Home राज्यवार बिहार Unlock 4.0: पटना में 21 सितंबर से इन शर्तों के साथ खुलेंगे...

Unlock 4.0: पटना में 21 सितंबर से इन शर्तों के साथ खुलेंगे स्कूल, ओपन थियेटर की भी इजाजत

Unlock 4 के दौरान पटना में सिनेमाघर, स्विमिंग पुल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर एवं इस तरह के सभी स्थल बंद रहेंगे. लेकिन ओपन थिएटर को 21 सितंबर से संचालित करने की अनुमति रहेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Unlock 4 .0 के दौरान पटना में सिनेमाघर, स्‍वीमिंग पुल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर और इस तरह के सभी स्थल बंद रहेंगे. हालांकि, ओपन थिएटर को 21 सितंबर से संचालित करने की अनुमति दी गई है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 8, 2020, 7:31 AM IST

पटना. बिहार में लागू अनलॉक (Unlock 4.0) के बीच पटना में लोगों को बड़ी राहत दी गई है. पटना के डीएम कुमार रवि ने आदेश जारी करते हुए 21 सितंबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति (Patna Schools Open) दे दी है. अनलॉक 4 .0 को लेकर डीएम द्वारा यह आदेश जारी किया गया है. इसके तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति प्रदान की गई है.

इस दौरान शिक्षण संस्थानों में 50% तक शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन कक्षा/ टेली काउंसलिंग और संबंधित कार्यों के लिए 21 सितंबर से शिक्षण संस्थान में आने की अनुमति रहेगी. इस नए आदेश के तहत नौवीं से बारहवीं तक के छात्र स्कूल के शिक्षकों से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए अभिभावकों की इजाजत जरूरी होगी. पटना डीएम के मुताबिक स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग संस्थान सभी छात्रों के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.

नए आदेश के तहत सिनेमाघर, स्‍वीमिंग पुल, पार्क, थियेटर सभी बंद रहेंगे. हालांकि, 21 सितम्बर से ओपन थियेटर के संचालन की अनुमति दी गई है. पटना में दुकानों को खोलने की समयावधि में स्थानीय स्तर पर लागू लॉकडाउन को अब प्रभावी नहीं माना जाएगा यानी दुकानों को खोलने को लेकर जारी बंदिश अब बंद हो गई है.

स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग 30 सितम्बर तक के लिए बन्द रहेंगे तो दूसरी तरफ धार्मिक, राजनीतिक, खेलकूद कार्यक्रम में अधिकतम 100 व्यक्ति की अनुमति दी गई है जो कि 21 सितम्बर से रहेगी. नए नियमों के तहत शादी समारोह, दाह-संस्कार में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं.सामाजिक, शैक्षणिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक, खेलकूद के आयोजन में 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति दी गई है लेकिन इस दौरान मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन, थर्मल स्कैनिंग, हैंडवॉश सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा. इससे पहले विवाह समारोह के लिए अधिकतम 50 व्यक्तियों तथा दाह संस्कार में अधिकतम 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी जो कि 20 सितंबर तक लागू रहेगी. नए नियमों के तहत 21 सितंबर से इन आयोजनों में अधिकतम 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति रहेगी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय

नमो देव्यै: लेखिका अद्वैता काला ने कोरोना काल में लिखी इंसानियत की पटकथा

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम गुरुग्राम के सेक्टर 56 निवासी अद्वैता काला ने फिल्मों और धारावाहिकों के साथ-साथ इंसानियत की भी पटकथा लिखी...

ट्रेन यात्रियों के लिए अहम खबर, कोरोना से बचाव के उपाय नहीं माने तो रेलवे भेज देगा जेल

नई दिल्ली । रेल यात्रा के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के एहतियाती उपायों का विस्तार से जिक्र करते हुए रेलवे सुरक्षा...

Smart TV On Amazon : Smart TV पर मिल रहा है बंपर ऑफर! होगी हजारों रुपए की बचत

टीवी अब सिर्फ केबल से आने वाले प्रोग्राम देखने का बॉक्स भर नहीं रह गया। अब Smart TV का जमाना है जिसमें काफी सारे...