-लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

8) ईशा देओल

सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी होना भी ईशा के डूबते करियर को बचा नहीं पाया। ईशा ने 2002 में फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे के जरिए डेब्यू किया था। इसके बाद वह ना तुम जानो ना हम, चुरा लिया है तुमने, क्या दिल ने कहा, युवा, धूम, नो एंट्री, दस, मैं ऐसा ही हूं, काल, एलओसी करगिल जैसी फिल्मों में नजर आईं लेकिन फिल्मी करियर में वो मुकाम नहीं हासिल कर पाईं जिसकी उम्मीद थी।

9) हरमन बावेजा

हरमन जाने-माने डायरेक्टर हैरी बावेजा के बेटे हैं। हरमन फिल्म लव स्टोरी 2050 में प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट नजर आए थे। यह फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई थी और हरमन का फिल्मी करियर भी फ्लॉप रहा। हरमन प्रियंका चोपड़ा को डेट करने के चलते कभी सुर्खियों में थे।

10) जैकी भगनानी

जाने-माने प्रोड्यूसर वाशु भगनानी के बेटे जैकी ने फालतू, यंगिस्तान जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उनका फिल्मी करियर फ्लॉप साबित हुआ।

0

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

ट्यूशन टीचर ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर ऐंठता रहा पैसे

हिसार3 घंटे पहलेकॉपी लिंकमहिला के अपमान की प्रतीकात्मक तस्वीर।लड़की के परिजनों को इस बात का पता तब चला, जब वह आरोपी को देने के...

Health Tips: लगातार बढ़ रहे मोटापे को करें नियंत्रित, जानें कैसे होगा मोटापे पर कंट्रोल

नई दिल्लीः दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. जिसके...

SBI, HDFC, Axis Bank, ICICI: जानिए कौन बैंक दे रहा सबसे सस्ता Personal Loan

Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 10:01 AM (IST) नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी के चलते मौजूदा समय में बड़ी संख्या में लोग नकदी...

देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, टेस्ट में फेल हो गए UP के स्मार्ट मीटर…

1. कृषि विधेयक बिल को किसान विरोधी बता विरोध में उतरी AAPकेंद्र सरकार ने लोकसभा में कृषि संबंधित तीन बिल पारित किए हैं. इस...